Follow us on
Friday, February 22, 2019
Haryana

किसानों ने पीएम मोदी को भेजे 17 रुपये के चेक

February 06, 2019 10:06 AM

भिवानी (भाषा) - केंद्र सरकार द्वारा किसानों को पेंशन देने की घोषणा को जुमला बताते हुए किसानों ने प्रधानमंत्री को 17 रुपये के चेक भेजकर विरोध जताते हुए पेंशन राशि को नाकाफी बताया। किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान की अगुवाई में किसानों ने कहा कि पहले सरकार उनके कर्जे माफ करे और बर्बाद फसलों का मुआवजा दे, फिर पेंशन योजना को बढ़ाकर किसानों को दें। ऐसा नहीं होने पर किसान कांग्रेस आगामी दिनों में किसानों को साथ लेकर बड़ा आंदोलन शुरू करेगी।

मान ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अंतरिम बजट में किसानों को छह हजार रूपये वार्षिक भत्ता देना सिर्फ जुमला है जो आगामी चुनावों को देखते हुए किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है। किसान को एक दिन में 17 रुपये देकर सरकार ने किसानों के घावों पर मरहम लगाने की जगह नमक छिडकऩे का काम किया है।

मान ने कहा कि इतने पैसे में किसान का परिवार एक वक्त की चाय भी नहीं पी सकता। यही वजह है आज यहां किसान 17-17 रुपये के चेक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देने आए हैं। किसानों ने कहा कि प्रधानमंत्री को नींद से जगाने के लिए उनको ये चेक भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि बर्बाद फसलों का मुआवजा मिलने व उनका कर्जा माफ होने तक किसानों का संघर्ष लगातार जारी रहेगा।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
जनहित से जुड़े और सरकार के भ्रष्टाचार वाले विषयों पर चर्चा से डर रही है सरकार - नैना चौटाला
मनोज यादव ने राज्य के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का किया पद ग्रहण वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी का मामलें में हुई सुनवाई सेक्टर-1 कॉलेज में प्री-प्लेसमेंट जॉब फेयर ट्रेनिंग संपन्न प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पैंशन योजना के लिए सीएससी पर आवेदन करें - नवीन कुमार
पुरानी पेंशन बहाल करने व कर्मियों को पक्का करने की मांग को लेकर जंतर-मंतर प्रदर्शन
प्रदेश महिला कांग्रेस का दो दिवसीय पदाधिकारी ट्रेनिंग कार्यक्रम समापन प्रदेश की 50 हजार आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर दूसरे दिन भी रही हड़ताल पर
द ब्रिटिश स्कूल, सैक्टर 12 में गुड लक पार्टी
समय सरकार बदलने का है, प्रदेशाध्यक्ष बदलने का नही - डॉ. अशोक तवर