Follow us on
Saturday, August 17, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Chandigarh

15 आर्किटेक्ट्स को सर्वश्रेष्ठ काम के लिए इंट-एक्सट एक्सपो में सम्मानित किया

February 11, 2019 09:27 AM

चंडीगढ (सोनिया मचल) - सेक्टर 17 स्थित परेड ग्राउंड में चल रहे चार दिवसीय एक्सपो इंट-एक्सट एक्सपो का सोमवार को समापन हो जाएगा। इस फेस्ट के तीसरे दिन रविवार को रीजन के आर्किटेक्ट्स और अन्य प्रोफेशनल्स को अपने बेहतरीन काम के लिए सम्मानित भी किया गया। सभी 15 आर्किटेक्ट्स एवं अन्य प्रोफेशनल्स को आर्किटेक्चर की अलग अलग श्रेणियों में अपने एक्सीलेंस के लिए अवॉड्र्स देकर सम्मानित किया गया। यह मेगा शो इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स, पंजाब चैप्टर और उड़ान मीडिया एंड कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

गत 8 फरवरी से शुरू हुए इंट-एक्सट एक्सपो में शहरवासियों को आर्ट और गलास से जुड़ी प्रतिमाएं भी फेयर में खूब पसंद आ रही है। जिनकी कीमत भी कम है। इंटीरियर डेकोर के लिए जर्मन कंपनियां, कोरियाई कंपनियों के अलावा कई विदेशी कंपनियां यहां अपने बेहतरीन प्रोडक्ट लेकर आई हैं। यहां होम डेकोरेशन से लेकर लोगों की हैल्थ से जुड़े प्रोडक्ट भी शिामिल किए गए हैं। किचन हो या बेडरूम सभी को डिमांड के अनुसार नया लुक देने के लिए कंपनियां अपने प्रोडक्ट पेश कर रही हैं।

तांबे की प्रतिमाएं खूब आ रही पसंद:

ताबें की बनी तितलियों की कलाकृतियां, मोर के डिजाइन, गुरू नानक देव जी की प्रतिमा और गणेश जी की प्रतिमा को तांबे से बनाकर एकस्पों में पेश किया गया। ये प्रतिमाएं देखने में इतनी मनमोहक लगती हैं कि आप खुद ही इनकी तरफ खीचें चले जाएंगे। यह सब एक्सपो फेयर में शामिल किया गया है। जो आपके ड्राइंगरूम को नया लुक दे सकती हैं। इनके अलावा ब्रास के बने गुलाब के फूलों और कमल के फूलों के डिजाइन वाले स्टेंड भी एकस्पों में खूब पसंद किए जा रहे हैं।

फेस्ट में सम्मानित होने वाले लोग को यहां सम्मानित किया गया, उनमें निम्नलिखित शामिल हैं: सवनीत कौर (सस्टेनेबल आर्किटेक्चर), आराधना जिंदल (आर्किटेक्चरल एजुकेशन), संगीत शर्मा (आर्किटेक्चर लिटरेचर), मुनीर खान (रिलीजयस आर्किटेक्चर), गौरव रहेजा (बैरियर-फ्री आर्किटेक्चर), सुरिंदर सिंह सेखों (रूरल आर्किटेक्चर), निलेश चवन (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स में योगदान के लिए), नमिता सिंह (बेस्ट फीमेल आर्किटेक्ट), संजय कोठारी (रेजीडेंशियल आर्किटेक्चर), हरभजन सिंह (स्ट्रक्चरल डिजाइन), सुरिंदर सिंह (सरकारी प्रोजेक्ट्स), नीलांजन भोवाल (कंजर्वेशन), नवदीप असीजा (ट्रैफिक प्लानिंग), राजेश मेहता (टाउन प्लानिंग), और बंदना सिंह (इंटीरियर डिजाइन)।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
सेक्टर-22 में दो बहनों का मर्डर, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया हत्यारे को गिरफ्तार
प्रशासक ने परेड ग्राऊंड में फहराया तिरंगा, गिनाईं उपलब्धियां
पीजीआई के नए नेहरू अस्पताल में 16 अगस्त से होगा ट्रायल शुरू
ईद-उल-अजहा के मौके पर मस्जिदों में नमाज अदाकर सबकी खुशियों की दुआ मांगी
एलांते मॉल में बम की सूचना से दहशत, चार घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन
चंडीगढ़ में आज से डीलर प्वांइट पर मिलेगी वाहनों की आरसी
रक्षाबंधन को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक, बहनें खरीद रही राखियां
चंडीगढ़ पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर शहर में चलाया विशेष अभियान
सीएचबी ने डड्डूमाजरा कालोनी में तोड़े अवैध निर्माण
ब्लॉगर्स एलाएंस की दिलचस्प यात्रा शुरू