Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 25 फरवरी से 03 मार्च 2019

February 24, 2019 10:48 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - यह सप्ताह जहाँ आपके काम-काजी जीवन के लिए महत्वपूर्ण रहेगा। वहीं स्वास्थ्य को भी सामान्य रखने में अनुकूल रहेगा। जिससे आप अपने कामों के साथ ही सेहत का भी ध्यान रखेंगे। समय से खाने-पीने के साथ ही आप कुछ व्यायाम व योगासनों को भी वरीयता के श्रेणी में रखकर चलते रहेंगे। जिससे आपके चेहरे की कांति और अधिक सुन्दर बनी रहेगी। आपको यदि कोई उम्रगत बीमारी नहीं हैं, तो इस सप्ताह आपको दवाओं का सेवन नहीं करना रहेगा। यदि उम्रगत बीमारी हैं, तो उसमें सुधार की स्थिति ग्रहीय योग से और अच्छी रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग से आपके घर परिवार में शुभ वातावरण बना रहेगा। जिससे आप कई जरूरी निर्णयों को लेने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग आपके अर्थ लाभ को और उच्च करने वाले रहेंगे। निजी संबंधों में आप साथी को पूरी तरह सुनने और समझने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के प्रथम भाग से जहाँ आप दैनिक कार्यों पर नज़र रखेंगे। वहीं आगामी योजनाओं का खाका खीचने में संलग्न रहेंगे। जिससे आने वाले समय में उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने के रास्ते और बनते रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके साथ काम करने वाले आप पर विश्वास कर रहे हैं और कुछ कामों में आपको सहयोग भी दे रहे हैं। जिससे आपके कामों की प्रगति धीमी नहीं पड़ेगी। हालांकि पहले आपको स्वास्थ्य में कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। जिससे आपको सांस व रक्त विकारों के साथ खांसी परेशान करती रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से ग्रहीय स्थिति शुभ व सकारात्मक रहेगी। जिससे आप अपने सेहत में अनुकूलता देखेंगे। यदि आप नौकरी करने वाले है। तो संस्था आपके ऊपर और जिम्मेदारियों को देने का विचार कर सकती है। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपकी आमदनी बढेंगी। निजी रिश्तों में आप चाहत एक नया दौर प्राप्त करेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह आप अपने पिछड़ व बिगड़ रहे कामों को संभालने में पूरी तरह से तत्पर रहेंगे। भले ही आपको अपने स्तर पर भाग-दौड़ करनी पड़े, आप देखेंगे कि कुछ लोग आपके निर्णयों से सहमत नहीं हैं। जिन्हें आप बदलने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि सब बातों को आप निजी समस्या की तरह ले रहे हैं। जिससे आपके सेहत में प्रतिकूल असर रहेगा। आपको कुछ समय तक दवाओं का सेवन करना पड़ सकता है। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में ग्रहीय स्थितियां कुछ शुभ व सकारात्मक रहेगी। जिससे आप अपने धर्म लाभ के कामों को करने में दिलचस्प रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप एक तरफ आपने कामों को करने में सक्रिय रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ अच्छी सेहत पाने के लिए नियमित खान-पान को करने में लगे रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ प्रसन्न रहेंगे। उन्हें उनकी इच्छा के अनुसार किसी स्थान में भ्रमण हेतु ले जाएंगे।

कर्क - इस सप्ताह आप अपने व्यवसाय को साधने तथा आगे बढ़ने के लिए कई कारगर कदमों को उठाने में लगे रहेंगे। भले ही आपको कुछ अतिरिक्त मेहनत क्यों नहीं करनी पडे़। आप इसे एक अवसर की तरह लेने में लगे रहेंगे। यदि आप सर्विस मैन हैं, तो इस सप्ताह संस्था के मध्य आपकी छबि एक प्रतिभाशाली व्यक्ति के रूप में प्रतिष्ठत रहेगी। आप देखेंगे कि यद्यपि कुछ समय बाद आपको और चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। किन्तु सफलता को आप बड़े ही धैर्य के साथ प्राप्त रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग में आपके सेहत में अच्छी स्थिति रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में आपको कुछ सिर, दांत, कंधे के दर्द परेशान करेंगे। जिससे आपको किसी उपचारक की सलाह से दवा खानी पड़ सकती है। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप अपने धन को निवेश के लिए लगाना चाहेंगे। किन्तु निवेश से पहले संस्था के कानूनी पहलुओं को भली-प्रकार जांच करना जरूरी रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके पद व प्रतिष्ठा में और समृद्धि रहेगी। जिससे आप अपने कई कामों को तेजी से करने में संलग्न रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके अधिकांश व्यापारिक प्रयास अर्थ लाभ में बदलते रहेंगे। हालांकि आपको इससे यह लगने लगेगा। कि धीरे-धीरे लाभ को बढ़ाने के लिए रास्ते खुलते जाएंगे। आप इस सप्ताह के पहले भाग से अपने निजी संबंधों को और अधिक बेहतर बनाने में लगे रहेंगे। आपकी आमदनी में इजाफा रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको धन निवेश करने व विदेश के कामों में व्यापक सफलता की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ कामों को पूरा करने तथा आगे योजनाओं का खाका खीचनें में संलग्न रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप पत्नी व बच्चों को अधिक समय देकर उनकी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में सेहत में पीड़ाएं रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों मे अधिक आगे रहेगे। आप आने वाली परीक्षाओं की तैयारी में जहाँ लगे रहेंगे। वहीं क्रीड़ा के संदर्भों में आगे बढ़ने में की तैयारी रहेगी। आप अपने प्रेम संबंधों में इस सप्ताह के पहले भाग से ही उदार रहेंगे। जिससे आप साथी को कुछ नई वस्तुओं का उपहार देंगे और प्राप्त भी रहेंगे। यह सप्ताह आपके मान-सम्मान को और बेहतर करने वाला रहेगा। आप अपने भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे कुछ जरूरी उपकारणों की खरीद रहेंगी। यद्यपि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके आय की अपेक्षा व्यय में बढ़त की स्थिति रहेगी। अपको कुछ सेहत समस्याओं को लेकर किसी अस्पताल तक जाना पड़ सकता है। इस दौरान आप ससुराली जनों से मेल-मिलाप बनाएं रखेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग आपके आजीविका में प्रगति की स्थिति को बनाएंगे।

तुला - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने घर परिवार के साथ मिलकर चलने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे घर में सुखशांति की स्थिति बनी रहेंगी। आप देखेंगे कि इस सप्ताह आप अपने कामों को तय समय में करने में लगे रहेंगे। आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही भौतिक सुखों का लाभ रहेगा। यदि आप सर्विस करते हैं, तो इस सप्ताह आपके अधिकारों को विस्तारित करने की चर्चाएं रहेंगी। आप देखेंगे कि सहयोगी कर्मचारियों की कार्मिक निष्ठा में कमी नहीं हो रही है। जिससे उत्पादन व विक्रय लक्ष्यों को प्राप्त करने के मार्ग बनते जाएंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग आपके धन लाभ को और बढ़ाने वाले रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति और मज़बूत रहेगी। आप साथी के मन के अनुसार उन्हें कुछ उपहार देने का विचार करेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपके व्यय की स्थिति और अधिक रहेगी। जिसे आप इस सप्ताह के अंत में संतुलित करेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह आप अपने काम के साथ अपने नाम को भी विख्यात करने में कामयाब रहेंगे। भले ही आपको कोई साहसिक निर्णय लेना पड़े। आप देखेंगे कि आज घर परिवार के साथ समांजस्य बना रहेगा। जिससे आपके साख में कमी नही रहेंगी। यदि आप नौकरी से संबंधित हैं, तो आपको इस सप्ताह के पहले भाग में कुछ तनाव से गुजरना पड़ सकता है। आप देखेंगे कि काम का दवाब लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे आप परेशानी महशूस कर रहें है। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से स्थितियों में पुनः सुधार रहेगा। जिससे आपको अपने कामों मे पुनः दिलस्पी रहेगी। और आपका स्वास्थ्य भी सामान्य तौर पर ठीक रहेगा। आपको कोई ऐसी दिक्कत नही रहेंगी। जिससे आपको दवा खानी पडे़। इस सप्ताह के तीसरे भाग आपके पद व प्रतिष्ठा को और आगे ले जाने के लिए संकेत करेंगे। आप अपने निजी संबंधों में उदार रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग कठिन रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह आप अपने कई कामों को तय समय से करने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि घर परिवार के लोग आपके साथ चलने को तैयार है। आप उनकी बातों को भी मानने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह आपको किसी भूमि का लाभ रहेगा। यदि आप भूमि को खरीदने का विचार कर रहे हैं। तो पहले उसकी सही तरह से जाँच-पड़ताल कर लें। अन्यथा हानि की स्थिति उभर सकती है। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग से आपके सेहत में सिर, आंख, कंधे के दर्द व चर्म रोगों से परेशानी की स्थिति उभर रही है। जिसके लिए आपको कुछ इलाज लेना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में किसी धर्म लाभ के कामों को अंतिम रूप देने में संलग्न रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग आपके लिए बेहतर रहेंगे। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर  बेहतर बना रहेगा। व्यापारिक व कार्मिक जीवन में उन्नति की स्थिति रहेगी। निजी संबंधों में अनुकूलता रहेगी।

मकर - इस सप्ताह का पहला भाग आपके स्वास्थ्य के लिए जहाँ अच्छा रहेगा। वहीं सर्विस/पेशा के मामलों में भी प्रगति देने वाला रहेगा। आप संसाधनों को जुटाने व उत्पादन को बढ़ाने में कामयाब रहेगे। आप देखेंगे कि अधीनस्थ काम करने वाले कर्मियों का आपको व्यापक सहयोग प्राप्त रहेगा। यह सप्ताह आपके लिए कई मायनों में काफी महत्वूपर्ण रहेगा। जिससे आप उत्साहित रहेंगे। हालांकि आप आए हुए अवसरों को पूरी तरह उपयोग में लेने में संलग्न रहेंगे। इस सप्ताह आप अपने काम के साथ व्यायाम व मनोरंजन को भी वरीयता के क्रम में करेंगे। आप अपने वैवाहिक जीवन को और खुशनुमा बनाने में दिलचस्प रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे व तीसरे भाग में आपको मध्यम परिणाम प्राप्त रहेंगे। आपकी आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको जहाँ स्वास्थ्य लाभ रहेगा। वहीं काम-काजी जीवन में बढ़त की स्थिति रहेगी।.

कुम्भ - इस सप्ताह आप एक तरफ कामों को तेजी देने में लगे रहेंगे। वहीं दूर दराज के क्षेत्रों में व्यापारिक सम्पर्क बनाने में तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि आज धन निवेश में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि आपको निवेश से पहले संस्था के जरूरी पहलुओं की जाँच-पड़ताल जरूरी रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग में आपके धन के अधिक व्यय की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप कुछ मामलों मे न चाहते हुए धन खर्च करेंगे। आपके स्वास्थ्य में बहुत अच्छी स्थिति नहीं रहेगी। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह से उपचार लेना पड़ेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके स्वास्थ्य में अधिक सुखद स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को पहले की तरह सामान्य रूप से करते रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप पत्नी व बच्चों के साथ और समय देने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग से आप अपने कारोबार को और विस्तार देने के लिए तैयार रहेंगे।

मीन - इस सप्ताह आय को और बढ़ाने के आपके प्रयास क्रमशः सफलता की तरफ बढ़ते रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और उत्साहित होकर करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग में अपने लाभ को बढ़ाने में सफल रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको पुनः काम के मामलों में भाग-दौड़ करना पडे़गा। जिसके चलते आपको धन व्यय करना पडे़गा। और आपके स्वास्थ्य में सिर, पेट में दर्द कब्ज की स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ेगा। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपके ग्रह पुनः सकारात्मक रहेंगे। जिससे आपको कई स्तर की काम-काजी सफलता रहेगी। आप पत्नी व बच्चों को कुछ समय देने के लिए विचार करेंगे। जिससे उन्हें अकेलेपन का एहसास न हो। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने परिवार के लोगों को और आर्थिक सहयोग देने के लिए तैयार रहेंगे।

 
Have something to say? Post your comment