Follow us on
Wednesday, July 08, 2020
Himachal

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम देगा हुनर से रोजगार तक के तहत प्रशिक्षण

June 08, 2019 07:55 AM
Jagmarg News Bureau

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम अपने होटलो में 18 वर्ष से अधिक आयु के बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण देगा। यह प्रशिक्षण मनाली के कुंजाम, शिमला के होटल हॉलीडे-होम, चायल के पैलेस होटल में दिया जाएगा। निगम की यह पहल केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम एवं योजना ‘हुनर से रोजगार तक’ के अंतर्गत की जा रही है।

निगम के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी दी कि आठवीं पास उम्मीदवारों के लिए बहु-व्यंजन बावर्ची का प्रशिक्षण कुंजाम मनाली तथा होटल हॉलीडे-होम शिमला में दिया जाएगा। दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए फूड एवं बेवरेज सर्विस का प्रशिक्षण पैलेस होटल चायल में होगा। स्नातक एवं डिप्लोमा धारक इस प्रशिक्षण के लिए पात्र नहीं होगें।

प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम के प्रभावी एवं कुशल कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए निगम ने प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए अपने वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनाई है। आवेदन पत्र और दिशा-निर्देश निगम की वैबसाईट www.hptdc.in    से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Himachal News
मुख्यमंत्री ने सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में 45 करोड़ रुपये की आधारशिला और उद्घाटन किए हिमाचल शत्-प्रतिशत घरों को गैस कनेक्शन देने वाला देश का पहला राज्य - मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों और खण्ड विकास अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग की मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री से 540 करोड़ रुपये के ऋण तथा 350 करोड़ रुपये अनुदान प्रदान करने का किया आग्रह मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को परियोजनाओं को तय समय के भीतर पूरा करने के दिए निर्देश हमीरपुर में स्थापित होगा ट्रांसपोर्ट नगर, परिवहन निगम के बेड़े में शामिल होंगी 250 नई बसें - मुख्यमंत्री राज्य में रात्रि 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक कफ्र्यू लागू रहेगा - मुख्यमंत्री विकास और पारिस्थितिकी संरक्षण में बेहतर तालमेल ज़रूरी - जय राम ठाकुर मुख्यमंत्री ने पालमपुर तथा कांगड़ा के भाजपा महिला मोर्चा की वर्चुअल रैलियों को संबोधित किया