Follow us on
Saturday, August 17, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Himachal

मोदी बिना टीम के कप्तान, राफाल पर संसद में आंख से आंख नहीं मिला पाए - राहुल

May 11, 2019 07:06 AM

ऊना - देश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पहुंचने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर और हमलावर होते हुए उन्हें बिना टीम का कप्तान बताया और कहा कि राफाल मुद्दे पर सच्चाई जानने के लिए संसद में उनके सवालों पर वह उनसे आंख से आंख तक नहीं मिला पाए।

गांधी ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में हमीरपुर सीट से पार्टी प्रत्याशी रामलाल ठाकुर और चंडीगढ़ में पार्टी प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के लिए चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री खुद को चौकीदार कहते हैं लेकिन वह उन्हें बताना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री कभी चौकीदार नहीं हो सकता। उसका काम जनता की आवाज सुनना और उसकी भलाई करना होता है। लेकिन अगर आप चौकीदार बने हैं तो देश जानना चाहता है कि राफाल सौदे में अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ क्यों दे दिये।

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि फ्रांस के राष्ट्रपति कहते हैं कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने उनसे राफाल विमान ठेका अनिल अम्बानी को देने की सिफारिश की थी। उन्होंने मोदी से पूछा कि अगर आप चौकीदार हैं तो देश को बताईये कि फ्रांस के राष्ट्रपति आपके बारे में ऐसा क्यों कह रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने राफाल सौदे की फाईल में स्वयं लिखा है कि मोदी इस सौदे पर फ्रांस सरकार और रफाल बनाने कम्पनी दसाल्ट के साथ समानांतर बातचीत कर रहे हैं।

गांधी ने कहा कि उन्होंने मोदी को संसद में उन्हें राफाल मुद्दे पर देश को सच्चाई बताने के लिये पूरा मौका दिया और उनसे इस सवालों का जबाव देने को कहा कि 526 करोड़ रूपये का विमान 1600 करोड़ रूपये क्या खरीदा। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड(एचएएल) को ठेका क्यों नहीं दिया। अम्बानी को क्याे दिया। उन्होंने दावा किया कि मोदी ने संसद में अपने डेढ़ घंटे के भाषण में लेकिन कथित तौर पर इधर उधर की बातें की लेकिन असली मुद्दे का जबाव नहीं दिया। ‘प्रधानमंत्री ने मेरे सवालों का जबाव नहीं दिया। यहां तक वह मुझसे संसद में पूछे सवालों पर आंख से आंख नहीं मिला पाये और इधर ऊधर ही देखते रहे।‘

उन्होंने कहा कि मोदी बिना टीम के कप्तान हैं। उन्होंने अपनी ही टीम के लोगों की इज्जत नहीं की। इस सम्बंध में उन्होंने अपने कोच लालकृष्ण आडवाणी को ही सबसे पहले दरकिनार किया। कबड्डी खेल का जिक्र करते हुये उन्होंने दावा किया कि मोदी की टीम के सदस्यों गडकरी, सुषमा और जेटली ने उन्हें सलाह दी थी कि वह अकेले न चलें लेकिन श्री मोदी ने अपनी टीम का इस्तेमाल नहीं किया और वह अकेले ही निकल पड़े भिढ़ने। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक कूटनीति और टीम के साथ चुनाव मैदान में उतरी है और दावा किया कि मोदी की हार निश्चित है। कांग्रेस की टीम ने उन्हें नियाेजित और कुटनीति से घेर लिया है और अब उनका खेल खत्म है और चुनाव भी खत्म है।

Have something to say? Post your comment
 
More Himachal News
मनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिला
शिक्षा विभाग ने किए स्कूल स्थापित करने के लिए दो समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित
सरकार प्रदेश में संस्कृत भाषा को लोकप्रिय बनाने के लिए प्रतिबद्ध - मुख्यमंत्री
जन मंच में 2,512 मांगपत्र एवं शिकायतें प्राप्त, अधिकतर शिकायतों का किया गया मौके पर निपटारा
44.12 करोड़ रुपये से बनेगा डेयरी फार्मिंग उत्कृष्टता केन्द्र - वीरेन्द्र कंवर
प्रदेश में शराब के अवैध परिवहन व बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए बोटलिंग परिसरों में सीसीटीवी लगाए जाएंगे - मुख्यमंत्री
वीरभद्र की हालत में सुधार, मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी
प्रदेश सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध - उद्योग मंत्री
अनुच्छेद 370 का हटाया जाना देश हित में एक अतुल्य निर्णय - मुख्यमंत्री
समाज के समग्र विकास के लिए लैंगिक समानता महत्वपूर्ण - बिक्रम सिंह