Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 14 जनवरी से 20 जनवरी 2019

January 13, 2019 08:54 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह आप अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए कुछ साधनों को और जोड़ने हेतु विचार करेंगे। आप देखेंगे कि बदलते हुए समय के अनुसार कुछ नया करने की जरूरत है। वैसे स्वास्थ्य के लिहाज यह समाप्त कुछ उतार-चढ़ाव भरा बना रहेगा। आपको गुप्तांगों के रोग रहेंगे। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह से दवा खनी पड़ सकती है। इस सप्ताह के पहले भाग में आप अपने ससुराल जाने के लिए तैयार रहेगे। वहां पहुंचकर आप उनसे कुछ जरूरी बातों की चर्चाएं कर सकते हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने कारोबार को पहले  से अधिक तेजी देने के लिए संघर्षरत करते रहेंगे। यदि आप विदेशी व्यापारी हैं, तो इस सप्ताह आपको और अधिक सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने प्रेम संबंधों को साधनें के लिए तत्पर रहेंगे। किन्तु साथी आपको अनदेखी का आरोप देकर परेशानी में ड़ाल सकता है।

वृषभ - आप इस सप्ताह अपने बेटे व बेटी की शिक्षा-दीक्षा को और आगे बढ़ाने में लिए कुछ जरूरी उपायों पर अमल करना चाहेंगे। किन्तु काम-काजी व्यस्तता के चलते आप उन्हें चाहकर भी उतना समय नहीं दे पाएंगे। जिससे आपकी परेशानी कुछ बढ़ी हुई रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में यद्यपि आपको प्रतियोगी क्षेत्रों में भाग लेने हेतु किसी लंबी दूरी के शहर की यात्रा में जाना पड़ सकता है। स्वाथ्य पहले के मुकाबले कुछ कमजोर सा रहेगा। जिससे आपको दवाई खानी पड़ सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य को बढ़ाने के लिए तैयार दिखेंगे। आप उन्हें किसी काम को पूरा करने के लिए कह सकते हैं। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पहले की तरह ही करते रहेंगे। आप कुछ वस्तुओं को जोड़ने के प्रयास तो करेंगे। किन्तु कठिनाइयां भी आ सकती है। जिससे आप परेशान रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले भाग ही आप अपने परिवार के साथ मिलजुल कर चलने के अवसर प्राप्त करेंगे। वाकई यह ग्रहीय अवसर आपकी ताकत को बढ़ाने वाला रहेगा। इसके लिए आपको अपने भाई के प्रति और उदार होना पड़ सकता। क्योंकि उनके सहयोग को आप गलती के कारण कुछ कमतर आँक रहे है। जिससे विवादों की स्थिति बनती जा रही है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले अधिक सुदृढ़ रहेगी। जिससे आप अपने व्यवसाय में कुछ नए साधनों को जुटा लेंगे। वैसे इस सप्ताह आप कई अच्छे व लाभ के कार्य कर जाएंगे। जिससे आपका लाभ उच्च रहेगा। स्वास्थ्य पहले से अधिक अच्छा रहेगा। जिससे आपके काम-काज की क्षमताएं प्रभावित नहीं रहेगी। प्रेम संबंधों में आप देखेंगे कि साथी आपसे मिलना तो चाह रहा है। किन्तु आप समयाभाव के कारण उन्हें कुछ समय के लिए अपने से दूर रख सकते है।

कर्क - इस सप्ताह जहाँ आप अपने व्यवसायिक उन्नति के लिए सोचेंगे। वहीं परिवार के लोगों से भी समांजस्य बनाये रखने के लिए तत्पर रहेंगे। किन्तु व्यवसाय को और आगे ले जाने के लिए आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही कड़ी मेहनत करनी पडे़गी। कुछ साधनों को जुटाने के लिए आप लोगों के साथ सलाह-मशविरा करना चाहेंगे। भाई के साथ आप इस सप्ताह कुछ अधिक नज़दीकियां बढ़ाने के लिए उत्सुक रहेंगे। यदि आप नौकरी करते है तो आप अपने आस-पास कुछ तनाव महशूस करेंगे। जिससे आपके काम प्रभावित रहेंगे। सेहत उनती अच्छी नहीं रहेंगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे व अंतिम भाग में ग्रह स्थितियां सकारात्मक रहेगी। जिससे आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा होता चला जायेगा। आप घर के सौंदर्यं को बढ़ाने के लिए कुछ उपयोगी फर्नीचर को खरीदने के लिए जायेंगे। प्रेम संबंधों में पहले से अधिक सार्थक वार्तांएं शुरू रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह के शुरू से ही आप अपने व्यापारिक ताने-बाने को बुनने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि किसी भूमि की खरीद के लिए अवसर तो हैं, किन्तु उसकी कानूनी वैधता को लेकर आप कई तरह की कल्पनाओं में घिर सकते हैं। किन्तु जल्दबाजी के कारण उसका सही निरीक्षण करने से चूक सकते हैं। स्वास्थ्य इस सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। यात्राओं व काम के चलते आपको थकान कंधे व गले के दर्द परेशान कर सकते हैं। धन पहले से कहीं अधिक खर्च होता रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में यद्यपि आपका पराक्रम तो बढ़ जाएंगा। किन्तु नौकरी पेशा के क्षेत्रों में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आप अपने काम में डटे रहना चाहेंगे। किन्तु ग्रहीय योग से कुछ न कुछ असंतुष्ट रहेंगे। पिता को किसी जाँच के लिए अस्पताल तक ले जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में पुनः स्थितियों में सुधार रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह आप रचनात्मक कार्यों करने के लिए पहले से अधिक तत्पर रहेंगे। अपने कैरियर को और सुन्दर बनाने के लिए आप दृढ़ संकल्पित रहेंगे। इतना ही नहीं आप व्यक्त्वि को विकसित करने वाले पहलुओं पर अधिक ध्यान लगाना चाहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह अवसर तो हैं, किन्तु उन्हें पूर्ण रूप से उपयोग करने के लिए समय कुछ कम सा पड़ रहा है। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का पहला भाग ठीक रहेगा। फिर बाद में आपको थकान व आंख, कंधे, गले के दर्द उभर सकते हैं। जिसके लिए किसी चिकित्सक की सलाह लेना चाहेंगे। प्रेम संबंधों में पहले तो सब कुछ ठीक चलता रहेगा। बाद में आप देखेंगे कि साथी आपको नज़र अंदाज कर रहा है। जिससे आप कुछ चिंचित हो सकते हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में अपने पैतृक सम्पत्ति में अपना अधिकार प्राप्त करने के लिए तैयार रहेंगे। चाहे भले ही आपको कानूनी पहलुओं का सहारा लेना पड़े।

तुला - इस सप्ताह आप अपने सगे रिश्तेदारों के किसी आमंत्रण में जाने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि यद्यपि समय काफी व्यस्त चल रहा है। किन्तु वहाँ जाना अनिवार्य सा हो गया है। इस आने-जाने के क्रम में किसी व्यवसायिक मामलें को साधने के लिए किसी व्यक्ति से भी मिलना चाहेंगे। वैसे आप इस सप्ताह के पहले भाग में काफी थक हार चुके होंगे। जिससे आपको थोड़ा विश्राम की जरूरत भी रहेगी। आप अपने धन निवेश के लिए किसी संस्था के साथ बात-चीत को बढ़ा देंगे। किन्तु बात बनने में कुछ और समय लग सकता है। वैसे आपकी व्यवसायिक प्रगति कुछ ज्यादा नहीं रहेगी। किन्तु खर्च अधिक रहेगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने व्यवसाय को प्रगति देने में सफल व स्वास्थ्य को सुखद बनाने में भी कामयाब रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप को किसी कानूनी मामलें में अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ सकता है।

वृश्चिक - आप इस सप्ताह अपने आय के स्रोतों से जहाँ उम्मीदों से कहीं अधिक धन प्राप्त कर सकते है। वहीं अपने विवेक को और बढ़ाने में कामयाब रहेगे। यदि आप पढ़ रहे हैं। या फिर प्रतियोगी क्षेत्रों में लगे हुए हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपका आत्म विश्वास न केवल बढ़ता जाएंगा बल्कि आपके ज्ञान का जरिया भी अधिक मजबूत रहेगा। जिससे आप एक प्रसन्न व सुखी चेहरे के स्वामी रहेगे। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह मधुरता के बादल घिरे रहेंगे। आप साथी को कोई अच्छी व यादगार वस्तु भेंट में देना चाहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपका समय और व्यस्त रहेगा। जिससे आपको कुछ यात्राओं में जाना पड़ सकता है। आप बाहर के कामों को संभालने के लिए सकर्त रहेंगे। किन्तु धन का व्यय काफी मात्रा में होता रहेगा। स्वास्थ्य उतना अच्छा तो नहीं रहेगा। जिससे आपको कुछ दवाइयों को खाना पड़ सकता है। इस सप्ताह के अंत में मन और सकारात्मक रहेगा।

धनु - यह सप्ताह आपके लिए एक अवसर के समान रहेगा। आप जहाँ अपने माता-पिता को खुश रखने में तत्पर रहेंगे। वहीं अपने कामों को समय से कर लेने की पूरी तैयारी में रहेंगे। यदि आप नौकरी करते है। तो यह सप्ताह आपके लिए वाकई कई फायदे, दिलाने वाला रहेगा। जिससे अपने उत्पादन व विक्रय के कामों को भी आगे ले जाने में लगे रहेंगे। कुछ अच्छे परिणाम आपके के सामने रहेंगे। स्वास्थ्य पहले जैसे सामान्य रहेगा। जिससे आपके कारोबार प्रभावित नहीं रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको अधिक व्यवसाय में मुनाफा रहेगा। यदि आप नौकरी करते हैं। तो पहले जैसी स्थिति बनी रहेगी। यदि आपने किसी को उधार में कुछ पूंजी दे रखी हैं। तो उसके प्राप्त होने की अच्छी स्थिति बन रही हैं। आपको आज संतान पक्ष को पढ़ाने लिखाने के लिए अच्छे अवसर प्राप्त रहेंगे। यदि आप खिलाड़ी है। तो आप अपनी छबि को निखारने के लिए अवसर प्राप्त कर लेंगे।

मकर - इस सप्ताह आप घर परिवार मे किसी धार्मिक कार्य को करने का मन बना लेंगे। इस काम मे आप अपने परिवारक के लोगों का भी सहयोग प्राप्त कर लेंगे। आप दखेंगे कि समाजिक जीवन में आपकी साख धीरे-धीरे बढ़ रही है। जिससे आप प्रसन्न हो रहे है। किन्तु घर के वातावरण को और सकारात्मक बनाने की चुनौती रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने काम-काज को पहले से कहीं अधिक अच्छा बनाने में लगे रहेगे। जिसमें आप सफल भी रहेंगे। स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पहले ही की तरह सामान्य रूप से करते रहेंगे। जिससे आप उत्साहित रहेंगे। और बड़ी तेजी के साथ अपने संसाधनों को बढ़ाना चाहेंगे। इस सप्ताह आप अपने लिए कुछ सुन्दर वस्त्रों की खरीद करना चाहेंगे। किन्तु प्रेम संबंधों में पहले जैसी मधुरता इस सप्ताह के दूसरे भाग मे नहीं रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान हो सकते है।

कुम्भ - इस सप्ताह आप अपने काम-काज को और अधिक मज़बूती से करना चाहेंगे। किन्तु भाग-दौड़ के चलते आप अधिक परेशान से रहेंगे। आप इसे एक अवसर की तरह लेना चाहेंगे। समय व पैसे का आभाव कहीं न कहीं आपको लगातार सताता सा रहेगा। आपके यात्राओं का सिलसिला इस सप्ताह के दूसरे भाग तक जारी रहेगा। आप अपनी यात्रा के दौरान किसी भव्य धार्मिक स्थल में देव व देवी के दर्शन के लिए जाएंगे। वैसे स्वास्थ उतना अच्छा नहीं रहने वाला जिससे आपको शुरूआत में कुछ दवाइयों का सहारा लेना पड़ सकता। इस सप्ताह न आप प्रेम संबंधों में समय दे पाएंगे। ना ही अपने घर में रह पाएंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी मुश्किलें धीरे-धीरे कम होने लगेगी। आप यदि नौकरी करते हैं, तो आपको इस सप्ताह के अंतिम भाग में कहीं अधिक लाभ रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। कार्य क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित रहेगा। मन भी प्रसन्न रहेगा।

मीन - इस सप्ताह आप अपने कारोबार को जहाँ बढ़ाने के लिए पहले से कहीं अधिक उत्सुक रहेंगे। वहीं आय को बढ़ाने के लिए कुछ नए अवसरों से भी जुड़ना चाहेंगे। किसी कम्पनी के साथ आप परस्पर सहयोग व सेवाओं के समझौतों को अंतिम रूप देने में बड़ी तेजी से लगे रहेंगे। स्वास्थ्य इस सप्ताह उतना अच्छा तो नहीं रहेगा। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह से दवाई खानी पड़ सकती है। सेहत आपकी पहले से कुछ कमजोर सी हो सकती है। आप यदि नौकरी करते हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए अधिक व्यस्त रहेगा। आप अपने कामों को समय से करने के लिए लगे तो रहेंगे। किन्तु कुछ रूकावटे भी आपको देखनी पड़ सकती है। प्रेम संबंधों इस सप्ताह आपसी तकरार की स्थिति उभर सकती है। जिससे कुछ समय के लिए आपकी वार्तांएं परस्पर अवरूद्ध रहेगी। धन व्यय की स्थिति पहले से कहीं अधिक बनी रहेगी। विरोधी भी आपको परेशान कर सकते हैं।

 

 

 

 
Have something to say? Post your comment