Follow us on
Friday, May 24, 2019
Politics

हमने जंगलमहल में शांति कायम की - ममता

May 09, 2019 06:36 AM

कोटशिला (भाषा) - पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार जंगलमहल आदिवासी इलाके में शांति कायम करने में सफल रही। उन्होंने कहा कि वामपंथी शासन में जंगलमहल के लोग माकपा और नक्सली दोनों से डरे रहते थे। पुरुलिया जिले के कोटशिला में एक चुनावी रैली में बनर्जी ने कहा कि इलाके में परिदृश्य अब बदल गया है। जंगलमहल इलाके में झाड़ग्राम, पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा और पुरुलिया जिले आते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हम पुरुलिया और झाड़ग्राम इलाके में शांति लाने में सफल रहे हैं और कई विकास कार्य यहां किए गए हैं जिनमें जल से जुड़ी परियोजनाएं प्रमुख हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में उन्होंने कुछ नहीं किया है। तृणमूल नेता ने कहा, ‘‘भाजपा को वोट मत दीजिए। वे कुछ नहीं करेंगे और केवल झूठ बोलेंगे और लोगों को एक-दूसरे से लड़वाएंगे।’’

सिंगूर और नन्दीग्राम में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन चला चुकी बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा करेगी। हूरा में आयोजित एक अन्य रैली में उन्होंने कहा कि छारा में सरकार हवाई अड्डा बनाने की योजना बना रही है ताकि जिले को कोलकाता एवं अन्य स्थानों से जोड़ा जा सके।

उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि तृणमूल की राज्य में सभी 42 सीटों पर जीत दर्ज करने में मदद करें।

Have something to say? Post your comment