Follow us on
Saturday, August 17, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Punjab

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित

May 12, 2019 07:15 AM

चंडीगढ़ः पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की 12वीं कक्षा के नतीजे आज घोषित हो गए हैं। पंजाब में तीन बच्चों ने टॉप किया है। इन में एक लड़की और दो बाकी लड़कियां हैं। लुधियाना के रहने वाले सरवजोत सिंह बांसल ने 98.89 अंक हासिल करके टॉप किया है, वहीं श्री मुक्तसर की रहने वाली अमन और जालंधर के नकोदर की रहने वाली मुस्कान सोनी ने भी 98.89 प्रतिशत अंक हासिल करके टॉप किया है। इसके अलावा लड़कियों ने इस बार फिर रिजल्ट में बाजी मार ली है। आपको बता दें कि इससे पहले 10वीं के नतीजे घोषित हो चुके हैं और आज 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित हुए हैं।

पंजाब में आए 12वीं के PSEB के रिजल्ट में इस बार भी लड़कियों ने ही बाजी मारी है। पंजाब में कुल 319 बच्चे मेरिट में आए हैं और इन में 227 लड़कियां और 92 लड़के हैं। इस बार लुधियाना के छात्रों ने भी कमाल कर दिया है। सिर्फ लुधियाना में ही कुल 108 बच्चे मैरिट में आए हैं। जहां इस बार 2 लाख 32 हजार 639 बच्चे पास हुए हैं वहीं25 हजार 799 बच्चों की कंपार्टमेंट आई है और 10 हजार 769 बच्चे फेल हुए हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी की
ट्रैफिक़ नियमों के उल्लंघन सम्बन्धी मौके पर चालान के लिए दी जाएंगी ई-चालान मशीनें-रजिया सुल्ताना
रविदास मंदिर विध्वंस के विरोध में पंजाब में पूर्ण बंद
फूलका ने नियमानुसार उचित फॉर्मेट में नहीं भेजा था इस्तीफा - विस सचिवालय
कश्मीरी लड़कियों को उनके मूल निवास तक पहुंचाएगी एसजीपीसी - लोंगोवाल
फादर एंथनी से छह करोड़ कैश लूट मामले में चार पुलिसकर्मी बर्खास्त
सोनिया गांधी का कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष चुने जाना सबसे अच्छा निर्णय - अमरिंदर
आप विधायक एचएस फूलका का इस्तीफा मंजूर
सोनी के आश्वासन पर डेंटल कॉलेज के छात्रों ने की हड़ताल समाप्त
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी के साथ 23 लाख की ठगी