Follow us on
Friday, February 22, 2019
Politics

मोदी ने कसा चिदंबरम पर तंज, बताया रिकाउंटिंग मिनिस्टर

February 11, 2019 09:45 AM

तिरुपुर (भाषा) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम पर साफ तौर पर तंज कसते हुए उन्हें संप्रग शासन काल का ‘रिकाउंटिंग मिनिस्टर’ और ‘घमंडी’ बताया। मोदी ने पांच लाख रुपये तक की आय वालों को कर में छूट देने की अपनी सरकार के कदम का हवाला देते हुए यहां जनसभा में कहा कि यह कदम मध्यम वर्ग की वास्तविक चिंता को दर्शाता है जो कि पूर्व की संप्रग सरकार ने नहीं दिखाई थी।

अपने इस कदम के बारे में बात करने के बाद मोदी ने कहा कि वह संप्रग के शासन काल के दौरान राज्य में हुए कुछ वाकयों की याद दिलाना चाहते हैं। पूर्व वित्त मंत्री का सीधे-सीधे नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ‘‘तमिलनाडु से एक बेहद बुद्धिमान मंत्री हुआ करते थे। आप जानते हैं कि मैं किसकी बात कर रहा हूं।”

जब लोगों ने जोर से चिल्ला कर हामी भरी तो उन्होंने कहा, “सही कहा, पुनर्गणना वाले मंत्री।” वर्तमान में राज्यसभा सांसद चिदंबरम ने तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से 2009 का लोकसभा चुनाव महज 3,354 मतों के अंतर से जीता था।

उस वक्त उनकी जीत को लेकर भ्रम की स्थिति बन गई थी क्योंकि चुनाव अधिकारियों ने मतगणना को लेकर हुए विवाद के चलते परिणाम घोषित करने में देरी की थी। तत्कालीन गृह मंत्री चिदंबरम को बाद में अंतिम चरण की गिनती के बाद मतों का मिलान होने पर निर्वाचित घोषित किया गया था।

मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनावों के अपने प्रचार के दौरान भी चिदंबरम पर यही तंज कसा था। चिदंबरम के बारे में उन्होंने कहा, “वह व्यक्ति जिसे लगता है कि दुनिया का सारा ज्ञान उसके पास है। अपने घमंडी अंदाज में वह कहता है कि मध्यम वर्ग महंगाई को लेकर इतना चिंतित क्यों है जब वह इतनी महंगी आईसक्रीम और मिनरल वॉटर खरीदता है।”

मोदी ने कहा, “श्रीमान रिकाउंटिंग मिनिस्टर, मध्यम वर्ग को आपके एवं कांग्रेस के ताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने आपको खारिज किया है और आगे भी वे ऐसा ही करेंगे।”

Have something to say? Post your comment