Follow us on
Thursday, April 25, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 18 मार्च से 24 मार्च 2019

March 17, 2019 08:46 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह आप अपने काम-काजी जीवन में तेजी देने के लिए उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह आपका भाग्य भी साथ रहेगा। जिससे आपके कई प्रयास धीरे-धीरे सफलता में बदलते जाएंगे। आप देखेंगे कि सगे भाग के साथ भी आप समांजस्य बनाएं रखने में कामयाब हो रहे है। जिससे परिवार के साथ काम करने में आपका मन लग रहा है। आप किसी यात्रा में इस सप्ताह जाने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप अपने नौकरी पेशा के विषय मे और तेजी से काम करना चाहेंगे। आप बढ़े हुए काम को दबाव की तरह नहीं बल्कि एक अवसर की तरह लेते हुए पूरी क्षमताओं से करने के लिए सक्रिय रहेगे। स्वास्थ्य सुखद व सुन्दर रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से कर पाएंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी आमदनी और बढ़ रही है। जिससे आप अपने कुछ जरूरत की वस्तुओं को खरीदने में लगे रहेगे।

वृषभ - इस सप्ताह को आप और उपयोगी बनाने के लिए जहाँ अपने कामों में और तेजी देने के लिए तत्पर रहेंगे। वहीं कुछ बाहर के लोगों से सम्पर्क बनाने हुए विक्रय व उत्पादन के कामों को साधने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह आपको कुछ कानूनी मामलों को लेकर धन व समय दोनो ही लगाने पड़ सकते है। ऐसे मामले कुछ पेचींदे रहेंगे, जो कि भूमि से संबंधित हैं। उन्हें हल करने के लिए आपको धन व बल के साथ दण्डनीति का सहारा लेना पड़ सकता है। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ अलग तरह के किन्तु सकारात्मक परिणाम रहेंगे। आप जहाँ धन के कामों में संलग्न रहेंगे। वहीं ईश्वर व धर्म के प्रति भी आपकी आस्था में तेजी से बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में आपको महती प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप किसी वांछित स्थान में भ्रमण हेतु जाने के लिए तैयार रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह आप अपने कामों को तेजी देने के लिए कुछ नए तरह के उपायों पर अमल करना चाहेंगे। हालांकि इन्हें आप लागू कराने के लिए किसी अनुभवी की सलाह भी लेना चाहेंगे। जिससे कम से कम कठिनाई हो और काम भी आसानी से होते रहे। इस सप्ताह के पहले भाग से आप वैवाहिक जीवन में अधिक बढ़त प्राप्त करते रहेंगे। पत्नी के साथ हुई कहा-सुनी को भूलते हुए सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ाने के बढ़िया अवसर प्राप्त हो रहे हैं। आप कुछ संस्थाओं के साथ परस्पर हितों के अनुबंधों को साधने में लगे हुए हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके सामने बाहर के कामों को करने की कुछ चुनौतियां भी रहेगी। आपके स्वास्थ्य में इस सप्ताह के दूसरे भाग में प्रतिकूल असर रहेगा। जिससे दवा का सेवन करना पड़ सकता है। इस सप्ताह के अंत में सकारात्मक स्थिति रहेगी।

कर्क -  इस सप्ताह के पहले भाग में आप जहाँ धन निवेश व पूंजी मामलों को साधने के लिए सक्रिय रहेंगे। वहीं किसी संस्था व व्यक्तिगत लेन-देन को अंतिम रूप देने के लिए आप उसके कई पहलुओं पर विचार करते रहेंगे। हालांकि ऋणों को चुकाने की प्राथमिकता रहेगी। जिसमें आप कुछ हद तक सफल भी रहेंगे। आप अपने किसी सगे रिश्तेदार से मिलने के लिए इस सप्ताह जाना चाहेंगे। साथ ही अपने रहन-सहन को उच्च करने के लिए अग्रसर रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह कुछ वस्त्राभूषणों की खरीद जरूरी सी हो गई है। जिसे आप अंतिम रूप देने के लिए तत्पर रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग मे आप अपने आजीविका के साधनों को और उन्नत करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए सकारात्मक रहेगा। जिससे आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग पुनः चुनौती भरा रहेगा। जिससे आपको परेशानी रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह आप जहाँ अपने भौतिक सुखों को बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं घर की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए उत्सुक रहेंगे। इस दौरान आप कुछ संचार के साधनों को जुटाने में भी संलग्न रहेंगे। यदि आप पढ़ने-लिखने वाले छात्र हैं, तो आपको इस सप्ताह के पहले भाग से विषयो की तैयारी में अधिक रूचि रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप इधर-उधर के कामों में व्यस्त रहते हुए पढ़ने में कम समय दे पाएंगे। व्यवसाय के संदर्भों में इस सप्ताह के पहले भाग से आपको बढ़त हासिल रहेगी। आपकी यह बढत अर्थ लाभ में तब्दील रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए भी इस सप्ताह का पहला भाग अनुकूल रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ विरूद्ध परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आपको धन व समय दोनों ही खर्च करना पड़ेगा। इस दौरान आपको मानसिक तनाव के साथ स्वास्थ्य की समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

कन्या -  इस सप्ताह आप अपने कामों को सुचारू रूप से करते रहेंगे। जिससे काम-काज की दृष्टि कोण से यह सप्ताह ठीक जाएंगा। इस सप्ताह आपके ग्रह अधिक शुभ व सकारात्मक है। जिससे आप अपने घर के विषय में कुछ निर्णय ले पाएंगे। परिणामतः घर के पड़े हुए कामों को पूरा करने में आपको कामयाबी रहेगी। आपका स्वास्थ्य जहाँ अच्छा बना रहेगा। वहीं आपके मन मे भी सृजनात्मक विचारों का उदय रहेगा। इस सब बातों के सुखद परिणाम जहाँ आपके कार्य क्षेत्र में रहेंगे। वहीं आपके व्यक्त्वि में भी बढ़त की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने तकनीक ज्ञान को उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। जिसमें आपको सफलता रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। आप पुत्र व पुत्री को प्रगति देने के लिए तैयार करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में हालांकि आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला - मार्च माह के इस सप्ताह में आप जहाँ समाजिक जीवन में अपनी पैठ को बढ़ाने के लिए अनुकूल देखेंगे। वहीं सगे भाई के साथ भी आपका तालमेल अच्छा रहेगा। हालांकि इस दौरान आपको कुछ साहस भरे कामों को करना पड़ सकता है। बिना सटीक निर्णय लिए आपको दुविधा की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है। कारोबारी बढ़त हेतु आपको कुशल प्रबंधन की कसौटी में खरा उतरना जरूरी रहेगा। यदि आप सर्विस करते है। तो इस सप्ताह आपके काम-काजी जीवन में तनाव की स्थिति रहेगी। आपसे कोई गलती हो सकती है। जिसे सुधारने के लिए समय भी मिलेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके स्वास्थ्य में सबलता रहेगी। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सजग रहेंगे। इसी प्रकार इस सप्ताह के अंतिम भाग की बात करें, तो यह अर्थ लाभ को बढ़ाने के संकेत देने वाला रहेगा। जिससे आपको बढ़त अर्जित रहेगी। प्रेम संबन्धों में अनुकूलता रहेगी।

वृश्चिक - मार्च महीने का यह सप्ताह आपके लिए कारोबारी उन्नति के लिए अनुकूल रहेगा। हालांकि इस उन्नति को प्राप्त करने के लिए आपको जी तोड़ मेहनत करनी रहेगी। कुछ चल रहा संसाधनों का आभाव और बढ़ते हुए खर्च आपके लिए निजी चिंता का विषय बन सकते हैं। इन्हें दूर करने के लिए आप अपने स्तर पर कई प्रयास करते रहेंगे। जिसमें कामयाबी कहीं उम्मीदों से अधिक रहेगी। किन्तु कुछ सामने जोखिमों को देखते हुए आप अपने पैर पीछे खींचने के लिए सोचेंगे। स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं रहेगा। निजी संबंधों में परस्पर संवादों की कमी रहेगी। साथी आपके उपर कोई आरोप मढ़ सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। वहीं इस सप्ताह का दूसरा भाग आपको पारिवारक खुशहाली देने वाला रहेगा। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों मे व्याप्त तनाव से आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप हालांकि कई अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

धनु - इस सप्ताह में आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सजग रहेंगे। जिससे आपका खान-पान का स्तर और सधा हुआ रहेगा। आप काम के साथ आराम का समय-समय से ध्यान रखते रहेंगे। इस सप्ताह आपकी उर्जा शक्ति में अधिक बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आपके चेहरे की रौनकता और प्रखर रहेगी। यह सप्ताह जहाँ आपके व्यवसाय के लिए उपयोगी रहेगा। वहीं शादी-सुदा जीवन की खुशहाली को बढ़ाने वाला रहेगा। आप देखेंगे कि आजीविका के क्षेत्रों में इस सप्ताह अच्छी बढ़त की स्थिति बन रही है। इस सप्ताह के दूसरे भाग से स्थिति कुछ चुनौती पूर्ण व भिन्न रहेगी। किन्तु आप उन स्थितियों में आगे बढ़ने की जुगत में लगे रहेंगे। हालांकि आपके खर्चों का स्तर अधिक रहेगा। निजी संबंधों में कुछ साख स्थिति नहीं रहने से आप परेशान से रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप भाग्यशाली रहेंगे। जिससे कई काम सम्पन्न रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह के शुरूआत में ही एक तरफ अपने बाहर के कामों को साधने में लगे रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ भौतिक उपयोग के साधनों को जुटाने की जल्दी सी रहेगी। जिससे आपका अधिक धन व्यय हो जाएंगा और आप इससे कुछ व्यथित रहेगे। अपने लोगों से या तो मन मुटाव रहेगा या फिर दूरी की स्थिति बन जाएंगी। इस सप्ताह आप कुछ बातों को स्पष्ट रूप से कहना चाहेंगे। चाहे बाद में आपको पछताना ही पड़े, किन्तु आप उत्तेजित होकर अपने कामों को खुद ही बिगाड़ सकते हैं। इस दौरान धैर्य आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको हालांकि पहले से अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आप कुछ और बेहतर ढंग से कामों को करने में लगे रहेंगे। स्वास्थ्य सुखद व सुन्दर रहेगा। निजी संबंधों में आप उपहारों को देने का मन बनाए रहेंगे। हालांकि साथी आपको इस सप्ताह के दूसरे भाग में सहयोग देगा। किन्तु तीसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह आप देखेंगे कि आपके प्रयास धीरे-धीरे अर्थ लाभ में तब्दील होते रहेंगे। जिससे आपके उत्साह में बढ़त की स्थिति बनी रहेगी। आप कुछ और उपायों को अपनाने में दिलचस्प रहेंगे। जिससे कि आने वाले समय को मुनाफे वाला बनाने में मद्द रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग में आप जहाँ अपने तकनीक कौशल को और उच्च बनाने तथा किसी कोर्स को सीखने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं अपने विषयों में और मज़बूती लाने के लिए अध्ययनरत रहेंगे। निजी संबंधों में इस सप्ताह अनुकूल स्थियां हालांकि पहले रहेंगी। किन्तु सप्ताह के दूसरे भाग में तनाव व दूरियां किसी बात को सम्मान का विषय बनाने से रहेगी। जिसे आप इस सप्ताह के अंतिम भाग में दूर करने लिए कुछ उदार रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं रहेगी। जिससे आप परेशान से रहेंगे। आप देखेंगे कि कुछ इलाज की जरूरत है।

मीन - इस सप्ताह को आप अपने काम-काजी जीवन में एक अवसर की तरह लेना चाहेंगे। हालांकि आपको कुछ दवाब भी महसूश रहेगा। किन्तु परेशानी वाली कोई बात पहले नहीं रहेगी। क्योंकि आपके नीचे काम करने वाले कर्मचारियों से भी इस सप्ताह के दूसरे भाग तक अच्छा सहयोग प्राप्त रहेगा। जिससे आप कामों को करने में लगे रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह के पहले भाग में आपको बढ़त अर्जित रहेगी। जिससे आपकी शारीरिक क्षमताओं में कमी नहीं रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में यद्यपि आपको और अधिक धन का लाभ रहेगा। जिससे आप धन संग्रह करने में कामयाब रहेंगे। निजी संबंधों को और अच्छा बनाने के लिए आप उत्साहित रहेंगे। साथी को कुछ उनकी पसंद की वस्तुओं को देने का विचार चलता रहेगा। जिसे आप इस सप्ताह अंतिम रूप देने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको सेहत और दूसरे मामलों में परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आपको कुछ इलाज का सहारा लेना पड़ सकता है।

 
Have something to say? Post your comment