Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 3 मार्च से 10 मार्च 2019

March 03, 2019 09:57 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - कार्यक्षेत्र में हालात सही नहीं चल रहे हैं। सीनियर के साथ मतभेद उभर सकते हैं। इसके कारण आपके लिए चुनौतियां खड़ी हो जाएंगी जिनसे पार पाने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। घर में किसी सदस्य के खराब मूड का शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी को आपकी फिजूलखर्ची से परेशानी हो रही है। ये बात मतभेद का कारण बन सकती है। आपका लव प्रोपजल स्वीकार हो जाएगा। लंबे समय से इस संबंध को लेकर आपके दिल में कश्मकश चल रही थी। जिन कानूनी विवादों के कारण आपकी नींद उड़ी हुई थीं, उनके फैसले आपके हित में होने वाले हैं। धनागमन संतोषजनक बना रहेगा।

वृषभ - कॉम्पीटीशन जबरदस्त रहने वाला है। जीत आपकी ही होगी लेकिन बहुत कम मार्जिन से। अगली बार तैयारी और जमकर करें। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। तरक्की के योग बने रहेंगे। परिवार का प्यार और साथ मिल रहा है। वे आपकी जरूरतें पूरी करने में लगे रहेंगे, आपका मनोबल बढ़ाएंगे। कुछ जातकों को महंगे तोहफे या फिर कैश के रूप में भी उपहार मिल सकते हैं। किसी दूर के संबंधी के साथ समय बिताना दिलचस्प रहेगा। नया हुनर सीखेंगे, अपनी कार्यक्षमता निखारेंगे, कोई नया कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं। सेहत संबंधी मामूली परेशानियों को भी गंभीरता से लें।

मिथुन - बिजनेस से जुड़े लोग कारोबार के विस्तार के बारे में गंभीरता पूर्वक सोच रहे हैं। ये समय विचारों पर अमल करने के लिए शुभ है। नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के लिए सुनहरी मौके मिलेंगे। दोस्तों की गिनती बढ़ती जा रही है। सामाजिक दायरा भी बढ़ रहा है। घर परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। इस खुशहाली का पूरा श्रेय आपको जाता है। बैंक बैलेंस में कोई कमी नहीं होगी। धनागमन लगातार बना रहेगा। इस कारण दान पुण्य में आपकी रुचि बनी हुई है। युवा जातक अपने सहकर्मी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। दिल की बात कहने में संकोच ना करें। छात्रों को आसानी से सफलता मिलने के योग हैं।

कर्क - अपने मकसद से ध्यान ना भटकने दें। अपने इरादों पर अटल रहें ताकि करियर में बुलंदियों की ऊंचाइयां छू सकें। अपनी कार्यक्षमताओं का खुलकर प्रदर्शन करें। रुके हुए धन की प्राप्ति के योग बने रहेंगे। आमदनी अच्छी बनी रहेगी जिससे खुशी मिलेगी, हालांकि खर्चे भी बढ़े हुए रहने वाले हैं। खाने पीने में परहेज ही सेहतमंद जीवन का मंत्र है। किसी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। परिवार का कोई सदस्य आपके निजी जीवन में दखलअंदाजी डाल सकता है। कोई आपके खिलाफ आपके जीवनसाथी के कान भर सकता है। छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर कश्मकश में फंसे रहेंगे।

सिंह - खाने पीने के परहेज का सेहत पर चमत्कारिक प्रभाव दिख रहा है। कार्यक्षेत्र में गतिविधियां मन मुताबिक नहीं चलेंगी। मामूली से मामूली काम के लिए भी दौड़ भाग करने की जरूरत होगी। सहयोगी साथ देने में हिचकिचाएंगे। कारोबारी किसी नए काम की तरफ अपना रुझान बना सकते हैं। नए काम की शुरुआत के लिए लोन लेने की जरूरत पड़ सकती है। रोमांस के लिए समय अनुकूल नहीं है। प्रेम संबंध में दरार पड़ सकती है या फिर आपका प्रेम प्रस्ताव ठुकराया जा सकता है। छात्र उच्च शिक्षा पाने की तैयारियों में लगे रहेंगे। इस ओर आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी।

कन्या - रोमांस के लिए बेहतरीन समय है। प्रेमीजन के साथ रोमांटिक समय बिताएंगे। विवाह के लिए तैयार जातकों का प्रेम शादी का रूप ले सकता है। आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है, इस कारण आप कुछ बड़ा करने की हिम्मत जुटा पाएंगे। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का बखूबी सामना कर पाएंगे। हर हाल में संयम बरतते हुए काम को अंजाम तक पहुंचाएं। इससे गलतियां भी नहीं होंगी और काम भी समय पर निबट जाएगा। घर परिवार में समय ना देने के कारण परिवार वाले आपसे नाराज रह सकते हैं। ये अस्थाई स्थिति है वे जल्दी ही आपकी व्यस्तताओं को समझेंगे।

तुला - हमेशा जीत आपकी होगी, इस गलतफहमी में रहना बहुत बड़ी भूल होगी। हालात को समझते हुए ही आगे कदम उठाने चाहिएं। सूझबूझ से ही कोई फैसला लें। काम करना अच्छी बात है लेकिन नेटवर्किंग करना उससे भी अच्छी बात है। आज के दौर की मांग ही ये है। धीरे धीरे आपके इस हुनर में भी निखार आने लगेगा। सुनी सुनाई बातों पर यकीन ना करें। पहले हर पहलू की जांच पड़ताल करें तभी कोई प्रतिक्रिया दें। किसी के बहकावे में ना आएं। धन संबंधी मामलों में हाथ कसकर चलने की जरूरत होगी। विवाह की बात चल रही हो तो जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें।

वृश्चिक - आपकी क्षमताएं और कुशलता देखने लायक रहेंगी। सीनियर हो या जूनियर हर कोई आपसे मंत्रमुग्ध हुए बगैर नहीं रह पाएगा। आपका जादू सभी के सिर चढ़कर बोलेगा। चारों तरफ वाहवाही का माहौल बना रहेगा। सही समय पर सही मौके का फायदा उठाना ही समय की मांग है। नए संबंध विकसित हो सकते हैं। नेटवर्किंग के जरिए जो भी ताल्लुकात बनेंगे वे भविष्य के लिए नए रास्ते खोल देंगे। किसी पुराने रिश्तेदार या साझेदार से भी मदद मिल सकती है। कुछ जातकों के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। इस अवसर का आपका लंबे अरसे से इंतजार था। विवाह योग्य जातकों की जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी।

धनु - नए प्रोजेक्ट की शुरुआत का समय है। आपको किसी बड़े काम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। कारोबार फल फूल रहा है। धन लाभ हो रहा है। कई स्रोतों से आय बढ़ने का योग है। समय का फायदा उठाएं। सफलता के साथ-साथ आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता जा रहा है। मामूली बात को लेकर किसी करीबी के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं। सिंगल जातकों के जीवन में प्रेम दस्तक देने के लिए तैयार है। जीवनसाथी की सेहत से जुड़ी चिंता बनी रह सकती है। स्पोर्टसमेन और कलाकार लोगों के लिए ये समय अपनी पहचान कायम करने के लिए खास है।

मकर - कोई आपसे किसी राज की बात उगलवाने की कोशिश करेगा। आप अपनी जुबान पर ताला लगाकर रखें। किसी भी हाल में मन की बात ना कह डालें। कुछ बातें राज के तौर पर ही रहने देनी चाहिए। किसी पार्टी को होस्ट करने का मौका मिल सकता है। पार्टी में समय दिलचस्प रहेगा। नए नए लोगों से मुलाकात होगी, जानकारों का दायरा बढ़ेगा। घर परिवार से जुड़े किसी मसले को तुरंत सुलझाने की जरूरत होगी। कार्यक्षेत्र में उभर रही परेशानियों को अपने भरसक प्रयासों के बल पर दूर करने में सफलता मिलेगी। सलीके से काम करें, कोई शॉर्ट कट ना अपनाएं।

कुंभ - आप अकेले में कुछ समय बिताना चाहते हैं लेकिन परिवार वाले आपको ऐसा करने नहीं देंगे। लव पार्टनर के मूड का उतार चढ़ाव छुट्टियों का मजा किरकिरा कर देगा। कहीं भी आने जाने के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किराएदार के कारण कोई परेशानी उभर सकती है। हो सकता है वह मकान खाली करने में आना कानी करे। कार्यक्षेत्र में तरक्की का समय है। वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। जूनियर आपसे मार्गदर्शन की इच्छा व्यक्त करेंगे। आर्थिक संकट के दूर होने का समय है। धन की स्थिति मजबूत होती दिख रही है। आप सेहत को लेकर जागरूक रहने वाले हैं।

मीन - भाग्य के भरोसे चल रहे हैं। भाग्य भी कर्मठ का ही साथ देता है। आगे बढ़कर काम करें, तभी भला होगा। हाथ में हाथ धरकर बैठे रहने से कोई लाभ नहीं। परिवार में बहस छिड़ सकती है। संयम से काम लें नहीं तो बहस झगड़े का रूप ले लेगी। गलती अगर आपकी हो तो मान लेने में ही भलाई है। बात आगे बढ़ा कर कोई फायदा नहीं। मुश्किल काम खत्म करने के चक्कर में कई और काम रोकने पड़ सकते हैं। याद रखें कि हर समस्या का हल होता है। कभी कभी हमें अपना दृष्टिकोण बदलकर देखने की जरूरत होती है। कोई ऐसी चीज जिसको लेकर आप जल्दी में हैं वो टलती ही जा रही है।

 

 
Have something to say? Post your comment