Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 6 से 12 मई

May 05, 2019 07:38 AM

मेष: सप्ताह की शुरुआत धन के आगमन के साथ होगा। कार्य की अधिकता के कारण मन परेशान हो सकता है। लेकिन सप्ताह के मध्य तक मनोनुकूल परिस्थिति बनी रहेगी, जो आपके पराक्रम में वृद्धि करेगी। सप्ताह अंत में विशेष सावधानी बरतें, कलहपूर्ण वातावरण से दूर रहें। अचानक किसी से वाद-विवाद हो सकता है। आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त होने का योग है।

वृषभ: यह सप्ताह आपके लिए शुभप्रद रहेगा। उन्नति एवं लाभ वृद्धि हेतु इस सप्ताह सिर्फ अपने निर्णय पर ही ध्यान दें। किसी और की सलाह लेने की जरूरत नहीं है। धनोपार्जन के लिए कुछ हद तक संघर्ष की स्थिति बन सकती है। सप्ताह के अंत में समाज के सम्मानित लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो कहीं न कहीं भविष्य में आपको लाभ देगी। शत्रुओं से संभलकर चलने की गणेशजी की सलाह है।

मिथुन: सप्ताह के प्रारम्भ तीन दिन विशेष सावधानी बरतें, अति आवश्यक होने पर ही यात्रा करें। वाद-विवाद से बचें, अन्यथा हानि हो सकती है। अनावश्यक व्यय के कारण मन अशांत हो सकता है। व्यापार या घर में किसी को दुःख न पहुंचे, इसका ध्यान रखें। सप्ताह का मध्य सुख रहेगा, कार्य मन के अनुसार होने के कारण चित्त प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में धन प्राप्ति एवं नवीन लाभदायक योजनाओं का प्रस्ताव प्राप्त होगा।

कर्क: सप्ताह की शुरुआत आशातीत सफलता के साथ होगी, लाभ का अनुपात सबसे ज्यादा होगा। प्रारंभ के दो दिन आप जो कार्य करेंगे, उसमें उन्नति ही होगी। सप्ताह का मध्य परेशानी ला सकता है, अत्यधिक एवं अनावश्यक खर्च से बचना होगा। सप्ताह के अंत में मानसिक शांति का अनुभव होगा। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में जाना हो सकता है।

सिंह: यह सप्ताह मिले-जुले फल प्रदान करेगा। सप्ताह की शुरुआत और मध्य के दिनों में सफलता आपके कदम चूमेगी। लिया गया निर्णय लाभ ही प्रदान करेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा, सहयोगी मदद करेंगें लेकिन सप्ताह के अंतिम दो दिन परिस्थितियां विपरीत हो जाएंगी। मित्र भी शत्रुवत व्यवहार कर सकता है, अनावश्यक खर्चे से मन खिन्न हो सकता है।

कन्या: यह सप्ताह आपके लिए विशेष उत्साह लेकर आ रहा है, आपके रुके हुए सभी कार्य इस सप्ताह में पूरे होंगे। भाग्य का सितारा साथ देगा लेकिन अपने मन के गुप्त रहस्यों को तथा भावी योजनाओं को किसी के सामने प्रकट न करें। सामाजिक कार्यों के कारण प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कन्या राशि के छात्रों को भी इस सप्ताह लाभ मिलेगा।

तुला: सप्ताह की शुरुआत मन के भय से हो सकती है। यात्रा करने से बचें, चोट-चपेट की आशंकाएं बन रही हैं। सप्ताह के मध्य में आपके तेज में वृद्धि होगी और समाज में आपको सम्मान प्राप्त होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सप्ताह का अंत मेहनत एवं कार्य की अधिकता लेकर आ रहा है। परिवार में स्थिति सुखद रहेगी। मित्रों तथा परिजनों के साथ आनंदित वातावरण में दिन बिता पाएंगे।

वृश्चिक: सप्ताह का प्रारंभ सुखद रहेगा। दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा। सप्ताह का मध्य विघ्नकारी एवं सप्ताह का अंत मंगलकारी रहेगा। प्रारंभ में सुख की अनुभूति रहेगी, मनोरंजन कार्यों में समय व्यतीत होगा। सप्ताह के मध्य में अपने को हर क्षेत्र में बचकर रखें, हानि की आशंका है। सप्ताह का अंत भाग्योदयकारी रहेगा, घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। व्यापारीगण को व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है।

धनु: सप्ताह के शुरुआत में कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, विरोधी परास्त होंगे। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतनी होगी। सप्ताह मध्य में कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा। साझेदारी के संबधों में मधुरता आएगी। सप्ताह के अंत में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं। स्वास्थ्य में गिरावट एवं धन की कमी के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। नौकरी करनेवालो के लिए कार्यालय में वातावरण अनुकूल रहेगा।

मकर: इस सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। मकर राशि के छात्र इस सप्ताह शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रदर्शन करेंगे। हालांकि नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में इस दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अपने विरोधियों से इस बार दूरी बनाकर रखें। सप्ताह के अंत में व्यापार आदि में भी निवेश कर सकते हैं। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ भेंट आनंददायी होगी।

कुंभ: आर्थिक मामलों में सुधार होता दिखा रहा है। कमाई के ज़रिए मिलेंगे। बहुत ज़्यादा उत्तेजित रहना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। शांति बनाए रखें। किसी का नुकसान होने पर आपको फायदा हो सकता है। जीवन में ऐसे पल भी आते ही हैं, इसमें ग्लानि की कोई बात नहीं। कुछ लोग आपकी बात सुनने के लिए राजी नहीं हो पाएंगे। कुछ लोगों से फालतू बातों पर तकरार होने की संभावना है।आप अपने अधिकारों का प्रयोग करेंगे। घर के कामकाज निपटाने के लिए आपको दौड़-भाग करनी पड़ सकती है।

मीन: कोई आपके काम में लगातार दखलअदाज़ी कर अटकलें खड़ी कर सकता है। नापसंद लोगों के बारे में अपनी राय बदलेंगे। वे उतने बुरे नहीं जितना आपको लगता है। सही निवेश के अवसर की तलाश रहेगी। रोमांस की बात बढ़ रही है। आप खुशी के मारे फूले नहीं समाएंगे। लाइफ पार्टनर का मूड खराब रह सकता है। भोजन में सावधानी रखें, कम भोजन करें। ज्यादा मसाले और तले-भुने खाने से परहेज करें। सोचे हुए काम पूरे करने की कोशिश करेंगे। एक्स्ट्रा इनकम या बिजनेस बढ़ाने के लिए आपके दिमाग में कई तरह के आइडिया आ सकते हैं।

Have something to say? Post your comment