Follow us on
Saturday, April 20, 2019
Chandigarh

15 आर्किटेक्ट्स को सर्वश्रेष्ठ काम के लिए इंट-एक्सट एक्सपो में सम्मानित किया

February 11, 2019 09:27 AM

चंडीगढ (सोनिया मचल) - सेक्टर 17 स्थित परेड ग्राउंड में चल रहे चार दिवसीय एक्सपो इंट-एक्सट एक्सपो का सोमवार को समापन हो जाएगा। इस फेस्ट के तीसरे दिन रविवार को रीजन के आर्किटेक्ट्स और अन्य प्रोफेशनल्स को अपने बेहतरीन काम के लिए सम्मानित भी किया गया। सभी 15 आर्किटेक्ट्स एवं अन्य प्रोफेशनल्स को आर्किटेक्चर की अलग अलग श्रेणियों में अपने एक्सीलेंस के लिए अवॉड्र्स देकर सम्मानित किया गया। यह मेगा शो इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स, पंजाब चैप्टर और उड़ान मीडिया एंड कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

गत 8 फरवरी से शुरू हुए इंट-एक्सट एक्सपो में शहरवासियों को आर्ट और गलास से जुड़ी प्रतिमाएं भी फेयर में खूब पसंद आ रही है। जिनकी कीमत भी कम है। इंटीरियर डेकोर के लिए जर्मन कंपनियां, कोरियाई कंपनियों के अलावा कई विदेशी कंपनियां यहां अपने बेहतरीन प्रोडक्ट लेकर आई हैं। यहां होम डेकोरेशन से लेकर लोगों की हैल्थ से जुड़े प्रोडक्ट भी शिामिल किए गए हैं। किचन हो या बेडरूम सभी को डिमांड के अनुसार नया लुक देने के लिए कंपनियां अपने प्रोडक्ट पेश कर रही हैं।

तांबे की प्रतिमाएं खूब आ रही पसंद:

ताबें की बनी तितलियों की कलाकृतियां, मोर के डिजाइन, गुरू नानक देव जी की प्रतिमा और गणेश जी की प्रतिमा को तांबे से बनाकर एकस्पों में पेश किया गया। ये प्रतिमाएं देखने में इतनी मनमोहक लगती हैं कि आप खुद ही इनकी तरफ खीचें चले जाएंगे। यह सब एक्सपो फेयर में शामिल किया गया है। जो आपके ड्राइंगरूम को नया लुक दे सकती हैं। इनके अलावा ब्रास के बने गुलाब के फूलों और कमल के फूलों के डिजाइन वाले स्टेंड भी एकस्पों में खूब पसंद किए जा रहे हैं।

फेस्ट में सम्मानित होने वाले लोग को यहां सम्मानित किया गया, उनमें निम्नलिखित शामिल हैं: सवनीत कौर (सस्टेनेबल आर्किटेक्चर), आराधना जिंदल (आर्किटेक्चरल एजुकेशन), संगीत शर्मा (आर्किटेक्चर लिटरेचर), मुनीर खान (रिलीजयस आर्किटेक्चर), गौरव रहेजा (बैरियर-फ्री आर्किटेक्चर), सुरिंदर सिंह सेखों (रूरल आर्किटेक्चर), निलेश चवन (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स में योगदान के लिए), नमिता सिंह (बेस्ट फीमेल आर्किटेक्ट), संजय कोठारी (रेजीडेंशियल आर्किटेक्चर), हरभजन सिंह (स्ट्रक्चरल डिजाइन), सुरिंदर सिंह (सरकारी प्रोजेक्ट्स), नीलांजन भोवाल (कंजर्वेशन), नवदीप असीजा (ट्रैफिक प्लानिंग), राजेश मेहता (टाउन प्लानिंग), और बंदना सिंह (इंटीरियर डिजाइन)।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
कांग्रेस को मिली मजबूती, बसपा नेता पति-पत्नी कांग्रेस में शामिल पैसा जमा कराने के नाम पर महिला से 49 हजार की ठगी युवती से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार
पैसों के विवाद में पत्नी ने पति के छाती में घोंपा चाकू
12 किलो चरस के साथ दो नेपाली चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
जेट एयरवेज बंद होने से महंगा हो सकता है दिल्ली और मुंबई का सफर
जेट एयरवेज का परिचालन बुधवार आधी रात से हो रहा है अस्थायी तौर पर बंद कॉल कर प्रोडक्ट्स को आनलाइन बेचने का झांसा देकर 9 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे पहले युवक को पीटा, बाद में गन प्वाइंट पर किडनैप कर कोर्ट के बाहर फेंका, गिरफ्तार
वोट नहीं बनी है तो कल तक है मौका, शाम 5 बजे तक करें आवेदन