Follow us on
Wednesday, April 24, 2024
BREAKING NEWS
आरसीबी के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें फिर से रनों का अंबार लगाने परवाम दल और कांग्रेस दोनों चुनावों में पीएफआई का समर्थन ले रहे हैं: अमित शाहसुरक्षित कल के लिए आज सशक्त बुनियादी ढांचे में निवेश की जरूरत: प्रधानमंत्री मोदीहम पृथ्वी के संसाधनों के ओनर नहीं बल्कि ट्रस्टी हैं : राष्ट्रपति मुर्मूहिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बतायाBreaking : लुधियाना के पूर्व विधायक ने AAP से दिया इस्तीफा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराजमतदान से 48 घंटे पहले रेडियो पर चुनावी मामले संबंधी प्रसारण पर रोक रहेगी : नांदेड के जिलाधिकारीChandigarh News: मंदिरों में गूंजे जय बजरंग बली के जयकारे, धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 08 अप्रैल से 14 अप्रैल 2019

April 07, 2019 09:39 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - सूझबूझ से खर्च कर रहे हैं। इसी कारण बैंक बैलेंस बरकरार रहेगा, धन की कोई दिक्कत नहीं होगी। अगर जीवनसाथी के साथ मतभेद हो रहे हैं तो यह समय उन्हें दूर करने का है। बातचीत के जरिए आप अपने बीच की गलतफहमियों को दूर करें। कार्यक्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। अपनी कार्यक्षमताओं व वाकपटुता के बल पर हर किसी को प्रभावित करेंगे। सही खान पान की आदत के कारण फिट व हेल्दी रहेंगे। छुट्टियां मनाने का मौका भी मिल सकता है। छुट्टियां शानदार रहेंगी और आप अपने वक्त का पूरा मजा ले पाएंगे।

वृषभ - अपनी विशेषज्ञता के बल पर व्यावसायिक जीवन में आगे बढ़ने के सुनहरे मौके मिलेंगे। आर्थिक सुख समृद्धि में बढ़ोतरी हो रही है। घर या वाहन की खरीदारी भी हो सकती है। इसके लिए कर्जा लेने की कोशिश कर रहे हैं तो मिल सकता है। पारिवारिक फंक्शन के दौरान अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। रोमांटिक जीवन को और रोमांटिक बनाने की दिशा में आपके प्रयास सफल हो रहे हैं। जीवनसाथी और लव पार्टनर से संबंध अच्छे होंगे। परिवार के साथ बेहतर समय गुजारेंगे। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी।

मिथुन - लोन चुकाना है तो खर्च में कटौती तो करनी ही पड़ेगी। कुछ जातक उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए प्रोत्साहित रहेंगे। घरवालों के साथ समय बिताएं। घर की सुख शांति का आनंद उठाएं। नवविवाहित जोड़े एक दूसरे साथ समय बिताएंगे। जिस खबर का आपको इंतजार था, वह मिल सकती है। कहीं घूमने का प्रोग्राम भी बना सकते हैं। सेहत संबंधी सभी चिंताएं दूर होंगी। अपनी व अपनों की सेहत दुरुस्त रहेगी। जिन लोगों ने नया नया गाड़ी चलाना सीखा है। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे गाड़ी चलाते हुए सतर्क रहें।

कर्क - विनम्रता अपनाएं। अपनी वाणी को नियंत्रित करें। किसी के भी बारे में कुछ ना बोलें। ऐसा करने से आपकी छवि धूमिल हो सकती है। घरेलू मामलों में परिजनों पर निर्भर रह सकते हैं। वे हर हाल में आपका साथ देने के लिए तैयार रहेंगे। रेगुलर कसरत करते हुए सेहतमंद जीवन की ओर बढ़ रहे हैं। अपने दिल की बात कहने का सही समय है। आपका प्रेम प्रस्ताव स्वीकार हो सकता है। प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने में जल्दबाजी ना करें। अच्छे से सोच-समझकर संपत्ति की खरीदी करें। ऐसा न हो बाद में पछताना पड़े।

सिंह - दूरदर्शिता अपनाते हुए आर्थिक संकट से सफलतापूर्वक उबर पाएंगे। घर का कोई सदस्य आपके प्रति कटुता पाल सकता है। कार्यक्षेत्र का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आप करियर से जुड़े खास फैसले लेंगे जो सही साबित होंगे। घर में काम बिखरा रह सकता है जिसे समेटने के लिए आपको अपने अंदर ऊर्जा की कमी महसूस हो सकती है। उच्च शिक्षा की इच्छा रखने वाले छात्रों को फोकस बनाए रखना होगा तभी बात बनेगी। अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीरता लाएं। प्रतिस्पर्धा कड़ी है, सफलता आपसे मेहनत की मांग करती है।

कन्या  - नए काम की शुरुआत करने में अड़चनें उभर सकती हैं। ये वो अड़चनें होंगी जिनके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। रीटेलरों के मुनाफे में कमी आएगी, यहां तक कि उन्हें घाटा भी सकता है। इसका मतलब ये नहीं है कि उनकी मेहनत में कमी है, मान लें कि सितारों की चाल कुछ समय के लिए टेढ़ी हो गई है। रोमांटिक लाइफ मे तनाव बना रह सकता है। बीमार जातकों की सेहत में सुधार हो रहा है। कार्यक्षेत्र में बदलाव होने संभव हैं। शुरुआत में ये बदलाव आपको मुश्किल लगेंगे, लेकिन धीरे-धीरे आपको इसकी आदत हो जाएगी।

तुला  - प्रेम संबंध टूटने पर उदासी बनी रहेगी। जीवन का कड़वा सच स्वीकारने में समय लगेगा। आत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। रीयल इस्टेट से जुड़े लेन देन में फायदा होगा। आपके नेतृत्व क्षमताओं में निखार आएगा व उन्हें सराहा जाएगा। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और आप सेंटर स्टेज में आएंगे। कामकाज की बारीकियों से ध्यान हट सकता है। इस अवधि में आप थोड़े सावधान रहें। किसी भी तरह का नया काम काम शुरू करने से पहले उसकी पूरी योजना बनाएं और पूरी प्लानिंग करें, उसके बाद ही काम शुरू करें।

वृश्चिक - प्रोजेक्ट के पूरा होने में देरी हो रही है। कार्यक्षेत्र में होने वाले लाभ के बारे में सोचेंगे। हॉस्पिटैलिटी से जुड़े लोगों के लिए अनुकूल समय है। आपकी रोमांटिक लाइफ ठीक नहीं चल रही है लेकिन निराश ना हों, जल्दी ही हालात सुधरेंगे। प्रेमी का व्यवहार आपकी समझ से परे रहेगा। आप प्रेम करेंगे, धैर्य रखेंगे, तो प्रेमी पर भी इसका सकारात्मक असर देखने को मिलेगा। रूठे दोस्तों को मनाने में भी आप सफल रहेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए इंतजार करें। पैसा आएगा, लेकिन उसी अनुपात में खर्च भी होगा। बेहतर है कि खर्च पर नियंत्रण रखें।

धनु - परिस्थितियां जैसी भी होंगी, आप सकारात्मक रवैये के साथ उनका सामना करने के लिए तैयार रहेंगे और यह बहुत बड़ी खूबी है। यह दृष्टिकोण आपको सफलता के रास्ते पर अग्रसर करेगा। धन संबंधी चिंता बेचैन कर सकती हैं लेकिन इस बात से आश्वस्त रहें कि हालात बेकाबू नहीं होंगे। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहेंगे। छात्रों की परफोरमेंस बेहतरीन बनी रहेगी। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे। हर क्षेत्र में आप स्वयं को शिखर पर पाएंगे।

मकर - प्रॉपर्टी बेचने पर मोटा मुनाफा हो सकता है। धन का निवेश सूझबूझ से करें ताकि भविष्य में लाभ हो सके। किसी बीमारी से छुटकारा पाना मुश्किल लग रहा है। ऐसा लगता है मानो ये बीमारी जीवन का हिस्सा ही बन गई है। धन बचाएं, खर्च मे कटौती करें। किसी परिजन की उदासी दूर करने में आपकी भूमिका अहम रहेगी। अपनी विशेष योग्यताओं व क्षमताओं के बल पर कार्यस्थल में खुद को स्थापित करने में सफल रहेंगे। सप्ताह के शुरुआत में थोड़ा उदास महसूस करेंगे, लेकिन मध्य तक आते-आते आपको बेहतर लगेगा।

कुंभ - महत्वाकाक्षाओं की पूर्ति का सप्ताह है। घरेलू फंक्शन के दौरान लाइम लाइट में रहेंगे। कुछ जातकों का वर्क प्रोफाइल बदल सकता है। आपके संबंध मजबूत हो रहे हैं। कसरत करना शुरू कर सकते हैं। इसका फायदा आपको अच्छे स्वास्थ्य के रूप में मिलेगा। गृहिणियों के लिए सुखद समय है, घर में मनचाहे बदलाव करने में सफलता मिलेगी। लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। मुकदमेबाजी आपके पक्ष में सुलझेंगी।

मीन - घर में किसी खास समारोह की तैयारी में जुटे रहेंगे। इसके लिए आप दिन रात काम करेंगे। समारोह की सफलता दिल को तसल्ली देगी। निवेश करने से पहले जानकार लोगों से सलाह लें। विवाह योग्य जातकों के लिए विवाह के उचित प्रस्ताव आएंगे। जीवनसाथी या लव पार्टनर को फिल्म दिखाने या कैंडिल लाइट डिनर के लिए ले जा सकते हैं। इससे आपसी प्यार और गहरा होगा। फिगर को लेकर बहुत ज्यादा न सोचें और ना ही तनाव में ना आएं। अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें और दिनचर्या को हर संभव नियमित रखें।

 
Have something to say? Post your comment