Follow us on
Saturday, August 17, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Punjab

पंजाब के नये डीजीपी बने दिनकर गुप्ता

February 08, 2019 10:15 AM

चंडीगढ़ (भाषा) - भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी दिनकर गुप्ता को बृहस्पतिवार को पंजाब का पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया गया। वह सुरेश अरोड़ा की जगह लेंगे जो पिछले साल 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने के बाद से सेवा विस्तार पर थे। यहां एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि गुप्ता की नियुक्ति की पुष्टि मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार सुबह की।

गुप्ता 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उसी बैच के अन्य तीन अधिकारियों में सबसे वरिष्ठ हैं जिनका नाम संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने इस हफ्ते की शुरुआत में शीर्ष पद पर नियुक्ति के लिए सुझाया था।

अपने पूर्व कार्यकाल में गुप्ता पंजाब के पुलिस महानिदेशक (खुफिया) रहे हैं। उनके कार्यभार में पंजाब राज्य खुफिया शाखा, राज्य आतंकवाद निरोधी दस्ता एवं संगठित अपराध नियंत्रण इकाई का पर्यवेक्षण शामिल था।

गुप्ता का नाम इससे पहले पिछले साल 26 अप्रैल को केंद्र में अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर नियुक्ति के लिए सूची में शामिल किया गया था। उन्होंने गृह मंत्रालय के साथ आठ साल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भी काम किया है जहां वह कई संवेदनशील पदों पर रहे।

गुप्ता सात साल से भी ज्यादा वक्त तक लुधियाना, जालंधर एवं होशियारपुर जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रहे हैं। उन्होंने ऐसे वक्त में ये पद संभाले जब पंजाब आतंकवाद का दंश झेल रहा था।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी की
ट्रैफिक़ नियमों के उल्लंघन सम्बन्धी मौके पर चालान के लिए दी जाएंगी ई-चालान मशीनें-रजिया सुल्ताना
रविदास मंदिर विध्वंस के विरोध में पंजाब में पूर्ण बंद
फूलका ने नियमानुसार उचित फॉर्मेट में नहीं भेजा था इस्तीफा - विस सचिवालय
कश्मीरी लड़कियों को उनके मूल निवास तक पहुंचाएगी एसजीपीसी - लोंगोवाल
फादर एंथनी से छह करोड़ कैश लूट मामले में चार पुलिसकर्मी बर्खास्त
सोनिया गांधी का कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष चुने जाना सबसे अच्छा निर्णय - अमरिंदर
आप विधायक एचएस फूलका का इस्तीफा मंजूर
सोनी के आश्वासन पर डेंटल कॉलेज के छात्रों ने की हड़ताल समाप्त
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी के साथ 23 लाख की ठगी