Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 मई

May 19, 2019 11:50 AM

मेष - इस सप्ताह आप अपने भवन निर्माण के कामों में स्वतः हस्ताक्षेप करते हुए दिखेंगे। जिससे उसमे सम्भावित सुधारों को अमल में लिया जा सकेगा। घर परिवार के मध्य चल रहे विवादों को समाप्त करने के लिए आप कुछ बुजुर्ग व्यक्तियों का सहयोग लेना चाहेंगे। आप अपनी बातों को कहने से पहले परिजनों की बातों को सुनने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह आप परिवार के विवादों को दूर करेंगे। हालांकि इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको काम-काजी जीवन में बढ़त बनी रहेगी। आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपकी आमदनी पहले के मुकाबले और अच्छी रहेगी। जिससे आप कुछ लिए गए पैसो को चुकाना चाहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के मन की बातों को सुनने के लिए उत्साहित रहेंगे। हालांकि इस दौरान स्वास्थ्य कुछ खराब रहेगा। किन्तु अंतिम भाग आपके लिए अनुकूल बना रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से आप किसी स्थान विशेष को प्राप्त करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। आपका भाग्य इस दौरान प्रबल रहेगा। जिससे आप इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेकर व्यवसाय के क्षेत्रों में बढ़त अर्जित करेंगे। इस सप्ताह विपरीत हो रहे अपने भाई-बहनों को लुभाने के लिए सोचेंगे। हालांकि आपके लिए यह काम कुछ कठिन बना रहेगा। स्वास्थ्य में भी सांस व रक्त पीड़ाओं की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप यद्यपि नौकरी पेशा के क्षेत्रों में बढ़त की स्थिति बनाएंगे। किन्तु आपको कुछ कामों को पूरा करने का लगातार दवाब सा बना रहेगा। इस सप्ताह आप कमजोर पहलुओं को ढूढ़ते हुए उन्हें दुरूस्त करने में अपनी दैहिक ऊर्जा को लगाएंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के तीसरे भाग से आपकी आमदनी और अच्छी रहेगी। जिससे आप जीवन के अनुकूल साधनों को जुटाने में व्यस्त रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप आजीविका के आधार को तलाशने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए प्रयास बहुत हद तक सार्थक रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कामों में तेजी से वृद्धि की स्थिति रहेगी। किन्तु स्वास्थ्य संदर्भों में सिर, दांत, आंख, कान, गले, कंधे के दर्दों से परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि आपकी सजगता काम आयेगी। जिससे आप इस सप्ताह के तीसरे भाग से अच्छे सेहत के स्वामी रहेंगे। आपके काम की क्षमताएं बढ़ी हुई रहेगी। आप घर की सुख सुविधाओं में सहायक उपकरणों को खरीदने में ध्यान देना चाहेंगे। जिससे जीवन स्तर में कुछ और सुधार की गुजांइस बनी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी प्रतियोगी क्षेत्र में सफलता के कीर्तिमान गढ़ने में तत्पर रहेगे। व्यापार आपके फायदे का सौदा बना रहेगा। आप प्रेम संबंधों में अधिक उदार रहेंगे। साथी के मूड़ के अनुसार बातें छेड़ेंगे। और उनकी बातों को सुनेगे भी।

कर्क - इस सप्ताह आप किसी ज्येष्ठ व अनुभवी व्यक्ति से प्रेरणा लेकर अपने सपनों को सजाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आप इस हथकण्डे को अपनाने के प्रयास में जरूर रहेगे। किन्तु उस स्तर पर चलना आपके पहले कुछ कठिन सा बना रहेगा। आप इस सप्ताह के दूसरे, तीसरे भाग से अधिक मानसिक व शारीरिक मेहनत करने को तैयार रहेंगे। परिणामतः आपको समाजिक व आर्थिक कामों को करने में बढ़त की स्थिति बनी रहेगी। विरोधी व शत्रु पक्ष आपके बढ़ते प्रभाव को कम करने की कुछ सोची-समझी चाल चल सकते हैं। आप उनकी चालों में इस सप्ताह के दूसरे व तीसरे भाग में फंसे रहेंगे। किन्तु इसके बाद इस सप्ताह के अंतिम समय में आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिससे आपको पुनः बढ़त प्राप्त रहेगी। आप इन अवरोधों को पार करते हुए आगे निकलने में सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी की भावनाओं का आदर करेंगे। अपनी बात कहेगे और उनकी बात भी सुनेगे।

सिंह -  इस सप्ताह नौकरी पेशा के क्षेत्रों में दबादबा बनाने मे सफल रहेंगे। हालांकि इसे और लंबे समय तक कायम रखने के लिए आपको पूरी तरह सक्रिय रहने की जरूरत बनी रहेगी। दूरस्थ स्थानों में आप अपने पैर को जमाने के लिए अधिक उत्साहित रहेंगे। इन प्रयासों में आपको कुछ अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। हालांकि आप व्यवसायिक प्रगति को तेज करने के लिए पहले से अधिक कोशिश करेंगे। इन कोशिशों में आपको मानसिक व शारीरिक पीड़ाओं की स्थितियों से गुजरना पड़ेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से हालांकि आपके सेहत में अच्छी स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप धन निवेश को और समृद्ध करने के लिए विचार करेंगे। आप अपने पारिवारिक स्थिति की समीक्षा करने के लिए तैयार रहेंगे। आप इस बात को सोचेंगे कि मेरे स्तर पर कहाँ कमी रह रही है। जिससे पारिवारिक सदस्यों के साथ अक्सर झगड़े जैसी स्थिति बनी रहती है। परिणामतः कुछ सुधार होगा।

कन्या - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आने वाले समय में निश्चित ही सफलता के मार्ग निर्मित रहेंगे। आप सब्र व साहस के साथ अध्ययन के क्षेत्रों में डटे रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छी सफलता प्राप्त होना तय रहेगा। यदि आप आस्लय के कारण अध्ययन से विमुख रहेंगे। तो आया हुआ अवसर आपके हाथ से निकल जाएंगा। इस सप्ताह के पहले भाग से आप प्रेम संबंधों के प्रति अधिक उदार रहेंगे। जिससे संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। आप उन्हें मीठी वस्तुओं को देने के लिए सोचेंगे। व्यवसाय के क्षेत्रों में लाभ की स्थिति बनी रहेंगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको लगेगा कि आप कुछ बातों को जल्दी भूल रहे है। जिससे परिवार के लोगों से आपकी नाराजी बनी रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपके ग्रह शुभ व सकात्मक रहेंगे। जिससे आपको कई कामों को करने में प्रगति रहेगी।

तुला - इस सप्ताह आपके कार्मिक जीवन में बढ़त की स्थिति रहेगी। आप कार्य करने व व्यवसाय को समृद्ध करने के अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि आपके पास काम का अनुभव इस समय आपकी ख्याति को बढ़ाने वाला रहेगा। आप तेजी से आगे बढ़ते रहेंगे। परिणामतः आपकी आय इस सप्ताह के दूसरे भाग से बढ़ना तय रहेगी। हालांकि आप प्राप्त आय के अधिकांश हिस्से को अपने किसी अन्य प्रयोग हेतु लगाना चाहेंगे। आपको किसी स्थान में प्रवास हेतु अधिक धन व्यय करने की स्थिति रहेगी। सेहत के लिहाज से इस दौरान आपको कुछ मानसिक पीड़ाओं से गुजरना पड़ेगा। आप कुछ कामों को जल्दी के कारण भूल सकते हैं, जिससे आपको कुछ सिर दर्द की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग मे अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। पत्नी बच्चों के साथ प्रसन्नता की स्थिति रहेगी। आपके सुख सौभाग्य में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप खुशनुमा माहौल बनाने के तैयार रहेगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह आपको उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने की फिक्र बनी रहेगी। जिससे आप स्थानीय विक्रेता से सम्पर्क बनाने की कोशिश में रहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए और समय देना पडे़गा। इस सप्ताह आप अपने सगे भाई के साथ समांजस्य बिठाने में कामयाब रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा कुछ निर्णय लिए गए हैं, किन्तु तात्कालिक तौर पर उन्हें लेकर परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके कामों को देखते हुए अधिकारी आपको और जिम्मेदारी देने के लिए सोचेंगे। जिससे विभाग की तरफ से आपको पदोन्नति का अवसर प्राप्त रहेगा। इस सप्ताह के तीसरे भाग से आपकी वित्तीय स्थिति और समृद्ध रहेगी। जिससे आप अपने कुछ जरूरत की वस्तुओं को खरीदेंगे। यदि आप निजी तौर पर व्यापार करते हैं, तो आपको लाभ रहेगा। किन्तु सप्ताह के अंतिम भाग में व्यय की स्थिति अधिक रहेगी। जिसे आप निजी समस्या मान कर परेशान रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह नौकरी पेशा के मामलों में दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्रा करने की जरूरत रहेगी। जिससे आप अपने कामों को किसी जिम्मेदार व्यक्ति को बताते हुए आगे की राह को तय करेंगे। धन निवेश व विदेश में पहले की तरह ही बढ़त बनाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आप इन कामों को पूरा करने के लिए कुछ कठिन जाँच पड़ताल की जरूरत रहेगी। जिसके चलते आप मानसिक व शारीरिक पीड़ाओं से परेशान रहेगे। फलतः आपको किसी उपचारक की सलाह से दवा खानी पड़ेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके भाग्य में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आपको समाजिक जीवन मे ख्याति रहेगी। आप अपने सगे भाई के साथ और समांजस्य स्थापित किए रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के तृतीय भाग से आपके व्यवसाय में पुनः वृद्धि की स्थिति बन पाएंगी। माता-पिता को सेवा व सम्मान देने के लिए आप पहले से अधिक सोचेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अर्थ लाभ रहेगा।

मकर  - इस सप्ताह एक ओर अपने व्यवसाय को साधने मे तत्पर रहेंगे। वहीं दूसरी ओर आप गृहस्थ जीवन के प्रति भी अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे घर-आंगन में खुशियों की स्थिति को बनाने में मद्द रहेगी। आप पत्नी व बच्चों की इच्छा का ध्यान रखते हुए आज कुछ जरूरी एवं गृहोपयोगी उपकारणों की खरीद को अंतिम रूप देने के लिए तैयार रहेंगे। आज चेहरे की रौनकता अच्छी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में यद्यपि कुछ कानूनी व भूमि के मामलों में आपको अधिक धन व समय लगाना पड़ेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि प्रेम संबंधों में आप चाहते हुए भी साथी से सम्पर्क नहीं बना पाएंगे। इसे आप मन से लेगे और मानिसिक पीड़ाओं से पीड़ित रहेगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपके ग्रह और प्रबल रहेंगे। जिससे आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। किन्तु सेहत की पीड़ाएं बनी रहेगी। हालांकि इस सप्ताह अंत मे सुखद स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेगे।

कुम्भ - इस सप्ताह आप ससुराल पक्ष के मध्य चल रहे विवादों को दूरे करने के लिए सोचेंगे। हालांकि आपको इसमें पहले कुछ परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। किन्तु किसी प्रभावशाली व वरिष्ठ व्यक्ति की बातों को परस्पर मानने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आगे के रास्ते साफ रहेंगे। नौकरी के मामलों में आपको कहीं बाहर जाना पड़ेगा। धन निवेश व विदेश में आपकी पैठ अर्थात् पकड़ बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप सुखद दाम्पत्य के रास्ते पर चलेंगे। व्यवसायिक जीवन में अच्छी बढ़त रहेगी। किन्तु आपको कोशिशों को पूरे जोर के साथ करने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप किसी भूमि मे पुराने विवादों को दूर करने के लिए स्वतः हस्ताक्षेप करेंगे। जिससे उसके विवादों को दूर कर, अन्य कामों में ऊर्जा का सही प्रयोग करने में जोर रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अधिक भाग्यशाली रहेगे। आपके पराक्रम वृद्धि बनी रहेगी।

मीन - इस सप्ताह आप काम-काजी जीवन में अपने प्रभाव को बनाने मे सक्षम रहेंगे। आपकी कोशिश न केवल कामों को सही समय से निपटाने की रहेगी। बल्कि उनकी गुणवत्ता को बढ़ाने की पूरी कोशिश रहेगी। जिससे स्थानीय बाजार में आप पैठ बनाने में लगे रहेंगे। हालांकि आप इस काम को अंतिम रूप देने के लिए किसी सक्षम अधिकारी के साथ बैठक करेंगे। आप शैक्षिक क्षेत्रों में तेजी से आगे रहेंगे। आप अपने विषयों को प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। व्यवसय में आमदनी की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग आपके लिए भाग-दौड़ भरे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप निजी संबंधों को साधने के प्रयास में रहेंगे। किन्तु साथी नाखुश रहेगा। हालांकि इस सप्ताह आप अपने बढ़ते हुए व्यापार से प्रसन्न रहेंगे। पत्नी की इच्छा के अनुसार कुछ खरीद करने के लिए सोचेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी कीमती वस्तु को प्राप्त करने की कोशिश मे रहेगे।

Have something to say? Post your comment