Follow us on
Friday, April 19, 2019
Himachal

हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने मंच से राहुल गांधी के लिए बोली गाली

April 15, 2019 06:45 AM

हिमाचल प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए नज़र आ रहे हैं. मंच पर खड़े सतपाल सत्ती पहले तो राहुल गांधी और उनके परिवार को 'ज़मानती' बताते हैं और फिर कहते हैं कि जो ख़ुद ज़मानत पर हो वह प्रधानमंत्री को कैसे चोर कह सकता है.

इसके बाद आख़िर में वह सोशल मीडिया पर कथित तौर पर किसी शख़्स द्वारा की गई टिप्पणी को मंच से पढ़ देते हैं जिसमें राहुल के लिए मां की गाली इस्तेमाल की गई थी. पड़ताल करने पर पता चला कि यह वीडियो सोलन के रामशहर का है जो शिमला लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपात सिंह सत्ती ने रविवार को पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करते हुए ये बातें कहीं.

हालांकि, सतपाल सत्ती का कहना है कि इस वीडियो को ग़लत ढंग से शेयर किया जा रहा है. उधर कांग्रेस इस मामले में क़ानूनी कार्रवाई के साथ पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करने की तैयारी में है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो शेयर हो रहा है, उसमें सतपाल सत्ती राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कह रहे हैं, "बेचारे को पता ही नहीं चलता. जो लिखकर देते हैं, बोल देते हैं. भैया इतनी उमर हो गई तुम्हारी, परिवार के अंदर तीन प्रधानमंत्री रहे, आपको यही पता नहीं चलता कि बोलना क्या है. मंच से कह रहे हैं कि चौकीदार चोर है?"

इसके बाद शब्दों को तीखा करते हुए उन्होंने कहा, "भैया तेरी मां की ज़मानत हुई है, तेरी अपनी ज़मानत हुई है, तेरे जीजा की ज़मानत हुई है, पूरा टब्बर (परिवार) ही ज़मानती है. नरेंद्र मोदी की न ज़मानत हुई, न केस बना न सज़ा मिली; तू कौन होता है जज बनकर चोर बोलने वाला?"

वीडियो के आख़िरी हिस्से में उन्होंने कहा कि एक पंजाबी आदमी ने फ़ेसबुक पर लिखा है जो मैं मंच से नहीं बोल सकता. उन्होंने कहा, "राहुल जी के बारे में हम भी नहीं बोल सकते क्योंकि एक पार्टी के राष्ट्रीय नेता हैं और तीन बार के सांसद हैं. मैंने रणधीर शर्मा (प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता) से पूछा कि क्या लिखा है तो उन्होंने कहा कि मैं बता नहीं सकता, आप फ़ेसबुक पर पढ़ो, लोगों में हमसे भी ज़्यादा ग़ुस्सा है."

लेकिन बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने आख़िरकार वे शब्द कह ही दिए, जिन्हें थोड़ी देर वह मंच पर बोलने लायक नहीं मान रहे थे. उन्होंने कहा, "मैं भारी मन से बोल रहा हूं. उसने लिखा है - इस देश का चौकीदार चोर है, अगर तू बोलता है तो तू ******* है. उसने सीधा लिखा है फ़ेसबुक पर."

Have something to say? Post your comment