Follow us on
Friday, July 03, 2020
BREAKING NEWS
भारत में 90 लाख से अधिक लोगों की कोविड-19 जांच हुईसीएपीएफ में जल्द ही अधिकारी के रूप में भूमिका निभाएंगे ट्रांसजेंडर, प्रक्रिया हुई तेजचीनी ऐप पर प्रतिबंध डिजिटल हमला - प्रसाददिल्ली दंगे : केन्द्र और दिल्ली के मतभेद के बीच अदालत ने स्कूल मालिक की जमानत पर लगी रोक हटायीवैज्ञानिकों ने कोविड-19 के प्रसार का अनुमान लगाने के लिये मौसम पूर्वानुमान तकनीक का उपयोग कियासेना के अधिकारी ने दुनिया की मुश्किल साइकिल रेस में से एक पूरी कीअप्रैल 2023 से शुरू हो सकता है निजी रेल परिचालन, प्रतिस्पर्धी होगा किराया - रेलवे बोर्ड चेयरमैनसोमवार से खुलेंगे ताजमहल, कुतुब मीनार समेत सभी स्मारक
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 01 अप्रैल से 07 अप्रैल 2019

March 31, 2019 09:31 AM
Jagmarg News Bureau

मेष  - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आप अपने व्यापार को और तेज करने में संलग्न रहेंगे। आप देखेंगे कि योजनाओं को तय समय में पूरा करने के लिए कुछ लोगो को नियुक्त किए जाने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर बढ़िया रहेगा। किन्तु दूसरे भाग में आपके सेहत में कुछ पीड़ाएं उभर सकती है। जिसके लिए आपको दवाओं का सेवन करना पड़ेगा। इस सप्ताह के पहले भाग में जहाँ आप कैरियर के क्षेत्र में आगे रहेंगे। वहीं आपका वैवाहिक जीवन भी सुखद बना रहेगा। आप देखेंगे कि पत्नी व बच्चे से आपसे प्रसन्न रहेंगे। प्रेम संबंधों में मधुर संवादों की स्थिति और तेज रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कई कामों में चुनौती रहेगी। जिससे आपको अपने स्तर पर कुछ भाग-दौड़ को तेज करना रहेगा। इस सप्ताह के अंत तक आप किसी लाभकारी यात्रा में जाने का रूख करते हुए रहेंगे। जिसका लाभ आने वाले समय मे होगा।

वृषभ - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आप अपने बाहर के कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। जिससे आपकी प्रगति में तेजी का दौर बना रहेगा। हालांकि आपको पहले भाग में इन कामों को पूरा करने के लिए जहाँ धन व समय दोनो ही व्यय करना पडे़गा। वहीं कुछ लोगों से संवाद का लाभ रहेगा। इस सप्ताह के पहले भाग में आपको सेहत में कुछ पीड़ाएं रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान से रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप देखेंगे कि आपके व्यापारिक प्रयास धीरे-धीरे लाभ दिलाने वाले साबित रहेंगे। कुछ नए लोगों से सम्पर्क का लाभ रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल का स्तर अधिक उच्च रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी वसीयत व पेंशन के मामलें को लेकर भाग-दौड़ करते हुए रहेंगे। विरोधी पक्ष आपको साजिश के तहत नीचा दिखाने की कोशिश करते हुए रहेंगे। जिससे सेहत प्रभावित रहेगी। आपको उपचार लेना होगा।

मिथुन - इस सप्ताह आप पढ़ने-लिखने मे अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको बढ़त प्राप्त रहेगी। आप अपने तकनीक ज्ञान को और अच्छा व पुष्ट बनाने के लिए सोचेंगे। जिससे आने वाले समय में उसका लाभ रहेगा। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके अर्थ लाभ में इज़ाफा रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके अधिकांश प्रयास धीरे-धीरे सफल होते रहेगे। आप अपने संतान पक्ष की खुशहाली से और प्रसन्न रहेंगे। निजी संबंधों के लिए इस सप्ताह का पहला भाग शुभ व सकारात्मक बना रहेगा। जिससे आप साथी के रूचि के अनुरूप कुछ वस्तुओं को देना चाहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको सेहत में कुछ रोगों से परेशानी हो सकती है। जिसके लिए आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। धन निवेश मे लाभ रहेगा। यदि आप विदेश व बाहर के स्थानों में व्यवसाय करते हैं। तो आपको कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह के अंत में आपको शुभ व सकारात्मक परिणाम रहेंगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर अच्छा बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और तेजी देने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के पहले भाग में आपको व्यापारिक कार्यों में सफलता मिलती रहेगी। आप योजनाओं को आगे बढ़ाने में संलग्न रहेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय इस सप्ताह के पहले भाग से ही अपना अनुकूल असर देने वाले रहेंगे। पारिवारिक जीवन की सुख-सुविधाओं में बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग में यद्यपि आय को बढ़ाने में आपको कुछ चुनौती रहेगी। जिससे आप कुछ सोच में पड़ सकते हैं। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप धीरे-धीरे अपने प्रयासों में सफल होने लगेंगे जिससे संबंधित आय के स्रोतों से आपको आशा से कहीं अधिक लाभ की स्थिति बनी रहेगी। निजी संबंधों में इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको मधुरता की स्थिति प्राप्त रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में व्यय की स्थिति रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और तेजी से करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि परिवार के साथ आपके तालमेल का स्तर ठीक रहेगा। आप कुछ धर्म लाभ के कामों को वरीयता के क्रम में करना चाहेंगे। हालांकि इस दौरान आपके आजीविका के क्षेत्रों में कुछ परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। जिससे आप अपने अर्थ लाभ के क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने में व्यस्त रहेगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा कुछ लिए गए निर्णय अनुकूल रहेंगे। संबंधित अधिकारियों द्वारा आपको पदोन्नति दिए जाने पर विचार रहेंगा। आप अपने वैवाहिक जीवन में हंसी-खुशी के पल को प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप संतान पक्ष की खुशहाली से प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि संतान द्वारा आपकी बातों को माना जा रहा है। आपकी आय भी अच्छी रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप योजनाओं को तय सयम से पूरा करने के लिए इधर-उधर की भाग-दौड़ में रहेगे। आप कुछ कुशल कर्मियों की नियुक्त को अंतिम रूप देने में व्यस्त रहेंगे। हालांकि आपको इस काम को बड़ी सावधानी से करने की जरूरत बनी रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह का पहला भाग उतना अच्छा नहीं रहेगा। जिससे आपको कुछ उपचार लेना पड़ सकता है। धन निवेश व विदेश के कामों मे आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही बढ़त की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके सेहत में सुधार के स्थिति और अच्छी रहेगी। आपका तन ताजा व मन स्वस्थ रहेगा। जिससे आप कई कामों को तय समय से पूरा करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अच्छी सेहत के मालिक बने रहेंगे। वैवाहिक जीवन में समांजस्य रहेगा। किन्तु सप्ताह के अंतिम भाग मे आपके व्यय भार मे बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने कामों को और अच्छी तरह अंजाम तक पहुंचाने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर अच्छा बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रबंधन व उत्पादन के कामों में पूरी तरह सक्रिय रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपकी छबि अच्छी बनी रहेगी। जिससे स्थानीय बाज़ार में आपकी पहचान और अच्छी रहेगी। निजी रिश्तों में आज साथी के साथ मधुर संवादों की स्थिति बनी रहेगी। वैसे आप आगामी योजनाओं व उत्पादन को और तेजी देने के लिए इस सप्ताह के पहले भाग से ही सक्रिय रहेंगे। जिससे आपको इस सप्ताह के दूसरे भाग तक किसी यात्रा में जाना पड़ सकता है। इस दौरान आपका धन और समय अधिक व्यय होने की स्थिति में रहेगा। यद्यपि बढ़ती हुई भाग-दौड व काम के दबाव के कारण सेहत प्रतिकूल रहेगी। क्योंकि आपके खान-पान का समय प्रभावित रहेगा। विश्राम का भी वक्त नहीं रहेगा।

 वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने आजीविका के क्षेत्रों में बढ़त बनाने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहेंगे। आप देखेंगे कि धन निवेश व विदेश के मामलों में बढ़त की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि इन कामों को पूरा करने के लिए आपको अधिक मात्रा में धन व्यय करना पड़ेगा। इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी प्रतिकूल रहेगा। जिससे आपको किसी उपचारक की सलाह से दवा खानी पड़ेगी। निजी संबंधों में साथी के साथ कहा-सुनी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपका स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी तनाव के बादल छटेंगे। जिससे आप साथी की बातों को सुनेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कोई खास व्यापारिक सफलता प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। आप साधनों को जुटाने व कुशल कर्मियों की नियुक्त को अंतिम रूप इस सप्ताह में देगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको भूमि का लाभ रहेगा।

धनु - इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने कामों को तेजी से करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि अध्ययन के क्षेत्रों में आपको अच्छा खासा लाभ हो रहा है। आप अपने संबंधित विषयों में तेजी के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। परिणामतः आपको प्रतियोगी व खेल के क्षेत्रों में इस सप्ताह कोई वांछित कामयाबी प्राप्त होने की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके व्यय की स्थिति और तेज रहेगी। धन निवेश के मामलों में आप संस्था के कानूनी पहलुओं को जाँचने में व्यस्त रहेंगे। आप देखेंगे कि संस्था द्वारा कुछ बातों को छुपाने का प्रयास किया जा रहा है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ मानसिक व शारीरिक पीड़ांए रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको पुनः शुभ व सकारात्मक अवसर रहेंगे। जिससे आपकी सेहत तंदुरूस्त रहेगी। आप अपने कामों को तेजी से करने में लगे रहेंगे। निजी संबंधों मे मधुरता की स्थिति रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के प्रथम भाग में आप अच्छी सेहत के मालिक रहेंगे। आप कई मामलों में अच्छे निर्णय लेने में सफल रहेंगे। आप देखेंगे कि भौतिक सुख के साधनों को जुटाने मे महती प्रगति की स्थिति रहेगी। आप अपने भवन को कुछ नए तरीके से सजाने व सुविधाओं को बढ़ाने में दिलचस्प रहेगे। इस दौरान आपका स्वास्थ्य सुखद व सुन्दर बना रहेगा। नौकरी व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में आप पहले की ही तरह कामों को तेजी देने में व्यस्त रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा लिए गए निर्णयों को अधिकारियों द्वारा सराहना प्राप्त हो रही है। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके अधिकांश प्रयास धन लाभ में बदलते हुए दिखाई देंगे। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि रहेगी। सप्ताह के दूसरे भाग में प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति और पुष्ट रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके व्यय का स्तर पहले से अधिक रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान से बने रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह आप अपने घर परिवार के लोगों से जहाँ मेल-मिलाप बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं अपने बल बूते कुछ साहसिक निर्णय लेगे जिससे समाजिक ख्याति में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप अपने सगे भाई के साथ समांजस्य बिठाकर चलते रहेंगे। यह सप्ताह आपके लिए कई मायनों में अच्छा रहेगा। चाहे व समाजिक क्षेत्रों की बात हो या फिर आजीविका के क्षेत्रों की बात हो आपको प्रगति हासिल रहेंगी। आप धीरे-धीरे अपने कामों में तेजी का रूख देने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अच्छे स्वास्थ्य के स्वामी बने रहेंगे। कार्य क्षेत्रों में आपके अधिकारों को विस्तारित करने की पूरी-पूरी कोशिश रहेगी। यह आपके लिए बढ़िया अवसर रहेगा। हालांकि कुछ विरोधी लोग आपकी कार्यशैली से नाखुश रहेंगे। जिससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी आय और बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

मीन - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको अपने कानूनी पहलुओं को और मज़बूत करने के लिए किसी जानकार व्यक्ति से सलाह-मशविरा करने की जरूरत रहेगी। इस काम को आप बड़ी ही सावधानी से करते हुए दिखाई देंगे। जिससे आने वाले समय मे आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि आप पहले कुछ घबड़ा सकते है। जिससे आपको मानसिक व शारीरिक पीड़ाएं उभर सकती हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिससे आप कई कामों को यथा समय में पूरा करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप पुनः अच्छी स्थिति को हासिल करेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आपका कीमती समय बेकार नहीं जाने वाला रहेगा। स्वास्थ्य सुखद व सुन्दर बना रहेगा। निजी संबंधों में चल रही खीच-तान को समाप्त करने की जरूरत रहेगी। इस काम में आपको इस सप्ताह के अंतिम भाग से सफलता रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

Have something to say? Post your comment