Follow us on
Tuesday, April 23, 2024
BREAKING NEWS
गुरुग्राम के डंपिंग यार्ड में लगी भीषण आगः फायर ब्रीगेट की 12 गाड़ियां मौके पर Breaking: हरियाणा पुलिस के कॉन्स्टेबल की हत्या, चेहरा पत्थर से बुरी तरह से कुचलाहरियाणा-पंजाब में मौसम बदलने की संभावनाः विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कियाहिमाचल में कांग्रेस की वादाखि़लाफ़ी के प्रति आक्रोशः अनुराग ठाकुरशिरोमणि कमेटी ने धार्मिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 1549 विद्यार्थियों को 29 लाख 88 हजार की छात्रवृत्ति राशि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुरHaryana News: सिक्ख सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवसउत्तर कोरिया ने समुद्र में दागी बैलिस्टिक मिसाइल : दक्षिण कोरिया
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 18 फरवरी से 24 फरवरी 2019

February 17, 2019 06:52 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - यह सप्ताह आपके लिए अत्याधिक महत्वपूर्ण रहेगा। जिससे आप एक के बाद एक कामों को तेजी से करते हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि कच्चे माल की उपलब्धा को और बढ़ाने तथा विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। जिससे आपको किसी दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्रा में जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह के प्रथम भाग में यद्यपि आपको घर के कुछ कामों को पूरा नहीं कर पाने से चिंता रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप कुछ समय निकाल कर अपने घर के जरूरी कामों को अंतिम रूप देने के लिए तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप सेहत में सकारात्मक स्थिति को प्राप्त करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपकी आमदनी कुछ और ठीक रहेगी। आप देखेंगे कि जो आमदनी प्राप्त हुई है, वह साधन व समय के अनुसार ठीक रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके व्यय में इजाफा रहेगा।

वृषभ - इस सप्ताह के प्रथम भाग से आप पिछड़ रही योजनाओं को पूरा करने के लिए अधिक सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। आप देखेंगे कि विभिन्न स्तरों पर काम करने वाले कर्मचारियों का आभाव सा रहेगा। जिसकी पूर्ति के लिए आप इस सप्ताह के पहले भाग से ही सोचेंगे। किन्तु उनके चुनाव में आपको इस सप्ताह के तृतीय भाग में अधिक कामयाब रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग यद्यपि आपके खर्च को बढ़ाने वाले रहेंगे। आपके स्वास्थ्य में रक्तचाप व पेट में दर्द की शिकायत उभर सकती है। जिससे आपको किसी डाक्टर की सलाह से दवा खानी पड़ेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप कुछ धर्म व परोपकार के कार्यों को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। इस दौरान आप अपने घर की सुरक्षा को लेकर चिंता में रहेंगे। इस सप्ताह के अंत में आपको प्रेम संबंधों में बढ़त रहेगी। आपकी आमदनी उच्च रहेगी। जिससे अपनी धन-दौलत को और समृद्ध करते रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह आप अपने पत्नी व बच्चों को प्रसन्न करने तथा उन्हें समय देने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि काम-काजी जीवन में बढ़त अर्जित करने के मार्ग इस सप्ताह के पहले भाग से बनते रहेंगे। आपको इस दौरान कुछ उपलब्धियां भी रहेगी। जिससे आपकी प्रतिष्ठा और अच्छी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप किसी लंबी दूरी की यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। यद्यपि इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करना रहेगा। आप कुछ लोगों से सम्पर्क बनाना चाहेंगे। किन्तु लोगों के साथ जुटने में कुछ परेशानियां रहेगी। जिससे आप उदास रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा में जाना पड़ सकता है। इस भाग-दौड़ में आपको सांस व रक्त विकारों से परेशानियों रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके स्वास्थ्य में पुनः सुधार की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपने कामों को पूरी क्षमता के साथ करेंगे।

कर्क - इस सप्ताह आप कामयाबी को ही जिन्दगी अहम हिस्सा मानते हुए कामों मे व्यस्त रहेंगे। जिससे आने वाले समय में कामयाबी के उच्च शिखर पर पहुंचने में सफलता रहेगी। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के प्रथम भाग में कुछ मुश्किलों के बाद भी अपने कामों को सही तरह से करने में व्यस्त रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग में आपके सेहत में कुछ पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपका धन भी अधिक मात्रा में व्यय रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको जहाँ पैसे बचाने में कामयाबी रहेगी। वहीं स्वास्थ्य भी उत्तम बना रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप धन निवेश को अंतिम रूप देने के लिए संस्था की वैधता की जाँच पड़ताल में व्यस्त रहेंगे। आप देखेंगे कि इन कामों में आपका धन भी अधिक व्यय होता रहेगा। किन्तु सप्ताह के अंतिम भाग से स्थितियों में पुनः सुधार रहेगा। जिससे आप अपने कामों को सामान्य रूप से करने में सफल रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह आप अपने बच्चों को कामयाबी के कुछ सूत्रों को देने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपकी बात को वह कुछ स्तर तक मानने के लिए तैयार रहेंगे। किन्तु पूरी तरह से उन्हें अमल में लेना उनके लिए मुश्किल रहेगी। आप आय के संबंधित स्रोतों से अच्छा लाभ प्रात करने में सफल रहेंगे। निजी रिश्तों में पहले के मुकाबले अधिक चाहत की स्थिति रहेगी। आपके कार्य व व्यवहार से निजी संबंधों में चाहत का नया दौर रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके व्यय में बढ़त की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह का पहला भाग ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। जिससे आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ सकता है। हालांकि इस सप्ताह के तीसरे भाग से आप अपने कामों को पहले की ही तरह करते रहेंगे। जिससे आपके काम-काजी जीवन में बढ़त रहेगी। पत्नी व बच्चों के साथ पहले से अधिक मुधरता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग प्रतिकूल रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह के प्रथम भाग से आप नए-नए वस्त्राभूषणों को जुटाने में संलग्न रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग में आपके स्वास्थ्य में व्यापक सुधार रहेगा। जिससे आप अपने कार्य व व्यापार को अधिक सक्रिय रूप से करते रहेंगे। आप देखेंगे कि भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में इस सप्ताह के पहले भाग से ही प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके काम आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग से आपके अर्थ व्यय का स्तर और बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान से रहेंगे। इस दौरान आपके स्वास्थ्य में कुछ प्रतिकूल स्थितियां उभर सकती है। जिसके लिए आपको दवा खानी पड़ सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिससे आप अपने कामों में ध्यान दे पाएंगे।

तुला - इस सप्ताह के प्रथम भाग ही आप अपने आजीविका के साधनों में बढ़त बनाने के लिए इधर-उधर भाग-दौड़ करते हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि कुछ लोगों से आपको सम्पर्क का लाभ प्राप्त हो रहा है। जिससे आपके कुछ रूके हुए कामों में गति की स्थिति बनी रहेगी। आप देखेंगे कि कुछ सेहत के जरूरी परहेजों को करना जहाँ चुनौती बनी रहेगी। वहीं धन के विवादों को निपटाने में काफी समय देना पड़ेगा। आप देखेंगे कि अपनों के साथ आपको कुण्ठा व ग्लानि पैदा रही है, आप इन कारणों को ढूढने के लिए प्रत्यनशील रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी तरफ से कोई ऐसी बात नहीं हैं, किन्तु स्वजनों की कमी के कारण ऐसी स्थितियां पनपती रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिससे आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। आप अपने कामों को पहले से अधिक सक्रिय रूप से करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह दूसरे व चौथे भाग मध्यम रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह आप किसी भूमि को खरीदने के लिए उसकी वैधता को जांचने के लिए कुछ समय देना चाहेंगे। हालांकि जल्दीबाजी में उठाए गए कदमों से हानि उठानी पड़ सकती है। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि आपको इस सप्ताह के पहले भाग से किसी अदालती मामलों में भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। जिससे आपको कुछ धन और व्यय करना पड़ सकता है। आप अधिक व्यय हो रहे धन को अपनी निजी चिंता का विषय मान लेंगे। जिससे आपको मानसिक व शारीरिक कष्ट रहेगा। आपको इसके लिए किसी डाक्टर की सलाह से दवा खानी पड़ सकती है। नौकरी के क्षेत्रों में कुछ ऐसा माहौल रहेगा। जिससे आप अन्दर ही अन्दर परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग से आपको पुनः काम के क्षेत्रों में सकारात्मक स्थिति प्राप्त रहेगी। जिसके  लिए आप उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने निजी संबंधों को अधिक उपयोगी बनाने में लगे रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के पहले भाग से आपकी सेहत सुखद व सुन्दर बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को सामान्य तौर पर करते रहेंगे। आप देखेंगे कि प्रगति के रास्ते धीरे-धीरे इस सप्ताह बनते जाएंगे। जिससे आपको खुशहाली रहेगी। आप इस सप्ताह जहाँ अपने परिवार को समय देना चाहेंगे। वहीं व्यापारिक गति को बढ़ाने में दिलचस्पी बनी रहेगी। आप देखेंगे कि परिवार के साथ कुण्ठा व ग्लानि की स्थिति इस सप्ताह के पहले भाग से समाप्त होने के संकेत देगी। जिससे आप सगे भाई के साथ समांजस्य स्थापित करेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप किसी धर्म स्थल की यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे किसी जान-पहचान वाले व्यक्ति से आपको सहयोग प्राप्त रहेगा। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप आज अपने कार्मिक लक्ष्य से बहुत पीछे रहेंगे। जिसे आप निजी चिंता का विषय बनाएं रहेंगे। इस सप्ताह के अंत में स्थियों में पुनः सुधार रहेगा।

मकर - इस सप्ताह रोजी-रोटी के बारें में किसी स्थान के भ्रमण में रहेंगे। आपको कुछ कच्चे सामान की तलाश रहेगी। जिसे आप संबंधित लोगों से सम्पर्क बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग से धन व्यय की अधिक स्थिति बनी रहेगी। अपनो के साथ कुछ बातों में मतभेद रहेंगे। या फिर आप पहले उन्हें आवेश मे आकर कुछ कह देंगे। जिससे मनमुटाव की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको जहाँ स्वास्थ्य लाभ रहेगा। वहीं काम-काजी जीवन में बढ़त की स्थिति बनी रहेगी। आप देखेंगे कि वैवाहिक जीवन में खुशियों के पल रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप धन निवेश के लिए सोचेंगे, किन्तु संस्था की वैधता को जाँचने के लिए आप तैयार रहेंगे। अर्थात् इस सप्ताह आपको मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के अंत में आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा में जाने के लिए तैयार रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह आप जहाँ अपने धन लाभ को और उच्च करने में लगे रहेंगे। वहीं भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह का पहला भाग आपकी प्रतिष्ठा को और बढ़ाने वाला रहेगा। यदि आप पढ़ने वाले विद्यार्थी हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने विषयों में अधिक ध्यान लगाकर अध्ययन करते रहेंगे। आप जिस उम्मीद से कामों में लगे हैं इस सप्ताह आपको उस प्रकार का लाभ रहेगा। प्रेम संबंधों में आप साथी को सुनने के लिए तैयार रहेंगे। आप पनुः गलतियों नहीं दोहराने का उनसे वादा करते हुए रहेंगे। आप देखेंगे कि साथी को आपकी बातों से संतुष्ट नहीं है। अतः संबंधों में तनाव का स्तर और बढ़ा रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके व्यय का स्तर और बढ़ जाएंगा। जिसे आप निजी चिंता का विषय मानकर चलेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपके सेहत में और सबलता की स्थिति मजबूत बनी रहेगी।

मीन - इस सप्ताह आप अपने कामों को करने की क्रमिक सूची तैयार करने में व्यस्त रहेंगे। जिससे आने वाले समय में योजनाओं को तय समय में पूरा करने में प्रगति रहेगी। आप यदि व्यापारी हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग आपके व्यापार को और बढ़िया करने वाले रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह स्थानीय बाज़ार में आपकी साख में तेजी से वृद्धि की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य पहले के मुकाबले अधिक अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को समय से करते रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके कई व्यापारिक प्रयास अर्थ लाभ में तब्दील होते रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग जहाँ आपके ज्ञान को समृद्ध करने वाले रहेंगे। वहीं समाजिक प्रतिष्ठा को देने वाले रहेंगे। आप संतान पक्ष के वैवाहिक पहलुओं को हल करने में अधिक दिलचस्प रहेंगे।  इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप देखेंगे कि आपको तनावों से गुजरना पडेगा।

 

 

 
Have something to say? Post your comment