Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 27 मई से 02 जून 2019

May 26, 2019 08:32 AM

मेष - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आप अपने संगठन को और मजबूत करने मे लगे रहेंगे। जिससे आने वाले समय में काम की प्रगति तय रहेगी। हालांकि कुछ सदस्यों के सवालों पर यह बात स्पष्ट कर देना चाहेंगे, जिससे  संगठन के विकास में सभी के साझा हित समाहित रहेंगे। अतः जवाबदेही व पारदर्शिता सभी की जिम्मेदारी का विषय रहेगा। इस सप्ताह आपको कुछ कामों को पूरा करने के लिए कहीं यात्राओं में जाना पड़ेगा। हालांकि बढ़ती हुई भागीदारी से आपके ऊपर कामों का लगातार दवाब बना रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। आपकी सेहत इस दरम्यान खराब रहेगी। जिससे कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको पुनः पारिवारिक जीवन में प्रसन्नता की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ और प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप भाग में पनुः अच्छी प्रगति को अर्जित करने में संलग्न रहेंगे। निजी संबंध तनाव युक्त रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके कारोबार में अच्छे बढ़त के अवसर विद्यमान रहेंगे। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप स्वैच्छिक आधार पर किसी संस्था के गठन व उससे जुड़ने के लिए तैयार रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह आपके चेहरे की रौनकता अच्छी रहेगी। आप सेहत के प्रति जागरूक रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने कामों को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेगे। हालांकि आपको इस दौरान किसी यात्रा में जाने के अवसर रहेंगे। विदेश के कामों में लाभ रहेगा। किन्तु आपको किसी अंन्तिम निर्णय के समय और भी संबंधित लोगों से राय करने की जरूरत रहेगी। सेहत में गुप्तांगों की पीड़ाएं व चर्म रोगों से पीड़ाएं रहेगी। निजी संबंधों में आप साथी की बातों में कुछ नाराज से रहेंगे। इस सप्ताह के अतिम भाग में आप अपने घर परिवार के साथ अधिक तालमेल से युक्त रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह आप अपने उत्पादों को किसी बाजार में बड़ी ही कुशलता के साथ पेश करने के लिए तत्पर रहेंगे। जिससे कारोबार को उन्नत करने की दिशा में और प्रगति की स्थिति रहेगी। हालांकि संसाधनों व मानव श्रम के जुटाने में आपको बड़े स्तर पर धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। आप देखेंगे कि जिनता बड़ा बाजार हैं, उस स्तर से ग्राहकों से नहीं जुड़ पा रहे हैं, अतः किसी विज्ञापन व प्रचारक कम्पनी के साथ सम्पर्क बनाकर अपने संस्था के अक्रामक प्रचार में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग में आपको सेहत में आंख व सिर दर्द की स्थिति रहेगी। जिससे उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप वैवाहिक जीवन में सुख-शांति को और बढ़ाने में तल्लीन रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप कुछ अदालती विवादों में अपने हस्ताक्षेप को बढ़ाने में लगे रहेंगे। हालांकि इन कामों में आपको धन व्यय करना पडे़गा।

कर्क - इस सप्ताह के पहले भाग में आप शैक्षिक क्षेत्रों में उपयुक्त अवसरों से युक्त रहेंगे। चाहे वह तकनीक के क्षेत्र हो या फिर सत्रात्मक परीक्षा के विषय हो। यदि आप अपनी सक्रियता बढ़ा देंगे और अपनी ऊर्जा के सही प्रयोग में संलग्न रहेंगे। तो इस सप्ताह आपको प्रतियोगी क्षेत्रों में उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति अर्जित करेंगे। आप इस दौरान अपने किसी सगे रिश्तेदार से मिलने के लिए जाएंगे। उनसे किसी जरूरी मामलों में बातों को पूछने की इच्छा जाहिर करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको दाम्पत्य जीवन में खुशियों के अवसर रहेंगे। व्यवसाय को समुचित बढ़ाने विकसित करने के दृष्टि से संबंधित संस्थाओं व व्यक्तियों के साथ बैठकें करेंगे। आप कोई न कोई निष्कर्ष निकालेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग मे आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह आप अपने कार्यालय मे कामों की नियमावली पेश करेंगे। जिससे कर्मियों को काम करने में और सहूलित रहेगी। आप समय-समय पर पर उनकी प्रगति के मूल्यवान आंकड़े पेश करेंगे। जिससे उन्हें काम के क्षेत्रों में लगातार उत्साह रहेगा। आप भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। इस दौरान आपका शरीर पुष्ट व अच्छा बना रहेगा। आप अपने कामों को और क्षमता के साथ करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको संबंधित कामों से अच्छे लाभ के अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके प्रयासों की सार्थकता रहेगी। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप साथी को कुछ उनके अनुकूल वस्तुओं को देने के विचार में रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको धन निवेश व विदेश के कामों में लाभ रहेगा। हालांकि सेहत में कुछ पीड़ाओं की स्थिति रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह आप अपने प्रयासों को तेज करते हुए काम-काजी जीवन में पहले से अधिक उपयुक्त माहौल बनाने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। अपने सगे भाई-बहनों के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। आप कुछ अतिरिक्त कामों को करने के लिए उत्साहित रहेंगे। यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आगे बढ़ना चाहते है, तो इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके लिए अनुकूल अवसर रहेगे। हालांकि नौकरी के क्षेत्रों में आपको कुछ चिंताएं रहेगी। आप काम तो करने में लिए तैयार रहेंगे। किन्तु कुछ लोग कपट व्यवहार के द्वारा आपके काम करने के माहौल को खराब करेंगे। जिससे परेशान रहेंगे। इस सप्ताह दूसरे भाग से आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आप अपने काम के क्षेत्रों में पहले से अधिक बढ़त अर्जित करेंगें सेहत ठीक रहेंगी। इस सप्ताह के अंतिम में आपकी आमदनी बढ़ेगी। जिससे आप अपने उपयोग के साधनों को जुटाने में संलग्न रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह आप किसी भूमि की खरीद की औपचारिक बातों को शुरू करेंगे। हालांकि उसके कानूनी पहलुओं को जांचने के लिए और समय देने की जरूरत रहेगी। पिता की सम्पत्ति में आपको हक प्राप्त रहेगा। आप देखेंगे कि घर-गृहस्थी को संवारने के आपके प्रयास धीरे-धीरे सफल होते रहेंगे। आपके ऊपर सगे भाई व बहन के हाथ पीले करने की जिम्मेदारी रहेगी। जिसे पूरा करने के लिए आप लोगों के साथ बातों को तेज करते हुए रहेंगे। जिससे यथा समय उन्हें दाम्पत्य सूत्रों में जोड़ने में प्र्रगति हो सके। हालांकि सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के पहले व दूसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे। किन्तु उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आपको प्रगति देने वाले रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपका स्वास्थ्य खिला हुआ रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में संलग्न रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। आमदनी को और अच्छा करने की चिंताएं रहेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह आप अपने तन को सुन्दर व मन को सकारात्मक बनाएं रखेंगे। जिससे आपको आजीविका के क्षेत्रों में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। आप अपने व्यापार को और समृद्ध करने में पहले से अधिक ऊर्जावान बने रहेंगे। स्वास्थ्य सामान्य तौर पर बढ़िया रहेगा। आप किसी संस्था के साथ परस्पर लाभ के दस्तावेजों में हस्ताक्षर करेंगे। वैवाहिक जीवन में सुखद व सुन्दर स्थिति रहेगी। आप गृहस्थी के प्रयोग आने वाली कुछ वस्तुओं को खरीदने मे लगे रहेंगे। आपका ध्यान कुछ मनोरंजन के साधनों की तरफ रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको किसी कीमती वस्तु की प्राप्ति रहेगी। धन निवेश में लाभ रहेगा। यदि आप दूर-दराज के क्षेत्रों में सेवाएं देते हैं, तो आपको अच्छा लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप धर्म व परोपकार के कामों को करने में दिलचस्प रहेंगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों कुछ तनाव रहेगे। क्योंकि आमदनी नहीं बढ़ रही है।

धनु - इस सप्ताह आप अपने किसी विश्वसनीय व्यक्ति व संस्था के साथ कुछ जरूरी मामलों में सलाह मशविरा करेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अपनी योजनाओं का खाका खींचने में आसानी रहेगी। धन निवेश व बाहर के कामों को और तेज करने के लिए तत्पर रहेंगे। इस सप्ताह आपको धन अधिक व्यय करना पड़ेगा। सेहत में कुछ परेशानी की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। संबंधित नौकरी व व्यवसाय में आपको अनुकूल अवसर रहेंगे। यदि आप पहली बार रोजगार के क्षेत्रों में पदार्पण कर रहे हैं, तो आपको सफलता मिलनी तय रहेगी। आप अपने प्रयासों को और तेज करने में चूके नहीं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपका वैवाहिक जीवन सुखद व सुन्दर बना रहेगा। आप पत्नी की बातों को सुनेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के दूसरे भाग शुभ रहेंगे। व्यावसाय को प्रसारित करने हेतु उत्साहित रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह आपके आमदनी में बढ़त की स्थिति शुरू से ही बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों के प्रति और उत्साहित रहेंगे। आप अपने भौतिक सुख के साधनों को और समृद्ध करने के लिए सोचेंगे। जिससे घर-गृहस्थी में जरूरत की वस्तुओं का आभाव नही रहेंगा। यदि अप अध्ययनरत हैं, तो आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही अनुकूल अवसर रहेंगे। हाँ आपके विवेक पर है कि आप आएं हुए अवसरों को किस प्रकार से प्रयोग करेंगे। प्रेम संबंधों मे साथी के प्रति आप उत्साहित रहेंगे। दोनों पक्ष एक दूसरे की बातों को सुनने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे संबंध मधुर रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप आजीविका के संदर्भों में कही प्रवास व यात्रा में रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कई कामों में ख्याति प्राप्त रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।  सेहत पहले के मुकाबले अनुकूल बनी रहेगी। जिससे आपके काम पहले की ही तरह होते रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको काम-काजी जीवन में बढ़त प्राप्त रहेगी। जिससे आप अपने कामों के प्रति और उत्साहित रहेंगे। हालांकि आपको इस सप्ताह कुछ और प्रोत्साहन दिए जाने की स्थिति रहेगी। आप अपने विवेक के कारण किसी विषय में सही व सटीक निर्णय लेने में सफल रहेंगे। आप भौतिक सुख के साधनों को समृद्ध करने के प्रति पहले से अधिक उत्साहित रहेगे। इस सप्ताह आप किसी संस्था के मध्य अपने उत्पादों की श्रृंखला पेश करेंगे। जिससे विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आय के स्रोतों से आप और अच्छा लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। आप भौतिक सुख के साधनो को जुटाने में पहले से अधिक सफल रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको सेहत संबंधों में कुछ परेशानी रहेगी। जिससे आपको दवा लेने की जरूरत रहेगी।

मीन - इस सप्ताह आजीविका के क्षेत्रों में आपके प्रयासों को महती प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने बढ़ते हुए कदमों से उत्साहित रहेगे। हालांकि समाजिक जीवन में बढ़त हेतु आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही अच्छे अवसर रहेंगे। आप अपने सगे भाग से समांजस्य बनाने में कायमाब रहेगे। हालांकि सेहत मे खांसी, जुकाम व बुखार की स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह दूसरे भाग में आप नौकरी पेशा के जीवन में बढ़त अर्जित करने में सफल रहेंगे। यदि आप व्यवसायी हैं, तो आपकी प्रगति इस सप्ताह जरूरी रहेगी। क्योंकि ऐसा ग्रहीय गोचर संकेत दे रहा है। इस दौरान आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। वैवाहिक जीवन में अनुकूलता रहेगी। आय के संबंधित स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। आप साथी को कुछ अनुकूल वस्तुओं का उपहार देने के लिए सोचेंगे।

Have something to say? Post your comment