Follow us on
Friday, February 22, 2019
Sports

स्टार्क भारत दौरे से बाहर, मार्श और सिडल भी आस्ट्रेलियाई टीम में नहीं

February 08, 2019 10:18 AM

मेलबर्न (भाषा) - आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चोट के कारण आगामी भारत दौरे के लिये आस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहेंगे जबकि हरफनमौला मिशेल मार्श को 24 फरवरी से शुरू हो रही दो टी20 और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला से बाहर रखा गया है ।

पिछले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलने वाली 16 सदस्यीय टीम में से 11 खिलाड़ियों को टीम में रखा गया है । भारत ने आस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट श्रृंखला में हराया जबकि टी20 श्रृंखला 1 . 1 से ड्रा रही थी ।

स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव है । राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने एक बयान में कहा ,‘‘ स्कैन के बाद पता चला है कि उसकी चोट गंभीर है और वह भारत दौरे पर नहीं जा सकेगा । वह मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेल सकता है ।’’

कमर की चोट के जूझ रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी टीम में नहीं है । भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी करने वाले पीटर सिडल को भी नहीं चुना गया है । आरोन फिंच टी20 टीम की कप्तानी करेंगे । पहला मैच वाइजेग में 24 फरवरी को और दूसरा बेंगलुरू में 27 फरवरी को खेला जायेगा ।

वनडे मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च) , मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) को खेले जायेंगे ।

आस्ट्रेलियाई टीम : आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंडस्कांब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शार्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्नर, एडम जाम्पा ।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
दिल्ली निशानेबाजी विश्व कप से ओलंपिक कोटा वापिस लिया गया
बायें हाथ का गेंदबाज होना अच्छा लेकिन उतावला होने की जरूरत नहीं - जहीर
आईपीएल का दो हफ्ते का कार्यक्रम जारी, पहले मैच में सीएसके का सामना आरसीबी से
कश्मीर हमले के बाद पीएसएल से हटा भारतीय प्रसारणकर्ता
आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैकिंग में कोहली पहले और पुजारा तीसरे नंबर पर कायम
सिंधू को हराकर साइना फिर बनी राष्ट्रीय चैम्पियन, सौरभ की खिताबी हैट्रिक
राहुल की वापसी, कार्तिक बाहर, मार्कंडेय भारतीय टीम में नया चेहरा
सिंधू ने आसान जीत के साथ अभियान की शुरुआत की
आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों को कठिन ड्रा
कुलदीप आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर