Follow us on
Saturday, April 20, 2019
World

शरीफ को हृदय संबंधी इकाई में स्थानांतरित किया जाएगा - अधिकारी

February 07, 2019 10:03 AM

लाहौर (भाषा) - पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हृदय रोग के इलाज के लिये हृदय संबंधी इकाई में भर्ती कराया जाएगा। एक अधिकारी ने बुधवार को उन खबरों के बीच यह जानकारी दी जिनमें कहा जा रहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री लंदन जाना चाहते थे।

रिश्वत के आरोपों में 69 वर्षीय शरीफ सात साल कैद की सजा काट रहे हैं। शरीफ को शनिवार को तीसरे विशेष मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर लाहौर की कोट लखपत जेल से सर्विसेज हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया था। सर्विसेज हॉस्पीटल में चौथे मेडिकल बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान के किसी भी विशेष हृदय संबंधी इकाई की सुविधा वाले अस्पताल में शरीफ का इलाज संभव है।

सर्विसेज हॉस्पीटल में चिकित्सा बोर्ड के प्रमुख प्रोफेसर महमूद अयाज ने कहा, “हमनें नवाज शरीफ की जांच की और ब्लड काउंट, हारमोन्स, बायो केमेस्ट्री, रेडियोलॉजी, हृदय, यकृत, मस्तिष्क और आंखों से जुड़ी जांच की। लाहौर के सर्विसेज हॉस्पीटल में उनका सीटी-स्कैन, अल्ट्रासाउंड और कलर डॉपलर परीक्षण भी किया गया।”

उन्होंने कहा, “सभी नतीजों की जांच के बाद, चिकित्सा बोर्ड सर्वसम्मत से इस फैसले पर पहुंचा कि शरीफ को हृदय के इलाज की जरूरत है। इसके लिये उन्हें किसी हृदय संस्थान में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। उच्च रक्त चाप, मधुमेह और यकृत संबंधी पूर्व की बीमारियों की वजह से शरीफ को हृदय संबंधी परेशानी हुई है।

बोर्ड ने पंजाब सरकार से सिफारिश की है कि हृदय संबंधी परेशानियों के लिये किसी हृदय रोग विशेषज्ञ द्वारा शरीफ की व्यापक जांच की जानी चाहिए। पंजाब सरकार के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शरीफ को दिल की बीमारी के इलाज के लिये पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (पीआईसी) लाहौर में स्थानांतरित किया जाएगा।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
विश्व प्रेस स्वतंत्रता सूचकांक में भारत दो पायदान गिरा
अजहर मामला - तकनीकी रोक हटाने के लिए कोई समय सीमा नहीं मिली - चीन
पाकिस्तान में आंधी, तूफान के कारण 39 लोगों की मौत
पाक मानवाधिकार आयोग ने हिन्दू व ईसाई लड़कियों के जबरन धर्मांतरण पर चिंता जताई
पेरिस : नॉत्रे डेम कैथेड्रल में लगी भीषण आग, शिखर जलकर हुआ खाक
यूरोप में हमलों की योजना बना रहा है इस्लामिक स्टेट - ब्रिटिश समाचार पत्र
पाकिस्तानी सीनेट की समिति ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई पर सरकार से रिपोर्ट मांगी
पाकिस्तान ने देश में यूएनएससी 1267 प्रतिबंध लागू करने के लिए दिशानिर्देश जारी किया
असांजे गिरफ्तार, जमानत शर्तों के उल्लंघन का पाया दोषी
इजराइल के पांचवी बार प्रधानमंत्री बन सकते हैं नेतन्याहू