Follow us on
Friday, April 19, 2019
Chandigarh

सिविल सर्विसेज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले होनहारों का हुआ सम्मान

April 14, 2019 08:38 AM
Jagmarg News Bureau

चंडीगढ़ - आईएएस स्टडी सर्किल, सेक्टर-32 की ओर से शनिवार को आयोजित एक समारोह में इंस्टीट्यूट के उन छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने हाल ही में घोषित यूपीएससी के परिणाम में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। समारोह में चंडीगढ़ की एसपी सिटी/आपरेशंस निहारिका भट्ट मुख्य अतिथि थीं। रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी अशोक कुमार भी इस मौके पर मौजूद थे। समारोह में सम्मानित होने वालों में मनिंदर सिंह (195 रैंक), नुपुर गोयल (246 रैंक), प्रीति यादव (466 रैंक), इश्मीत कौर (505 रैंक), अर्शदीप सिंह (580 रैंक) और पायल (661 रैंक) शामिल थे।

इस दौरान निहारिका भट्ट ने यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा में चयनित ट्राईसिटी के होनहारों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें संविधान के साथ साथ कानून की मर्यादा में रह कर काम करने का आहवान किया। अगर वह ऐसा करेंगे तो उन्हें कभी कोई दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि इन सभी होनहारों ने अपने पेरेंट्स को गौरांवित किया है। उन्होंने यूपीएससी की ओर से चुने गए इन छात्र-छात्राओं को कहा कि वह जिस भी पद पर बैठकर देश की सेवा करें, वह पूरी ईमानदारी से करें। साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के दौरान एकेडमी में वह किसी भी एक खेल का चयन जरूर करें। चाहे उनकी खेल में रुचि न हो और उन्हें यह लगता हो कि वह इसमें बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे, इसके बाद भी उन्हें किसी एक खेल से खुद को जोडऩा होगा। 

इस मौके पर इंस्टीट्यूट के निदेशक प्रो.अनिल कुमार ने बताया कि पिछले दो दशक  में उनके इंस्टीट्यूट के एक हजार से अधिक छात्र-छात्राएं यूपीएससी की ओर से ली गई परीक्षा क्लीयर करके आज बड़े पदों पर पोस्टेड हैं। उन्होंने कहा कि इस साल भी उनके इंस्टीट्यूट के एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा क्लीयर की है। इस मौके पर सफल छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभव भी साझा किए। समारोह में पंजाब यूनिवर्सिटी के कई रिटायर्ड प्रोफेसर और रिटायर्ड आईएएस व आईपीएस अधिकारी मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
जेट एयरवेज का परिचालन बुधवार आधी रात से हो रहा है अस्थायी तौर पर बंद कॉल कर प्रोडक्ट्स को आनलाइन बेचने का झांसा देकर 9 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे पहले युवक को पीटा, बाद में गन प्वाइंट पर किडनैप कर कोर्ट के बाहर फेंका, गिरफ्तार
वोट नहीं बनी है तो कल तक है मौका, शाम 5 बजे तक करें आवेदन
शहर में फिर से लौटी कुत्तों की दहशत, सेंटर्स में आ रहे हैं 20-25 केस
पीयू में स्टाफ की कमी के कारण रैंकिंग में लगातार हो रही गिरावट
जो लोग मंज़ूर रेलवे अंडर पास पांच साल में नहीं बना पाए -वो आज मोनो रेल की बात कर रहे है - मधु बंसल
बंद गोदाम से लाखों की नकदी पर चोरों ने किया हाथ साफ सांप ने काटा रिटायर्ड फौजी को, फौजी सांप को बैग में ले पहुंचा अस्पताल, हडक़ंप
अब जल्द ही 100 नंबर की जगह हर आपातकाल में मदद करेगा 112, एक ही छत के नीचे मिलेगा हर मुश्किल का हल