Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 03 जून - 09 जून 2019

June 02, 2019 07:03 AM

मेष - किसी काम को पूरा करने में जीवनसाथी और परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा। पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे तो जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। कार्यक्षेत्र में आर्थिक लाभ के संकेत मिल रहे हैं। सेहत को लेकर समस्या हो सकती है, इसीलिए थोड़ी सावधानी बरतें। अपनी दिनचर्या के साथ किसी तरह का समझौता न करें। आपके खुले दिल के लोगों की तरह सोचते हैं, इसी आदत के चलते आप दूसरों का दिल जीतने में कामयाब होंगे। आर्थिक स्थिति के हिसाब से सप्ताह अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा और आप सप्ताहांत का आनंद ले पाएंगे।

वृषभ - कार्यक्षेत्र में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं, परेशान ना हो। हर तरह के बदलाव शुरुआत में थोड़ी असुविधा लेकर आते हैं लेकिन अंतत: ये बदलाव आपके लिए हितकर साबित होगा। रोमांस के लिए ये सप्ताह थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रह सकता है, ध्यान रखें। अपने साथी की भावनाओं को आप ठीक तरह से समझ नहीं पाएंगे, इसलिए थोड़ी गड़बड़ हो सकती है। हो सके तो धैर्य रखें। आप खाने के काफी शौकीन है, यहीं आदत आगे चलकर आपके लिए समस्या पैदा कर सकती है, खानपान की आदतों में बदलाव लाएं और अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सर्तक रहें।

मिथुन - आप अपने आप से संतुष्ट नहीं हैं। आप बदलाव चाहते हैं, बेहतर होगा आप मेकओवर कराएं। क्रिएटिवटी से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है, अपनी क्रिएटीविटी बाहर लाएं, लाभ होगा। अपनी रचनात्मकता के प्रदर्शन के लिए आपको अवसर भी मिलेंगे। रोमांस के लिए समय अच्छा है, अपने साथी के साथ समय जरूर बिताएं। पढ़ाई के लिए समय अच्छा है, लाख रुकावटों के बाद भी आप कामयाबी हासिल करने में सफल होंगे। सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा लेकिन व्यस्तता के बाद भी आप परिवार के साथ समय बिताने में जरूर कामयाब होंगे। यात्रा के योग हैं।

कर्क - अपने व्यक्तिगत कामों के प्रति आपकी प्रतिबद्धता से ऑफिस के सहकर्मी नाराज हो सकते हैं। पढ़ाई में मनचाहा परिणाम मिलेगा। कोई आपको आकर्षित करना चाहता है, कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह परख लें। विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है। सेहत को दुरुस्त रखने के लिए नियमित व्यायाम करें। आपको अपने काम के सिलसिले में लगातार यात्राएं करनी पड़ेगी। यदि आपका कोई कानूनी मामला अटका हुआ है तो उसका फैसला आ सकता है। अपने साथी का ध्यान रखें।

सिंह - प्रोफेशन के हिसाब से सप्ताह अच्छा रहेगा, नए मौके मिलेंगे जिससे आप ऊंचाईयों के नए आयाम तक पहुंचने में कामयाब होंगे। किसी को अपने साथ जुड़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। गृहिणियों के लिए समय अच्छा है, सीमित साधन के बावजूद अच्छी बचत करने में कामयाब रहेगी। रोमांस के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा, अपने साथी के साथ समय बिताएं। यदि मीडिया या इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हैं तो आपको अपने काम को विस्तार देने के लिए मौके मिलेंगे। इस संबंध में आपको विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है। पुराने दोस्तों से मुलाकात आपको ताजगी से भर देगी।

कन्या - प्रोफेशन के हिसाब से सप्ताह अच्छा रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभ के संकेत मिल रहे हैं। धन आएगा और उस धन से आप लांग टर्म निवेश करेंगे। पेट की समस्या हो सकती है, खानपान की आदतों पर ध्यान दें। अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहें। विवाह के लिए समय अच्छा है, विवाह योग्य लोगों के लिए शादी के योग बन रहे हैं। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसे अपनी मन की बात कह दें। हो सकता है आपकी बात बन जाएं। पार्टनरशिप में लाभ होगा और अपने साझेदारों के आपके रिश्ते सुधरेंगे।

तुला - प्रोफेशन के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में किए गए प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। घर-गृहस्थी के कार्यों को सुचारु रूप से चलाने में कामयाब होंगे। सेहत के लिए सप्ताह थोड़ा चिंताजनक है, स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतें, नियमित व्यायाम करें। खानपान का खास ध्यान रखें। लव लाइफ को सुचारु रूप से चलाने के लिए जीवनसाथी से किया हुआ वायदा बिल्कुल ना भूलें। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मुलाकातें आपको प्रफुल्लित और प्रसन्ना रखेंगी। प्रेम जीवन में अधिक अपेक्षा से नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक - ये सप्ताह पढ़ाई के लिए काफी अच्छा रहेगा, पढ़ाई में कामयाबी मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में सबसे बनाकर चलें, इससे आपका ही फायदा होगा। आर्थिक रूप से मजबूत होने के लिए अपने निवेश पर ध्यान दें। परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन घबराएं नहीं, आप चीजें आसानी से सुलझा लेंगे। पुराने ऋण चुकता कर देंगे। पैसा आएगा तो आप अपने घर को या फिर दफ्तर को रेनोवेट करवाने की योजना बना सकते हैं। घर के बुजुर्गों का ध्यान रखें और उनका नियमित चेकअप करवाएं।

धनु - मन लगाकर पढ़ाई करें, तभी कामयाबी मिल पाएगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव की सोच रहे हैं तो बिना हिचके आगे बढ़ें, सफलता मिलेगी। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। आपका अच्छा स्वभाव और दूसरों को आसानी से अपना बना लेने की आपकी आदत आपके साथी का दिल जीत लेगी। आर्थिक मामलों के लिए सप्ताह कठिन है, ध्यान दें। पुराने दोस्तों से मुलाकात आपको हर तरह के तनाव से मुक्त कर देगी। बच्चों के साथ बेहतर वक्त बिताएंगे। अपने शौक को भी वक्त दे पाएंगे। कार्यक्षेत्र में अब तक चले आ रहे दबाव कम होंगे।

मकर - कार्यक्षेत्र में किसी को आपको लेकर गलतफहमी हो सकती है, चिंता ना करे। इस सप्ताह सभी तरह की गलफहमियां दूर होंगी। कार्यक्षेत्र में आपको महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट दिया जाएगा, जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रॉपर्टी में निवेश के लिए समय अच्छा है। बीमारी से बाहर आने में समय लगेगा लेकिन रोग परेशान नहीं कर पाएगा। लगातार यात्रा करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है, थोड़ा आराम करें। जीवनसाथी को अपनी बात समझाने में समस्या महसूस कर सकते हैं, इससे आप थोड़ा नाराज होंगे, गुस्सा ना करें, धैर्य रखें।

कुंभ - ये सप्ताह कुंभ राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा। पूरा सप्ताह जोश और उत्साह से भरा रहने वाला है। यदि आप सेल्स या मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो आपको काम के सिलसिले में लगातार यात्राएं करनी पड़ सकती है। सप्ताह काफी व्यस्तता भरा रहेगा। काफी समय से आपको कोई समस्या मानसिक रूप से परेशान कर रही थी, इस सप्ताह उससे छुटकारा मिल जाएगा। स्वास्थ्य से जुडी समस्या के संकेत हैं, इसीलिए सेहत को लेकर थोड़ा सजग रहें। किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं, रोमांस के लिए समय अच्छा है।

मीन - दूर के रिश्तेदार के यहां जाकर मुलाकात कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से आपके पारिवारिक रिश्तों में उतार-चढ़ाव का दौर चल रहा है, इस सप्ताह आप इनसे उबर पाएंगे। आपमें चीजों को हैंडल करने की अदभुत क्षमता है, इससे आपको कार्यक्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर होगी, जिससे लोन चुकाने में समस्या आ सकती है, लेकिन आप हालात पर काबू पा लेंगे। नए विवाहित जोड़े एक दूसरे को समय दें, एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। यदि प्रेम में हैं तो आपको अपने साथी को ज्यादा वक्त देना होगा।

Have something to say? Post your comment