Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 15 अप्रैल से 21 अप्रैल 2019

April 14, 2019 08:16 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पहले की ही तरह करते रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से आपको कुछ लोगों से सम्पर्क का लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि व्यवसायिक जीवन में बढ़त बनाने के बढ़िया अवसर रहेंगे। किन्तु यह आप पर ही है कि आप उन्हें किस प्रकार से लेगे। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप पत्नी व बच्चों के साथ तालमेल बिठाते हुए चलते रहेंगे। जिससे घर आंगन में खुशी की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप जीवन साथ के प्रति कुछ कठोर से बने रहेंगे। जिससे घर की शांति प्रभावित रहेगी। आप कुछ भूमि की खरीद को भी अंतिम रूप देने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह आप आजीविका के क्षेत्रों में व्यापक बढ़त बनाने में लगे रहेंगे। जिसमें सफल भी रहेंगे। उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आपको अच्छी बढ़त बनाने में कामयाबी रहेगी।

वृषभ - इस सप्ताह आप अपने कामों में तेजी देने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशविरा करते हुए दिखाई देंगे। जिससे आपके कामों में तेजी का दौर बना रहेगा। इस सप्ताह के पहले भाग में आपको धन निवेश व विदेश के मामलों में व्यापक बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु इसके बावजूद आप घर के लोगों से कुछ बातों में अनबन की स्थिति को देखेंगे। जिससे आपको चिंता रहेगी। सेहत के लिहाज से आज का दिन ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। परिणामतः आपको कुछ उपचार लेना पड़ेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन रहेगा। जिससे आप अपने कई कामों को तेजी से करते रहेंगे। आप देखेंगे कि इस सप्ताह के मध्य में आप पत्नी व बच्चों के साथ तालमेल को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आजीविका के क्षेत्रों में महती बढ़त की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंत तक आप कोई बहुमूल्य वस्तु खरीदने में कामयाब रहेंगे।

मिथुन  - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके अर्थ लाभ के अच्छे मार्ग निर्मित रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि संबंधित आय के स्रोतों से लाभ का स्तर कुछ मात्रा में बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप अपने रूके हुए कामों को पूरा करने के लिए प्रयोग करना चाहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके व्यय का स्तर अधिक बढ़ा हुआ रहेगा। जिसे आप निजी समस्या के तौर देखेंगे। आप देखेंगे कि यद्यपि इस दौरान आपके कामों में तेजी से बढ़त बनी रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के मध्य भाग तक आपके सेहत में कुछ प्रतिकूल स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप परेशान से रहेंगे। इस सप्ताह के अंत में आपको काम के क्षेत्रों में पदोन्नति प्राप्त होने की स्थिति और मज़बूत बनी रहेगी। जिससे आपका उत्साह देखने के लायक रहेगा। इस दौरान आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह आप अपने भौतक सुख के साधनों को न केवल विस्तारित करने में सफल रहेंगे। बल्कि काम-काजी जीवन में आपको बढ़त रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके घर में इस सप्ताह पहले भाग से ही सकारात्मक माहौल बना हुआ रहेगा। जिससे घर आंगन में खुशी की स्थिति और अच्छी बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी आय और बढ़ी हुई रहेगी जिससे आप अपने कामों को और तेजी से करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके ज्ञान का स्तर और अच्छा होता रहेगा। अध्ययन के क्षेत्रों में आप लगातार वृद्धि दर्ज करने में लगे रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के साथ आप अधिक उदार रहेंगे। जिससे आप उन्हें कुछ उपहार देगे और प्राप्त भी करेंगे। इस दौरान आपकी सेहत अच्छी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को तेजी देंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके धन व्यय की स्थिति और बढ़ी हुई रहेगी। स्वास्थ्य प्रतिकूल सा बना रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके विवेक में वृद्धि की स्थिति बनी रहेगी। आप उच्च शिक्षा के प्रति उत्साहित रहेंगे। जिससे मनोवांछित संस्थाओं में अध्ययन की प्रक्रिया तेज रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप कुछ साहस भरे कामों को करने में लगे रहेंगे। आप परिवार के साथ बेहतर तालमेल बिठाने के लिए न केवल सोचेंगे। बल्कि भाई व बहनों के प्रति उदार रहेंगे। जिससे विवादों को दूर करने में प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग से आपके काम-काजी जीवन में कुछ तनाव सा बना रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। जिससे आपको कुछ उपचार लेना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके ग्रह अधिक शुभ व सकारात्मक बने रहेंगे। परिणामतः आपको जहाँ स्वास्थ्य का लाभ रहेगा। वहीं काम-काज के क्षेत्रों में आप तेजी से आगे बढ़ते रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको धन लाभ रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह के पहले भाग में आप कुछ बाहर के कामों को तेजी से करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपका धन व समय इस दौरान अधिक व्यय रहेगा। आप किसी कीमती वस्तु की खरीद को अंतिम रूप देने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे आपको कई कामों को तेजी देने के लिए उधर-उधर की भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। हालांकि आपके सेहत में प्रतिकूल प्रभाव रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान से रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको समाजिक जीवन में ख्याति प्राप्त रहेगी। आप धर्म कामों को करने के लिए उत्साहित रहेंगे। लेकिन घर की देख-रेख को लेकर चिंता सी बनी रहेगी। आपको माता के स्वास्थ्य की जाँच हेतु किसी अस्पताल तक जाना पड़ेगा। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक रहेंगे। परिणामतः आपको कई कामों में जहाँ सफलता रहेगी। वहीं सेहत भी अच्छी रहेगी। आप नियमित दिनचर्या के प्रति उत्साहित रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ उपायों पर अमल करने पर जोर देंगे। यदि किसी के साथ साझीदारी करना पड़े तो भी आप पीछे नहीं रहेंगे। जिससे आने वाले समय में कुछ लाभ रहेगा। इस सप्ताह के पहले भाग से आप पत्नी व बच्चों की बातों को सुनने तथा उन्हें समय देने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे। जिससे घर-आंगन में खुशी की स्थिति बनी रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको कई स्थानों में भाग-दौड़ करनी पडे़गी। जिससे आपके कामों में प्रगति की स्थिति बनेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग खर्च को बढ़ाने वाले रहेंगे। बढ़ती हुई आपा-धापी से आप मानसिक व शारीरिक रूप से कुछ थके से रहेंगे। जिससे आपको विश्राम की जरूरत रहेगी। इस दौरान कुछ विरोधी पक्ष आपको परेशान करने की कोशिशों में रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग अधिक भाग्यशाली रहेगे। जिससे आपको संबंधित नौकरी में पदोन्नति हेतु नामित किए जाएंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले भाग में आप उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए किसी नज़दीक के बाजा़र में जाने का रूख करते हुए दिखाई देगे। आप देखेंगे कि स्थान की नवीनता व प्रतिस्पर्धा के कारण कुछ कठिनाई सी बनी रहेगी। किन्तु आप के प्रयास व्यर्थ नहीं रहेंगे। जिससे आपको इस सप्ताह के दूसरे भाग से वांछित सफलता प्राप्त रहेगी। शुभ ग्रहीय गोचर आपको जहाँ स्वास्थ्य लाभ देने वाला रहेगा। वहीं व्यापारिक प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आपका वैवाहिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा। नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको किसी अदालती मामलें में भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। सेहत के लिए लिहाज से इस सप्ताह का अंतिम भाग ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। जिससे आपको किसी अस्पताल तक जाना पड़ेगा।

धनु - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आप अपने अध्ययन के कामों में तेजी का रूख बनाने में लगे रहेंगे। परिणामतः आपके ज्ञान में वृद्धि की स्थिति बनी रहेगी। आप प्रतियोगी क्षेत्रों में भी आगे बढ़ने के अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए पूरे मन से तैयारी करने की जरूरत रहेगी। यदि आप व्यवसायी हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग में आपके अर्थ लाभ की स्थिति और अच्छी रहेगी। जिससे आप अपने कामों के प्रति उत्साहित रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का पहला भाग अधिक अच्छा रहेगा। जिससे मधुर संवादों की स्थिति बनी रहेगी। आप साथी को मधुर वस्तुओं को देने का मन करेंगे। यदि आप शादीसुदा है। तो आपको संतान पक्ष को वैवाहिक सूत्रों से जोड़ने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप किसी रिश्तेदार के बुलाने पर वहाँ शिरकत करते हुए दिखेंगे। सेहत में गुप्तांगो की पीड़ांए रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। जिससे आपका तन सुन्दर व मन उत्साहित रहेगा। परिणामतः आप अपने कामों को और तेजी देने में लगे रहेंगे। आपको कुछ कर्मचारियों की नियुक्त भी इस दौरान करनी पड़ेगी। जिससे तय समय में लक्ष्य को हासिल किया जा सकेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको धन लाभ रहेगा। आपके अधिकांश प्रयास सफल रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। भौतिक सुखों को विस्तारित करने के लिए इस सप्ताह के दूसरे भाग मे अमल किया जा सकेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप निजी संबंधों में और उत्साहित रहेगे। आप कुछ रोचक वार्ताओं को छेड़कर साथी को प्रसन्न करने को सोचेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके व्यय में बढ़त दर्ज की जा सकेगी। बाहर के कामों को बढ़ाने के लिए आपको प्रवास व यात्रा हेतु इस दौरान जाना पडे़गा। हालांकि आपके काम रूकेंगे नहीं।

कुम्भ - इस सप्ताह आप अपने कल की चिंता में आज को खराब होने से बचाने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में बढ़त के अवसर रहेंगे। किन्तु काम के साथ आय को बनाएं रखने की बराबर चुनौती बनी रहेगी। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपके आस-पास कुछ तनाव युक्त माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का पहला भाग ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। जिससे आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके ग्रह अधिक शुभ व सकारात्मक स्थिति को देने वाले रहेंगे। जिससे आपको काम के क्षेत्रों में अच्छा माहौल प्राप्त रहेगा। आप नौकरी के क्षेत्रों में प्रगति हासिल करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी आमदनी और बेहतर रहेगी। जिससे आप अपने धन के स्तर को और अच्छा बनाने में कामयाब रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता का दौर रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। खेल व प्रतियोगी क्षेत्रों में सम्मान रहेगा।

मीन - इस सप्ताह आप अपने समय के सही उपयोग में लगे रहेंगे। यद्यपि इस सप्ताह आपको कुछ कीमती वस्तुओं का लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। धन निवेश व विदेश के मामलों में आपकी साख अच्छी बनी रहेगी। इस सप्ताह आप भूमि के खरीद को अंतिम रूप देना चाहेंगे। हालांकि खरीद से पहले उसकी कानूनी जांच-पड़ताल जरूरी रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह के पहले व दूसरे भाग अनुकूल नहीं रहेंगे। जिससे आपको रक्त चाप, घुटने के दर्द व सांस संबंधी विकार रहेंगे। आपको किसी उपचारक की सलाह से दवा लेनी पड़ेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको काम-काजी जीवन में बढ़त अर्जित करने के लिए कशमकश करनी पड़ेगी। जिससे आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग से आपको जहाँ स्वास्थ्य का लाभ रहेगा। वहीं आजीविका के क्षेत्रों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। यदि आप नौकरी करते है, तो आपको पदोन्नति प्राप्त होने की स्थिति बनी रहेगी।

Have something to say? Post your comment