Follow us on
Sunday, May 26, 2019
Feature

दो मिनट में हाथ पैरों को दूध जैसा सफेद बना देगा ये नुस्खा

March 08, 2019 09:46 AM

आज जो नुस्खा हम आपको बताने वाले है वह आम समस्या से जुड़ा हुआ है। क्योकि दोस्तों अक्सर देखा जाता है कि चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ हाथ पैरों का खूबसूरत होना भी बहुत ज़रूरी है। लेकिन हम खूबसूरती के चक्कर में अपने हाथ पैरों को भूल जाते है इनकी तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं दे पाते जिस वजह से हाथ पैर काले हो जाते है। लेकिन जो नुस्खा आज में आपको बताने वाली हूँ इसमें आप देख सकते हो कि इसमें मैने चीनी ली है ये स्क्रब का काम करती है। इसमें दो और चीज़े है जो इस नुस्खे की जान होगी और वह हाथ पैरों के कालेपन को तुरंत ही गोरा कर देगी।

तो अब शुरू करते है ये नुस्खा बनाना इस नुस्खे के लिए दूसरी महत्पूर्ण जो चीज़ है वह है ग्रिस्लीन दोस्तों ग्रिस्लीन में ऐसी कई सारी प्रोपटीज पाई जाती है जो आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है। एक कटोरी में एक चम्मच चीनी, एक चम्मच ग्रिस्लीन और एक चम्मच निम्बू का रस निकालकर डाल लें अब इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स करके तैयार कर लें।

अब इस निम्बू के छिलके की मदद से इस मिश्रण से अपने हाथ और पैरों की रोज़ाना दो मिनट मसाज करने से ही अपने हाथ और पैरों का काला पन दूर हो जायेगा। आपको ये नुस्खा सिर्फ तीन दिन अप्लाई करना है सात दिन में एक दिन छोड़ कर अगले दिन लगाए और उसके बाद में आप आपके हाथ पैरों को ठंडे पानी से धो लें।

Have something to say? Post your comment