Follow us on
Tuesday, June 25, 2019
Feature

पिंपल्स से हैं परेशान तो अपनाए नींबू और टमाटर से बना घरेलू नुस्खा

April 12, 2019 09:35 AM

आजकल लड़की हो या लड़का सभी पिंपल्स की परेशानी से जूझ रहे हैं। किसी ने गलत नहीं कहा है कि ये पिंपल्स उस एग्जाम की तरह है जिसे हम बिल्कुभी पसंद नहीं करते लेकिन फिर इनका सामना करना पड़ता हैं। हमे ये जानते की जरूरत नहीं की पिंपल्स किसी की भी खूबसूरत पर दाग लगाने में माहिर है। लेकिन ऐसा नहीं है कि इसका इलाज या उपचार नहीं है, पर उसे करना आसान नहीं इसलिए आज हम आपको पिंपल्स से बचने का वो तरिका बताएंगे जिसके अप्लाइ करने से आपको पिंपल्स से छुटकारा मिल जाएगा।

बता दें कि पिंपल्स को जल्द से जल्द हटाया जा सकता हैं इसकी खई सारी ऐसी विधि हैं जो की बहुत ही आसान है और फायदेमंद भी हैं। तो सबसे पहला अपचार है नींबू। एक नींदू को आप काटकर उसका रस एक छोटी सी कटोरी में निकाल ले जिसके बाद उस रस में थोड़ा सा नमक और शेहद डालकर मिला ले। जिसके बाद आप इसे अपनी पिंपल्स वाली जगह पर लगाए और 15 मिनट तक सूखने दें….और सूखने के बाद हल्के गर्म पानी से धो ले। इससे आपका पिंपल जल्द ही ठीक हो जाएगा।

वहीं दूसरा उपाय है टमाटर, इस उपचार के लिए आपको एक टमाटर लेना है और काटकर उसका रस एक कटोरी में निकालना है, जिसके अंदर आपको एक चम्मच शेहद डालकर अच्छे से मिलाना है। जिसके बाद इसे पिंपल्स वाली जगह पर अप्लाइ करना है और इसके साथ ही आपको ठंडे दूध से चेहरे पर 10 तक मसाज करनी है….और फिर साफ पानी से मुंह धो लेना है।

Have something to say? Post your comment