Follow us on
Friday, May 24, 2019
Sports

पंड्या, राहुल फार्म में लौटे, वार्नर ने विश्व कप में विरोधी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजाई

May 14, 2019 06:36 AM

नयी दिल्ली (भाषा) - हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर शानदार प्रदर्शन किया जबकि डेविड वार्नर ने विश्व कप से पहले विरोधी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजा दी और 40 बरस के इमरान ताहिर ने उम्र को धता बताते हुए आईपीएल के 12वें सत्र में अपनी फिरकी का परचम लहराया ।

‘बूढे घोड़ों की फौज’ कही जाने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम फाइनल तक पहुंची । मुंबई इंडियंस को लगातार अच्छे प्रदर्शन का फल मिला । इस सत्र में 30 से ज्यादा मैच आखिरी ओवर में जाकर खत्म हुए । विश्व कप वाले वर्ष में फोकस अंतरराष्ट्रीय सितारों , उनके फार्म और फिटनेस पर था । खिताब के प्रबल दावेदार भारत के लिये सबसे बड़ा फायदा हार्दिक और राहुल का प्रदर्शन रहा ।

टीवी शो पर अनर्गल बयानबाजी के कारण अस्थायी प्रतिबंध झेलकर लौटे हार्दिक और राहुल ने पूरी ऊर्जा अच्छे प्रदर्शन पर लगाई । विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिये यह अच्छा संकेत है । किंग्स इलेवन पंजाब प्लेआफ में नहीं पहुंच सकी लेकिन राहुल ने 593 रन बनाये और वह डेविड वार्नर (692) के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे ।

हार्दिक एक बार फिर ‘गेम चेंजर ’ या ‘एक्स फैक्टर’ बनकर उभरे । उन्होंने 191 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 402 रन बनाये , 14 विकेट लिये और 11 कैच लपके । टीम प्रबंधन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कार्यभार को लेकर चिंतित होगा लेकिन दोनों ने 19 . 19 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी ।

डेविड वार्नर ने 692 रन बनाकर शानदार वापसी की । उनके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ आखिरी मैचों में लय में लौटे । उन्हें विश्व कप से पहले आईपीएल खेलने भेजने का आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन का फैसला सही साबित होता नजर आ रहा है ।

कागिसो रबाडा ने 25 विकेट लिये और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर तक खिंचे मैच में उनके छह यार्कर लंबे समय तक लोगों को याद रहेंगे । टूर्नामेंट से पहले कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर काफी हाइप बनाई गई थी लेकिन दोनों पर भारी पड़े 40 बरस के ताहिर । उनकी पारंपरिक लेग ब्रेक और गुगली बल्लेबाजों के लिये जी का जंजाल बन गई थी जिसके दम पर उन्होंने परपल कैप भी जीती ।

वेस्टइंडीज के लिये खुशी की बात आंद्रे रसेल का फार्म रही होगी जिन्होंने अकेले दम पर केकेआर के लिये मोर्चा संभालकर 510 रन बनाये और 11 विकेट लिये ।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
जोकोविच के इतिहास बनाने के रास्ते में नडाल, फेडरर की चुनौती
चीन से 5-0 से हारकर भारत सुदीरमन कप से बाहर
बीसीसीआई चुनाव 22 अक्टूबर को - सीओए
इंडियन ओपन में 10 भारतीयों का पदक पक्का, सेमीफाइनल में टकरा सकती है मेरीकोम और निकहत
सबसे सफल सलामी जोड़ी के रूप में विश्व कप में उतरेंगे रोहित और धवन
विश्व कप में बतौर कप्तान कोहली की होगी असल परीक्षा
महिला क्रिकेट में सोया हुआ शेर है भारत - आस्ट्रेलियाई कोच
विश्व कप में बन सकते हैं पारी में 500 रन, इसी अपेक्षा में ईसीबी ने बदला फैंस स्कोरकार्ड
पीजीटीआई प्लेयर्स चैंपियनशिप में चिनप्पा की बढ़त बरकरार
बीसीसीआई लोकपाल के समक्ष पेश हुए तेंदुलकर और लक्ष्मण