Follow us on
Friday, May 24, 2019
Chandigarh

देश के सैनिक देश के लिए बलिदान होते हैं, न कि किसी राजनीतिक दल के लिए - बंसल

May 15, 2019 02:05 PM
Jagmarg News Bureau

चंडीगढ़ - सेक्टर-35 की चंडीगढ़ डिफेंस कॉलोनी वेलफेयर एसोसियेशन के सदस्यों की यहां एक बैठक में सदस्यों ने लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार पवन कुमार बंसल को चुनाव में अपना पूर्ण समर्थन देने का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर एसोसियेशन द्वारा उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस अवसर पर पवन कुमार बंसल ने कहा कि पूर्व सैनिक अपने आप में एक ऐसा वर्ग हैं जिन्होंने बहुत कठिन परिस्थितियों में देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा सरकार ने अपने प्रचारिक मुद्दों के निवारण के लिए कुछ भी रचनात्मक करने के बजाय केवल इस चुनाव मेंसशस्त्र बल का उपयोग चुनाव प्रचार में किया है। इस दौरान उन्होंने यह भी कि पूर्व सैनिकों के समर्थन से उनके लिए मनोबल बढ़ाने वाला है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनसे वन रैंक, वन पेंशन का वादा किया था लेकिन जो दावा किया गया था वह दुर्भाग्य से एक खोखला दावा था। उन्होंने कहा कि सांसद बन जाने के बाद वे पूर्व सैनिकों के साथ नियमित बैठक करेंगें और बात से उनके दृष्टिकोण से जो नतीजा निकलेगा उन मामलों को वे संसद में उठायेंगे।

बैठक में प्रतिष्ठित पूर्व सैनिकों, लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) एस.एस. बराड़, मेजर जनरल (रिटायर्ड) सुदेश कुमार, एयर वाइस मार्शल (रिटायर्ड) आर.एस. संधू  व अन्य भी उपस्थित थे।

चंडीगढ़ की शान प्रतिष्ठा की बहाली के लिए प्रतिबद्ध : बंसल

चंडीगढ़ - अटावा का हाल बद से बदतर हो गई है, कोई सुनवाई नही है यहां पर, उपर से आवारा कुत्तों का भय दिन रात सताता है, एमपी ने यहां आ कर एक बार भी सुध नही ली। यहां पर टै्रफिक जाम भी लग जाता है तो राहगीरों को सडक़ पार करने के बहुत दिक्कतें आती है। इसके अलावा यहां पर बस क्यू शैल्टर का भी अभाव खलता है। यह कहना है सेक्टर-42 स्थित इटवा तथा सेक्टर 41 स्थित बुटेला में रहने वाले निवासियों का।

वे सभी समस्याओं से लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार पवन कुमार बंसल को अवगत करवा रहे थे। पवन कुमार बंसल यहां पर चुनाव प्रचार रैली में पहुंचे थे। अपने संबोधन में बंसल ने एक बार फिर सांसद चुने जाने पर चंडीगढ़ की शान व प्रतिष्ठा की बहाली के लिए जो योजनाएं बनाई हैं उसका घोषणा-पत्र में उनका खुलासा किया गया है। 

अनियमित प्रसार, यातायात और कारों की संख्या में भारी बढ़ोतरी, पार्किंग की ना कोई सुविधा और सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों से चंडीगढ़ की मूल अवधारणा पर बुरा असर पड़ रहा है। इसके साथ ही महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के कारण भी नगर की बदनामी हो रही है। हमें चंडीगढ़ को सुरक्षित बनाना है और ऐसा दयालू व सभ्य समाज तैयार करना है जो खतरों से दो-चार और संवेदनशील वर्गों का ध्यान रख सके। उन्होंने ने कहा कि भाजपा सांसद चंडीगढ़ में लगातार बढ़ते यातायात और पार्किंग की समस्या भी हल कराने में असफल रही हैं।

उन्होंने मेट्रो रेल की परियोजना तो ठंडे बस्ते में डलवाई ही और पूरे 5 साल में भी तीव्र परिवहन के कारगर विकल्प को भी चंडीगढ़ में शुरू नहीं कर पाईं। स्मार्ट पार्किंग परियोजना के अंतर्गत पहले तो रेट ही बहुत ज्यादा रखे गए लेकिन वैसे भी यह फ्लॉप शो और खेर के लिए परेशानी का बड़ा सबब बनी।

गांव वासी काफी समय शहर के समान सुविधाओं व ढांचागत सहूलियतों के लिए परेशान हैं। बंसल ने भरोसा दिलाया कि उन पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित किया जाएगा। गांवों को आत्मनिर्भर आधुनिक इकाइयों के रूप में विकसित करने के लिए प्रत्येक ग्राम के लिए योजना बनाई जाएगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
एक रात में तीन बाइक चोरी, मामला दर्ज भांजे को थप्पड़ मारने पर मामा ने युवक के कमर में घोंपा चाकू, गिरफ्तार
महिला से चेन स्नैिचंग करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे
चंडीगढ़ में फिर खिला कमल, खेर लगातार दूसरी बार चुनी गई सांसद
दहशत के साएं में पढ़ रहे सिटी ब्यूटीफुल के छात्र, स्कूल की खस्ता हालत दे रही हादसे को न्यौता
चंडीगढ़ का अगला सांसद कौन, फैसला आज
तलाक के बाद पूर्व पति ने पत्नी का पीछा कर किया छेड़छाड़ मामला दर्ज
घर के बाहर पार्क किए पिकअप को अज्ञात युवक ने लगाई आग
12वीं कॉमर्स का नतीजा बेहतर आने के कारण शहर के कॉलेजों में बी.कॉम के दाखिले के लिए मारामारी तय
सेंट्रल स्टेट लाइब्रेरी में फोटोग्राफी तकनीक पर कार्यशाला हुआ आयोजित