Follow us on
Saturday, August 17, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
World

शरीफ को हृदय संबंधी इकाई में स्थानांतरित किया जाएगा - अधिकारी

February 07, 2019 10:03 AM

लाहौर (भाषा) - पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हृदय रोग के इलाज के लिये हृदय संबंधी इकाई में भर्ती कराया जाएगा। एक अधिकारी ने बुधवार को उन खबरों के बीच यह जानकारी दी जिनमें कहा जा रहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री लंदन जाना चाहते थे।

रिश्वत के आरोपों में 69 वर्षीय शरीफ सात साल कैद की सजा काट रहे हैं। शरीफ को शनिवार को तीसरे विशेष मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर लाहौर की कोट लखपत जेल से सर्विसेज हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया था। सर्विसेज हॉस्पीटल में चौथे मेडिकल बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान के किसी भी विशेष हृदय संबंधी इकाई की सुविधा वाले अस्पताल में शरीफ का इलाज संभव है।

सर्विसेज हॉस्पीटल में चिकित्सा बोर्ड के प्रमुख प्रोफेसर महमूद अयाज ने कहा, “हमनें नवाज शरीफ की जांच की और ब्लड काउंट, हारमोन्स, बायो केमेस्ट्री, रेडियोलॉजी, हृदय, यकृत, मस्तिष्क और आंखों से जुड़ी जांच की। लाहौर के सर्विसेज हॉस्पीटल में उनका सीटी-स्कैन, अल्ट्रासाउंड और कलर डॉपलर परीक्षण भी किया गया।”

उन्होंने कहा, “सभी नतीजों की जांच के बाद, चिकित्सा बोर्ड सर्वसम्मत से इस फैसले पर पहुंचा कि शरीफ को हृदय के इलाज की जरूरत है। इसके लिये उन्हें किसी हृदय संस्थान में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। उच्च रक्त चाप, मधुमेह और यकृत संबंधी पूर्व की बीमारियों की वजह से शरीफ को हृदय संबंधी परेशानी हुई है।

बोर्ड ने पंजाब सरकार से सिफारिश की है कि हृदय संबंधी परेशानियों के लिये किसी हृदय रोग विशेषज्ञ द्वारा शरीफ की व्यापक जांच की जानी चाहिए। पंजाब सरकार के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शरीफ को दिल की बीमारी के इलाज के लिये पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (पीआईसी) लाहौर में स्थानांतरित किया जाएगा।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बम धमाका, पांच लोगों की मौत
भारत, चीन को एक-दूसरे की मुख्य चिंताओं का सम्मान करना चाहिए - जयशंकर
मुगालते में न रहें, कश्मीर पर यूएनएससी, मुस्लिम जगत का समर्थन पाना आसान नहीं है - कुरैशी
दुनिया में अस्थिरता के समय भारत, चीन के संबंध स्थिरता के परिचायक होने चाहिए - जयशंकर
कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद जाने का पूरा समर्थन करता है चीन - कुरैशी
परमाणु वार्ता फिर शुरू करना चाहते हैं किम जोंग उन – ट्रंप
कश्मीर पर नीति में कोई बदलाव नहीं आया है - अमेरिका
पाकिस्तान ने वाघा सीमा से भारत-अफगानिस्तान व्यापार की संभावना खारिज की
पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित किया, राजनयिक संबंध निलंबित करने का ऐलान
अमेरिका ने पाक से आतंकी गुटों के खिलाफ कार्रवाई में कुछ ठोस कर दिखाने को कहा