Follow us on
Saturday, August 17, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Sports

पंड्या, राहुल फार्म में लौटे, वार्नर ने विश्व कप में विरोधी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजाई

May 14, 2019 06:36 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर शानदार प्रदर्शन किया जबकि डेविड वार्नर ने विश्व कप से पहले विरोधी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजा दी और 40 बरस के इमरान ताहिर ने उम्र को धता बताते हुए आईपीएल के 12वें सत्र में अपनी फिरकी का परचम लहराया ।

‘बूढे घोड़ों की फौज’ कही जाने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम फाइनल तक पहुंची । मुंबई इंडियंस को लगातार अच्छे प्रदर्शन का फल मिला । इस सत्र में 30 से ज्यादा मैच आखिरी ओवर में जाकर खत्म हुए । विश्व कप वाले वर्ष में फोकस अंतरराष्ट्रीय सितारों , उनके फार्म और फिटनेस पर था । खिताब के प्रबल दावेदार भारत के लिये सबसे बड़ा फायदा हार्दिक और राहुल का प्रदर्शन रहा ।

टीवी शो पर अनर्गल बयानबाजी के कारण अस्थायी प्रतिबंध झेलकर लौटे हार्दिक और राहुल ने पूरी ऊर्जा अच्छे प्रदर्शन पर लगाई । विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिये यह अच्छा संकेत है । किंग्स इलेवन पंजाब प्लेआफ में नहीं पहुंच सकी लेकिन राहुल ने 593 रन बनाये और वह डेविड वार्नर (692) के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे ।

हार्दिक एक बार फिर ‘गेम चेंजर ’ या ‘एक्स फैक्टर’ बनकर उभरे । उन्होंने 191 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 402 रन बनाये , 14 विकेट लिये और 11 कैच लपके । टीम प्रबंधन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कार्यभार को लेकर चिंतित होगा लेकिन दोनों ने 19 . 19 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी ।

डेविड वार्नर ने 692 रन बनाकर शानदार वापसी की । उनके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ आखिरी मैचों में लय में लौटे । उन्हें विश्व कप से पहले आईपीएल खेलने भेजने का आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन का फैसला सही साबित होता नजर आ रहा है ।

कागिसो रबाडा ने 25 विकेट लिये और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर तक खिंचे मैच में उनके छह यार्कर लंबे समय तक लोगों को याद रहेंगे । टूर्नामेंट से पहले कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर काफी हाइप बनाई गई थी लेकिन दोनों पर भारी पड़े 40 बरस के ताहिर । उनकी पारंपरिक लेग ब्रेक और गुगली बल्लेबाजों के लिये जी का जंजाल बन गई थी जिसके दम पर उन्होंने परपल कैप भी जीती ।

वेस्टइंडीज के लिये खुशी की बात आंद्रे रसेल का फार्म रही होगी जिन्होंने अकेले दम पर केकेआर के लिये मोर्चा संभालकर 510 रन बनाये और 11 विकेट लिये ।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
शास्त्री 2021 तक बने रहेंगे भारतीय टीम के मुख्य कोच
फार्म हासिल करने के लिए फिटनेस और बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहा हूं - ब्रेथवेट
बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा होगा महिला क्रिकेट - सीजीएफ
बोपन्ना ने लगायी लंबी छलांग, प्रजनेश 91वें स्थान पर खिसके
प्रत्येक खिलाड़ी को पोषित आहार के लिए साइ विशेषज्ञों की सेवाएं लेगा
बजरंग ने तबिलिसी में स्वर्ण जीता, विनेश मेदवेद टूर्नामेंट के फाइनल में
बारिश की भेंट चढ़ा भारत-वेस्टइंडीज एकदिवसीय मुकाबला
हेसन ने किंग्स इलेवन पंजाब से नाता तोड़ा, भारत के कोच के पद की दौड़ में
पहला वनडे: धवन की वापसी के बाद चौथे नंबर पर उतर सकते हैं राहुल
लद्दाख के खिलाड़ी अब रणजी ट्राफी में जम्मू कश्मीर के लिये खेलेंगे - राय