Follow us on
Friday, April 19, 2019
Chandigarh

नशीली दवाइयों के 600 बॉटल, 400 टेबलेट के साथ मेडिकोस का मालिक गिरफ्तार

April 15, 2019 06:43 AM

चंडीगढ़ (दिग्विजय मिश्रा) - सेक्टर-33 स्थित सतनाम मेडिकोस के मालिक को पुलिस ने शनिवार को प्रतिबंधित 600 बॉटल कफ सीरप, 400 पेन किलर टेबलेट और 1 लाख 17 हजार रुपयों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की शुरूआती जांच में आरोपी के पास दवाइयों के कागजात नहीं मिले। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने केमिस्ट शॉप के मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा एनडीपीएस एक्ट (22) के तहत मामला दर्ज किया। पकड़े गए आरोपी की पहचान सेक्टर-33 स्थित मकान नंबर 203 निवासी हरजोत सिंह (46) के रूप में हुई है। रविवार को पुलिस ने आरोपी को ड्ïयूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर तीन दिन का रिमांड हासिल किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते शनिवार सुबह साउथ एएसपी नेहा यादव को गुप्त सूचना मिली कि प्रतिबंधित दवाइयों का गोरखधंधा व्यापार चल रहा है। सूचना पर एएसपी ने सेक्टर-34 थाना प्रभारी बलदेव कुमार और एसआई शरमिंदर सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया। पुलिस टीम शनिवार सुबह करीब 11 बजे सेक्टर-33डी बूथ नंबर-4 के पास नाकेबंदी कर दी।

इस दौरान सतनाम मेडिकोस का मालिक हरजोत सिंह कोरोल्ला एलटिस कार (सीएच04 ई 6107) नंबर जा रहे थे। तभी पुलिस टीम ने रोककर पूछताछ शुरू कर दी। तलाशी के दौरान कार के डैशबोर्ड से 1,17,310 रुपये नगदी और डिग्गी से प्रतिबंधित 100 एमएल (क्लोरफेनरामाइन मेलिटेसकोडीन) सीरप की 600 बॉटल व (ट्रामाडॉल हाइक्लोराइड) 400 टेबलेट बरामद हुआ। इतने भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयों के मिलने पर इसकी सूचना ड्रग इंस्पेक्टर सारिका मालिक को दी गई। सूचना पर पहुंची टीम ने कागजात मांगा, लेकिन इससे संबंधित वह कोई कागजात नहीं दिखा पाया। जिसके बाद उसे फौरन गिरफ्तार कर लिया गया।

नशेड़ी कफ सीरप और पेन किलर टेबलेट को नशे के लिए करते है उपयोग

नशेड़ी कफ सीरप और पेन किलर टेबलेट को ओवरडोज में लेकर नशा करते हैं। इसके चलते इसकी सेल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। पुलिस का कहना है कि प्रतिबंध के बावजूद इतनी मात्रा में दवाइयां बरामद हुई है यह जांच का विषय है। आरोपी के गिरफ्त में आने के बाद पुलिस अब उसके अन्य केमिस्ट शॉप पर छापेमारी करने में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी का तीन दिन का रिमांड हासिल किया गया है। पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हो सकते है। पुलिस को शक है कि इस गोरखधंधे में और भी लोग शामिल हो सकते हैं। साथ ही पुलिस आरोपी का मोबाइल भी खंगालने में जुट गई है जिससे कुछ और लोगों के नाम सामने आ सके।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
जेट एयरवेज का परिचालन बुधवार आधी रात से हो रहा है अस्थायी तौर पर बंद कॉल कर प्रोडक्ट्स को आनलाइन बेचने का झांसा देकर 9 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे पहले युवक को पीटा, बाद में गन प्वाइंट पर किडनैप कर कोर्ट के बाहर फेंका, गिरफ्तार
वोट नहीं बनी है तो कल तक है मौका, शाम 5 बजे तक करें आवेदन
शहर में फिर से लौटी कुत्तों की दहशत, सेंटर्स में आ रहे हैं 20-25 केस
पीयू में स्टाफ की कमी के कारण रैंकिंग में लगातार हो रही गिरावट
जो लोग मंज़ूर रेलवे अंडर पास पांच साल में नहीं बना पाए -वो आज मोनो रेल की बात कर रहे है - मधु बंसल
बंद गोदाम से लाखों की नकदी पर चोरों ने किया हाथ साफ सांप ने काटा रिटायर्ड फौजी को, फौजी सांप को बैग में ले पहुंचा अस्पताल, हडक़ंप
अब जल्द ही 100 नंबर की जगह हर आपातकाल में मदद करेगा 112, एक ही छत के नीचे मिलेगा हर मुश्किल का हल