Follow us on
Thursday, April 18, 2024
BREAKING NEWS
Chandigarh News: जिला कांग्रेस मनीमाजरा ने तिवारी और लक्की को किया सम्मानितउप्र की आठ लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजामHaryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायलराहुल गांधी में अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है: राजनाथ सिंहBreaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्रीईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क कीPunjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोगHaryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 21 जनवरी से 27 जनवरी 2019

January 20, 2019 08:23 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह आप अपने काम-काजी जीवन में कुछ साहसिक कदम उठाने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि भाई का बढ़िया सहयोग प्राप्त हो रहा है। जिससे घर में अच्छा माहौल बन रह रहा है। समाजिक जीवन मे भी उन्नति की ओर चल पडे़ है। किन्तु माता के स्वास्थ्य की जाँच हेतु आपको किसी अस्पताल तक जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके परिवार में और अच्छी स्थिति रहेगी। बढ़िया सकारात्मक वातावरण बना रहेगा। आप अपने कारोबारी स्थिति को और अच्छा बनाने के लिए पहले से कमर कस लेगे। इस सप्ताह आप अपने कामों को कुछ खूबी के साथ कर सकेंगे। स्वास्थ्य पहले जैसे सामान्य बना रहेगा। जिससे आप अपने काम-काज को करते रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने प्रेम संबंधों में उपहारों को लेगे भी और देंगे। नौकरी के क्षेत्रों में इस सप्ताह आपको पदोन्नति देने की चर्चाएं जोरों पर रहेगी।

वृषभ - इस सप्ताह आप अपने किसी सगे रिश्तेदार से मिलने के लिए जाना चाहेंगे। किन्तु घर व काम दोनों की देख-रेख की चिंताएं आपको परेशान करती रहेगी। आप देखेंगे कि कुछ लोग आपके सामने तो मीठी बातें कर रहे है। किन्तु अवसर पाते ही आपके खिलाफ साजिश करने से भी नहीं चूक रहे हैं। ऐसे लोगों से आपको पहले से ही सावधान रहना पड़ेगा। इस सप्ताह आप अपने धन को निवेश के वास्ते किसी संस्था में लगाना चाहेंगे। किन्तु उपयुक्त माहौल व संरक्षरण की कमी के चलते आपको कुछ समय और देना पड़ सकता है। स्वास्थ्य बहुत उत्तम नहीं रहेगा। जिससे आपको किसी उपचारिका से सलाह लेना पड़ सकता है और दवाई भी खानी पड़ सकती है। इस सप्ताह के दूसरे भाग से स्थितियां सकारात्मक रहेगी। जिससे आप कुछ अपने कामों को तो निपटा लेंगे। सप्ताह के अंतिम भाग में आप देखेंगे कि रोजगार में तरक्की के अवसर आ रहे है। प्रेम संबंधों की मधुरता बढ़ रही है।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले भाग ही ऐसे जातकों के ग्रह शुभ हो चले हैं। जो कि विवाह के योग्य हैं, उन्हें अनुकूल जीवन साथी के साथ पवित्र विवाह के बंधनों में बंधने की पुरजोर कोशिश परिजनों द्वारा जारी रहेगी। इस सप्ताह संभव है, कि अंतिम निर्णय लेने के लिए आपको आगे लाया जाए और उसमें हाँ कर दें। सप्ताह का पहला भाग कारोबार के लिए अच्छा रहेगा। आप तकनीकी, सूचना, संचार, चिकित्सा के क्षेत्रों में अपना भाग्य आजमाना चाहेंगे। जिससे कुछ पहले कठिनाइयां रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में कठिनाइयां धीरे-धीरे कम होने लगेगी और आपका काम-काज सही तरीके से होने लग जायेगा। यदि आप अपने कैरियर की शुरूआत कर रहे हैं। तो इस सप्ताह अनेक शुभ अवसर रहेंगे। किन्तु स्वास्थ्य कुछ इस सप्ताह थका हुआ से प्रतीत रहेगा। एक तो यात्राओं की स्थिति वहीं दूसरी तरफ कामों को अंतिम रूप देने का बराबर दवाब रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह आप अपने धन को कम खर्च करके अधिक लाभ अर्जित करने की तरकीब पर विचार करेंगे। जिससे धनाभाव को कुछ नियंत्रित किया जा सकें। किन्तु आप इस पर विचार तो करेंगे, किन्तु इसे इस सप्ताह पूरी तरह से लागू नहीं कर पाने से आप परेशान से रहेंगे। किसी निकट व्यक्ति व रिश्तेदार से कुछ सहयोग के लिए कह सकते है। यदि आप नौकरी करते है। तो इस सप्ताह आपके काम-काज पहले से बेहतर तरीके से होते रहेंगे। हाँ यह जरूर है, कि आपको अधिक समय देना रहेगा। किन्तु लाभ उस स्तर का नहीं मिल पायेगा। जिसके विषय में आप सतत् सोच रहें हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने बच्चों के कहने पर किसी स्थान में भ्रमण के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि उन्हें उत्साहित करना जरूरी है। प्रेम संबंधों में आप अधिक उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम अवधि में आप कुछ कानूनी विवादों को निपटाने के लिए सोचेंगे।

सिंह - इस सप्ताह आप अपने बेटे व बेटी की शिक्षा को और अधिक अच्छा बनाने के लिए किसी अनुभवी शिक्षक से उन्हें मार्ग दर्शन दिलाने के लिए तत्पर दिखेंगे। जिससे उन्हें विषयों की अच्छी समझ बढ़ सके। वैसे आपका समय अधिक व्यस्त रहेगा। जिसमें आप कुछ समय निकाल कर उन्हें सहयोग देना चाहेंगे। इस सप्ताह आपके व्यापार में वृद्धि की स्थिति तो बन रही है। किन्तु यह आप पर ही है, कि आप उन्हें किस प्रकार से लेंगे। आए हुए अवसरों का सही उपयोग करते है। या फिर उन्हें ऐसे ही जाने देंते है। यदि आप प्रतियोगी क्षेत्रों में अपनी किस्मत आजमा रहे है तो आप समीक्षात्मक अध्ययन के बढ़िया प्रयास करेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ परेशानियां स्वास्थ्य व धन संबधों में उभर सकती है। जो आने वाले समय में जल्द ही ठीक होगी। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के अंत मे आपके कामों में अधिक गति बन रही है। वैवाहिक जीवन अच्छा हो रहा है।

कन्या - इस सप्ताह आप भवन निर्माण व उसकी खरीद के लिए कुछ अधिक सक्रिय हो सकते है। इस सप्ताह आपके मन में अपने भवन में जाने की भावना और जोर पकड़ती जायेगी। जिससे आप कुछ लोगों से इस संदर्भ में सलाह करते हुए देखेंगे जायेगे। आपको लगेगा कि भवन बनाना इतना आसान नहीं है। किन्तु इस सप्ताह आप अपने ज्ञान व धन के बल पर इसे कुछ आसान करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप संतान के रचनात्मक कार्यों से खुशी व्यक्त कर उन्हें उनकी पसंद की कोई वस्तु दिलाने के लिए जा सकते हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी आर्थिक स्थिति और अच्छी होने के संकेत है। वैसे इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको किसी रिश्तें मे मिलने जाना पड़ सकता है। विरोधी पक्ष आपको पीछे छोड़ने के लिए साजिश रच सकते है। जिसकी भनक आपको समय रहते मिल सकती है। किन्तु आपको सजग रहना रहेगा।

तुला - इस सप्ताह आप अपने आस-पास के माहौल को बेहतर बनाने में लगे रहेंगे। आपको लगेगा कि इस आए हुए अवसर को हांथ से न जाने दिया जाएं। किन्तु बढ़ते हुए काम के दवाब के कारण आप इस तरफ उतना समय नहीं दे पाएंगे। आप जल्दी आने का वादा देकर वहाँ से चल पड़ेगे। धन निवेश के लिए आप सोचेंगे किन्तु कुछ कागजी कार्यवाही को पूरा करने के लिए आप भाग-दौड़ करते हुए दिखाई देंगे। सेहत में पहले जैसी स्थिति नहीं रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेना पड़ सकता है। मांशपेशियों मे दर्द व रक्त चाप की स्थिति उभर सकती है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके सेहत में पुनः अच्छी स्थिति बनी रहेगी। आप अपने काम-धाम को पहले की ही तरह करते रहेंगे। आप इस सप्ताह कोई वाहन खरीदने के लिए तैयार रहेंगे। प्रेम संबंधों को वैवाहिक संबंधों में बदलने के लिए आप सोचना शुरू करेंगे। आपके धन की स्थिति पहले से मज़बूत बनी रहेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह आप किसी भूमि की खरीद के लिए लोगों से इधर-उधर चर्चाएं करते हुए देखे जा सकते हैं। आप रंग बदलते समय को भाँपकर उसकी खरीद से पहले उसका सत्यापन कराना चाहेंगे। जिससे गाढ़ी कमाई की पूंजी विवादों में न फंसे। इस सप्ताह आपके भाग-दौड़ की स्थिति बढ़ती हुई रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान से नज़र आयेगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने परिवार के साथ मिलजुल कर चलने की नीति पर अमल करना चाहेंगे। जिससे समाजिक साख को अर्जित किया जा सके। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप किसी बच्चें के उपयोगी पाठ्य सामाग्री को खरीदने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सेहत और अच्छी होती जा रही है। अब दवा खाने की स्थिति नहीं है। इस सप्ताह आप अपने निजी संबंधों को पहले की ही तरह अच्छे बनाएं रखने के लिए सोचेंगे।

धनु - इस सप्ताह आपके शरीर की सुन्दरता में वृद्धि की स्थिति उभर कर आयेगी। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने का साहस जुटा लेंगे। शादी-शुदा जीवन में पहले से अधिक सकारात्मक स्थिति रहेगी। आप संबंधों की सार्थकता को सिद्ध करने के लिए कुछ जरूरी कदम उठा सकते हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने धन को किसी ज़मीन की खरीद में लगाना चाहेंगे। किन्तु उस भूखण्ड की वैधता को लेकर आपके मन में कई तरह के सवाल रहेंगे। जिससे आप परेशान से हो सकते है। किन्तु विचारों की मज़बूती के कारण आप सौदे को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर दिखेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने घर के वातावरण को और सुन्दर बनाने के लिए सोचेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में आप देखेंगे या तो तनाव बढ़ रहे है। या फिर विरोधी आपको किसी आरोप में आरोपित करके आपकी साख को खराब करने की नाकाम साजिश कर रहें है।

मकर - इस सप्ताह आप अपने घर परिवार से कुछ दूर जा सकते है। यद्यपि आप संवाद व सूचना माध्यमों से उनसे जुड़े रहने में कोताही नहीं करने वाले रहेंगे। आप अपने काम-धाम के सिलसिले में किसी कम्पनी के साथ इस सप्ताह जरूरी बैठक करके उसे पुनः शुरू करने की सहमति बनाने में लगे रहेगे। वैसे स्वास्थ्य उतना अच्छा नहीं रहेगा। जिससे आपको अल्प कालिक उपचार लेना पड़ सकता है। बढ़ती हुई भाग-दौड के कारण आप बताए गए परहेजों को भी या तो करेंगे नहीं या फिर बाद में कर लेंगे। इस सोच में रहेंगे। प्रेम संबधों को आप पहले जैसे अच्छे इस सप्ताह नहीं रख पायेंगे। आप देखेंगे कि साथी अचानक कुछ नाराज सा हो गया है, जिसे मनाने में आपको इस सप्ताह एक से दो दिन का समय लग सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अधिक सकारात्मक रहेंगे। वहीं तीसरे भाग में आपको घर परिवार की चिंताओं के साथ रोटी-रोजगार की चिंता रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह आप अपने अर्थ लाभ को पहले से बेहतर बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। यह समझिये कि आपके प्रयास इस सप्ताह सफलता में बदल जायेगे। आ रही परेशानियों का अंत होना शुरू हो जाएंगा। हाँ इसके लिए और आपको काम करना रहेगा। इस सप्ताह आप अपने बच्चों को उनके उपयोग की वस्तुएं जैसे सुन्दर वस्त्र पढ़ने की किताबे और अन्य सामाग्री को खरीदने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके व्यय का स्तर और बढ़ सकता हैं जो आने वाले दिनों में सामान्य रहेगा। वैसे इस सप्ताह के पहले व दूसरे भाग आपके स्वास्थ्य के लिहाज से उतने अच्छे नहीं रहेंगे। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों की मधुरता में कुछ कमी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने स्वास्थ्य को और अधिक पुष्ट बनाने में कामयाब रहेंगे। आप दखेंगे कि इस सप्ताह कारोबार में तेजी से वृद्धि हो रही है।

मीन - इस सप्ताह आप अपने कैरियर को और अधिक उच्च करने के लिए तत्पर दिखाई देंगे। जिससे आने वाले समय में जबरजस्त प्रदर्शन किया जा सके। वैसे यह खेल व प्रतियोगी क्षेत्रों की आगामी तैयार रहेगी। किन्तु उत्पादन व विक्रय के काम से जुड़े लोगों के लिए यह आगामी तैयारी है। स्वास्थ्य इस सप्ताह सामान्य बना रहेगा। किन्तु अंतिम भाग में कुछ परेशानियां उभर सकती है। जिसके लिए आपको उपचार लेना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होती चली जायेगी। आप आपने काम को और ढंग से करने में जोर देते रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य तक आप अपने ज्ञान व शिक्षा को ओर उच्च करना चाहेंगे। यदि आप विवाहित है। तो यह सप्ताह आपकी खुशियों को बढ़ाने वाला रहेगा। आप संतान पक्ष की तरक्की का समाचार प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह के अंत में आपके व्यय की स्थिति और अधिक तेज हो सकती है।

 

 

 
Have something to say? Post your comment