Follow us on
Thursday, March 21, 2019
BREAKING NEWS
Haryana

बोर्ड की परीक्षाओं में 12 मार्च तक 1359 अनुचित साधन एवं नकल के किए केस दर्ज

March 14, 2019 09:33 AM
Jagmarg News Bureau

चंडीगढ़ - हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित मार्च-2019 की परीक्षाओं के दौरान 12 मार्च तक प्रदेश भर में कुल 1359 अनुचित साधन एवं नकल के केस दर्ज किए गए, इनके अलावा, 21 परीक्षा केंद्र रद्द किए गए एवं 3 परीक्षा केंद्रों को दूसरे केंद्र में स्थानांतरित किया गया। परीक्षा में ड्यूटी पर तैनात सुपरवाइजरों समेत कुल 36 कर्मचारियों को कोताही बरतने के आरोप में रिलीव किया गया।

बोर्ड के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 7 मार्च को शुरू हुई हैं जिसमें बोर्ड के चेयरमैन की फ्लाइंग, सचिव की फ्लाइंग,स्पेशल चेयरमैन की फ्लाइंग, स्पेशल सचिव की फ्लाइंग, रैपिड एक्शन फोर्स तथा उपायुक्त/अतिरिक्त उपायुक्त/उपमंडल अधिकारी/जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी/खंड शिक्षा अधिकारी आदि अधिकारियों की फ्लाइंग ने परीक्षा केंद्रों के औचक निरीक्षण किए। इन फ्लाइंगस ने विद्यार्थियों को परीक्षा के दौरान अनुचित साधन के मामले प्रयोग करते व नकल करते पकड़ा है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा के पहले दिन 7 मार्च को अनुचित साधन के कुल 270 मामले, 8 मार्च को 305, 9 मार्च को 225, 11 मार्च को 346 तथा 12 मार्च को 213 मामले विभिन्न फ्लाइंगस द्वारा पकड़े गए। इसी प्रकार 7 मार्च को परीक्षा केंद्र रद्द करने के 6 मामले तथा परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी में कोताही बरतने पर 4 कर्मचारियों को ड्यूटी से रिलीव किया गया। इसके बाद, 8 मार्च को परीक्षा केंद्र रद्द करने के 5 मामले, परीक्षा केंद्र स्थानांतरित करने का एक मामला तथा परीक्षा के दौरान ड्यूटी में कोताही बरतने पर 9 कर्मचारियों को ड्यूटी से रिलीव किया गया। उन्होंने बताया कि 9 मार्च को परीक्षा केंद्र रद्द करने का एक मामला, परीक्षा केंद्र स्थानांतरित करने के 2 मामले तथा परीक्षा के दौरान ड्यूटी में कोताही बरतने पर 9 कर्मचारियों को ड्यूटी से रिलीव किया गया, 11 मार्च को परीक्षा केंद्र रद्द करने के 7 मामले तथा परीक्षा के दौरान ड्यूटी में कोताही बरतने पर 7 कर्मचारियों को ड्यूटी से रिलीव किया गया। इनके अलावा, 12 मार्च को परीक्षा केंद्र रद्द करने के 2 मामले तथा परीक्षा के दौरान ड्यूटी में कोताही बरतने पर 7 कर्मचारियों को ड्यूटी से रिलीव किया गया।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश अपने संबंधित जिला में डिस्टिलरी व बायेलर प्लांट की निगरानी रखें
पानी के टैंकर पर दुष्यंत चौटाला का नाम छिपाया, तो बोले- पत्थरों से नेताओं के नाम भी हटवा दो
चुनाव ड्यूटी में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए - डॉ0 बलकार सिंह 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवा मतदाता सूची में 12 अप्रैल तक पंजीकरण करवाए समझौता ब्लास्ट मामले में एनआइए कोर्ट में हुई सुनवाई प्रदेश के बिना मान्यता के 1500 निजी स्कूलों पर होगी कार्रवाई - पीके दास कांग्रेस चुनाव कोआर्डिनेशन कमेटी के भूपेंद्र सिंह हुड्डा फिर बने चेयरमैन अशोक खेमका को हाई कोर्ट से राहत दिल्ली में हुई हरियाणा बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हरियाणा में लोक सभा चुनाव में होगी 200 कंपनियां तैनात