Follow us on
Sunday, August 18, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Business

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक गिरा

June 08, 2019 07:56 AM

मुंबई (भाषा) - गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी)की स्थिति पर आशंकाओं के बीच वित्तीय कंपनियों में गिरावट आने से शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक गिर गया। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 211.04 अंक यानी 0.53 प्रतिशत की गिरावट के साथ 39,318.68 अंक पर चल रहा था। इसी तरह एनएसई का निफ्टी भी 34.25 अंक यानी 0.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ 11,809.50 अंक पर चल रहा था।

रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर घटाने के बाद भी बृहस्पतिवार को दोनों प्रमुख घरेलू शेयर बाजारों में इस साल की सबसे बड़ी एक दिनी गिरावट देखने को मिली। इसका कारण रहा कि रिजर्व बैंक एनबीएफसी क्षेत्र को लेकर निवेशकों की चिंताओं को दूर करने में असफल रहा।

बृहस्पतिवार को सेंसेक्स 553.82 अंक यानी 1.38 प्रतिशत की गिरावट के साथ 39,529.72 अंक पर बंद हुआ था। निफ्टी भी 177.90 अंक यानी 1.48 प्रतिशत गिरकर 11,843.75 अंक पर बंद हुआ था। सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, सन फार्मा, कोटक बैंक, मारुति सुजुकी, पावरग्रिड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, ओएनजीसी, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक के शेयर 1.38 प्रतिशत तक की गिरावट में चल रहे थे।

इनसे इतर वेदांता, भारतीय स्टेट बैंक, इंफोसिस, एलएंडटी, बजाज फाइनेंस और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर तेजी में चल रहे थे। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने 1,448.99 करोड़ रुपये की शुद्ध बिकवाली की। इसी तरह घरेलू संस्थागत निवेशक भी 650.84 करोड़ रुपये के शुद्ध बिकवाल रहे।

एशियाई बाजारों में कारोबार के दौरान मिश्रित रुख देखने को मिला।

Have something to say? Post your comment
 
More Business News
अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिये प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ बातचीत जारी - सीतारमण
भारत, चीन अब विकासशील देश नहीं, डब्ल्यूटीओ से लाभ लेने नहीं देंगे - ट्रंप
भारत, रूस 2025 तक 30 अरब डॉलर के द्विपक्षीय व्यापार का लक्ष्य हासिल करने के लिये बढ़ाएंगे सहयोग
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में विकासात्मक कार्यों के लिए विशेष कार्यबल गठित करेगी रिलायंस - मुकेश अंबानी
टीवी पैनलों की बिक्री गिरी, जीएसटी में कमी की मांग
डीजीसीए ने स्पाइसजेट के दो पायलटों को एक साल के लिये निलंबित किया
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 238.59 अंक मजबूत
स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक दिनेश कुमार का कार्यकाल दो साल बढ़ा
बैंकों ने ब्याज में 0.75% कटौती में से मात्र 0.29 प्रतिशत लाभ ग्राहकों तक पहुंचाया
विजय माल्या ने फिर की भारतीय सरकारी बैंकों का 100% कर्ज चुकाने की पेशकश