Follow us on
Sunday, May 26, 2019
Politics

कोविंद सोमवार को पद्म पुरस्कार प्रदान करेंगे

March 11, 2019 07:19 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस वर्ष के पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए 112 ‘‘प्रेरक’’ हस्तियों में से 56 को सोमवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में ये सम्मान प्रदान करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री से जिन लोगों को सम्मानित किया जाएगा, उनमें दिवंगत अभिनेता कादर खान, अकाली दल नेता सुखदेव सिंह ढींढसा और जानेमाने दिवंगत पत्रकार कुलदीप नैयर के नाम शामिल हैं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि खान (मरणोपरांत) को पद्मश्री और ढींढसा एवं नैयर (मरणोपरांत) को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा। महाराष्ट्र से रंगमंच से जुड़े बाबासाहेब पुरंदरे उर्फ बलवंत मोरेश्वर पुरंदरे (पद्म विभूषण), बिहार के नेता हुकुमदेव नारायण यादव (पद्म भूषण), सिस्को सिस्टम्स के पूर्व सीईओ जॉन चैंबर्स, जानेमाने डांसर एवं फिल्म निर्माता प्रभु देवा (पद्म श्री) को भी सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम में उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य हस्तियों के उपस्थित रहने की उम्मीद है।

पद्म पुरस्कारों की घोषणा गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर की गई थी और बाकी को ये सम्मान 16 मार्च को आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदान किये जाने की उम्मीद है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह पद्म पुरस्कार से सम्मानित होने वालों और उनके परिवार के सदस्यों से रविवार को बातचीत करेंगे।

Have something to say? Post your comment