Follow us on
Saturday, August 17, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Politics

राहुल गांधी ने आपराधिक अवमानना कार्यवाही बंद करने का अनुरोध किया

May 11, 2019 07:18 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि उन्होंने ‘‘चौकीदार चोर है’’ टिप्पणी गलत तरीके से शीर्ष अदालत के हवाले से कहने के मामले में बिना शर्त माफी मांग ली है, इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक अवमानना कार्यवाही बंद की जानी चाहिए।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ ने भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक अवमानना कार्यवाही के लिये दायर याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलों को सुना। पीठ ने इसके बाद कहा कि इस पर फैसला बाद में सुनाया जायेगा।

पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने शीर्ष अदालत के हवाले से गलत बात कहने के मामले मंत बिना शर्त माफी मांग ली है और इसके लिये खेद व्यक्त कर दिया है। दूसरी ओर, लेखी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने पीठ से कहा कि राहुल गांधी की माफी अस्वीकार कर दी जानी चाहिए और उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।

रोहतगी ने यह भी कहा कि न्यायालय को राहुल गांधी को अपनी टिप्पणी के लिये जनता से माफी मांगने के लिये कहा जाना चाहिए।

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News
देशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदी
हेलीकॉप्टर सौदा : उच्च न्यायालय ने रतुल पुरी को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी
मनमोहन सिंह के अनुभव का लाभ मिलेगा - पायलट
राहुल गांधी ने बाढ़ प्रभावित लोगों की हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया
सीएपीएफ अधिकारियों ने शाह को लिखा पत्र, अपने साथ हो रहे भेदभाव को खत्म करने की मांग की
राहुल का 20 महीने का सफर, नहीं मिला सत्ता का शिखर
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की पैरोल याचिका खारिज
जम्मू-कश्मीर पर सरकार के कदम में कई सकारात्मक बातें, पूर्णत: निंदा उचित नहीं - कर्ण सिंह
अयोध्या पर सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने कहा, शीर्ष न्यायालय को देश का शीर्ष न्यायालय रहने दें
भाजपा के वायदे को पूरा कर शाह मजबूत बनकर उभरे