Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 10 जून से 16 जून 2019

June 09, 2019 08:37 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप समस्याओं को निपटाने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अधिक लाभ रहेगा। आप इस सप्ताह सिर्फ किसी क्षेत्र विशेष पर अपनी नज़र नहीं रखेंगे। बल्कि दूर के स्थानों में भी अपनी पकड़ बनाने के लिए आतुर रहेंगे। जिससे आपको और व्यापारिक विस्तार का फायदा रहेगा। इस सप्ताह आप अपने कामों को तेजी देते हुए कुछ जरूरी निर्णय करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कहीं दूर दराज के क्षेत्रों की यात्रा में जाना रहेगा। हालांकि सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का दूसरा भाग कुछ प्रतिकूल बना रहेगा। जिससे आपको किसी उपचारक की सलाह से दवाओं के सेवन की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने धन निवेश में लाभ प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप सगे भाई बहनों के साथ समांजस्य स्थापित करेंगे। सप्ताह के अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप किसी संस्था के मध्य कार्मिक व परस्पर लाभ के समझौतों पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपको कई महत्पवूर्ण तथ्यों को समझने की जरूरत रहेगी। यदि आप जल्दीबाजी में निर्णय करेंगे तो आपसे कहीं चूक हो सकती है। हालांकि इस दौरान आपकी सेहत में कुछ पीड़ाएं रहेंगी। जिससे आपको कुछ परहेजों के साथ दवाओं का सेवन करना पड़ेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिसके आपको जहाँ अच्छे स्वास्थ्य का लाभ रहेगा। वहीं नौकरी पेशा के संबंधित क्षेत्रों में वांछित प्रगति अर्जित करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप किसी भूमि को अपने उपयोग में लेने के लिए उसे चिन्हित करेंगे। अगर जरूरत रही तो उसकी वैधता की जाँच में पीछे नहीं रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप आपके पराक्रम में और वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे कामो को करने लगे रहेगे।

मिथुन - इस सप्ताह आप अपने लिए गए निर्णयों से प्रसन्न रहेंगे। क्योंकि कुछ हद तक लाभ की स्थिति और पुष्ट रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और तेजी देने में संलग्न रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह आपके प्रयासों को आर्थिक लाभ जरूर रहेगा। इस सप्ताह के पहले भाग में यदि आप पढ़ने-लिखने वाले छात्र/छा़त्रा हैं, तो आपको अच्छी कामयाबी रहेगी। जिससे आप अध्ययन के क्षेत्रों में नई ऊचाई को छूने में लगे रहेंगे। निजी संबंध अनुकूल रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप समग्र विकास के पहलुओं पर और ध्यान देंगे। हालांकि इस दौरान धन का व्यय अधिक रहेगा। सेहत में प्रतिकूल स्थिति उभर सकती है। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप पत्नी व बच्चों के प्रति अधिक उदार रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी भूमि की खरीद हेतु सोचेंगे। आप उसकी वैधता को जाँचने के लिए तैयार रहेंगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले भाग में आप अपने नौकरी के पेशा के क्षेत्रों में तेजी से बढ़त बनाने में लगे रहेंगे। आपके इन प्रयासों की सराहना बड़े स्तर पर किए जाने की स्थिति रहेगी। परिणामतः विभाग के द्वारा आपको पदोन्नति दिए जाने या अधिकारों को बढ़ाने की चर्चाएं रहेगी। इस दौरान आपका स्वास्थ्य पहले से सुखद व सुन्दर बना रहेगा। जिससे आपकी कार्मिक क्षमताएं कम नहीं रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में पहले से अधिक प्रगति रहेगी। आप अपने जरूरत की कुछ वस्तुओं को जहाँ खरीदने में दिलचस्प रहेंगे। वहीं कार्य स्थल के लिए उपयोगी वस्तुओं की खरीद में भी पीछे नहीं रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप काम के साथ मनोरंजन के महत्व को भी समझेंगे। निजी संबंधों में मधुरता रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग प्रतिकूल किन्तु अंतिम भाग पुनः सकारात्मक रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह आप अपने कार्मिक क्षमताओं को विस्तार देने के लिए तत्पर रहेंगे। जिससे आपको अच्छे उत्पादन व विक्रय लक्ष्य प्राप्त रहेंगे। हालांकि आपको अपने उत्पादों को प्रचारित करने के लिए विज्ञापनों का सहारा लेना पडे़गा। आप विज्ञापनों को लेकर कुछ आक्रमक बने रहेंगे। हालांकि आप को ऐसा लगेगा कि पहले भाग में अधिक प्रगति नहीं रहेगी। किन्तु दूसरे भाग से आपको वांछित परिणाम रहेंगे। जिससे आपके नकदी पूंजी के स्तर में वृद्धि दर्ज की जा सकेगी। इस दौरान आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। पत्नी व बच्चों के प्रति आप उदार रहेंगे। घर गृहस्थी को संजाने की आपकी तमन्ना रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको धन का अच्छा लाभ रहेगा। संबंधित व्यवसाय में फायदा रहेगा। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने व्यवसाय को और सुदृढ़ करने के लिए संभावित बाजार में जाने का रूख करेंगे।

कन्या - इस सप्ताह आप धन निवेश व विदेश के कामों मे तेजी से अग्रसर रहेंगे। आपको संबंधित व्यापार व नौकरी के क्षेत्रों में इधर-उधर भाग दौड़ करनी रहेगी। आप इस दौरान जहाँ बाजार में सम्भावनाओं को तलाशने में लगे रहेंगे। वहीं कुछ अपने लोगों से मिलने जाने के लिए उत्सुकता बनी रहेगी। हालांकि आपको इस दौरान सेहत में सिर, कंधे, दांत के दर्दों से परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप भाग्यशाली रहेंगे। आप धर्म व परोपकार के कामों को करने में संलग्न रहेंगे। आप उच्च शिक्षा व तकनीक के क्षेत्रों में बढ़त का सिलसिला बनाने के लिए तैयार रहेंगे। आप कुछ ऐसे तर्क व विचार प्रस्तुत करेंगे जिससे कई लोगों का समर्थन रहेगा। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में अधिकार में वृद्धि रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आपका रहन-सहन अच्छा रहेगा।

तुला - इस सप्ताह आप अपने कारोबारी जीवन में अच्छी स्थिति बनाने में लगे रहेंगे। आप एक ओर जहाँ अपने कौशल व क्षमताओं को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे। वहीं कुछ और संबंधित संस्थाओं से परस्पर लाभ हेतु जुड़ने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में हालांकि कुछ बातों को लेकर परेशानी रहेगी। आप उन्हें हल करने की कोशिश करेंगे। किन्तु बहुत प्रयास के बाद भी आपको लगेगा कि बातें बढ़ रही है, जिससे कुछ विवेक से काम लेने की जरूरत रहेगी। धन निवेश में लाभ की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप अपने धार्मिक कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में प्रगति अर्जित करने की तमन्ना रखते हैं, तो इस सप्ताह आपको निश्चित बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। भौतिक सुख सुविधाओं का अच्छा लाभ रहेगा। निजी संबंधों में अनुकूलता रहेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह आप अपने किसी निकट रिश्तेदार से मिलने के लिए जाएंगे। हालांकि आपके पास समय कम रहेगा। जिससे आप उनसे कुछ खास बातें करके आगे के कामों की रूपरेखा को तैयार करने में व्यस्त रहेंगे। हालांकि धन निवेश व विदेश के मामलों में आप उम्मीदों से कहीं अधिक धन लाभ अर्जित करेंगे। इस दौरान आपको कुछ निजी विवादों के चलते धन व समय व्यय करने की जरूरत रहेगी। जिसे आप मानसिक व शारीरिक पीड़ाओं से परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको दाम्पत्य जीवन में अनुकूलता रहेगी। आप पत्नी व बच्चों को भी अहमित देगे। जिससे घर में अच्छा माहौल बना रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको काम व व्यापार के संबंधों मे लाभ रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के तीसरे भाग में कुछ व्यवसायिक चुनौती रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। किन्तु सप्ताह के अंतिम भाग में आप पुनः अच्छे अवसरों से युक्त रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में प्रगति अर्जित करने में कायमाब रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी क्षेत्रों में अपने भाग्य को आजमा रहे हैं, तो आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक हो चले हैं, जिससे आपको संबंधित कार्य के क्षेत्रों में वांछित परिणाम रहेंगे। अर्थात् दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। निजी संबंधों में आप साथी के साथ अपनी बातों को उनसे शेयर करेंगे। और उनकी बातों को सुनेंगे भी। इस सप्ताह के पहले भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप किसी संस्था के साथ साझी जिम्मेदारी के कुछ कामों को करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपको कुछ कानूनी मामलों को लेकर भाग-दौड़ करने की जरूरत बनी रहेगी। हालांकि स्वास्थ्य में कुछ विपरीत स्थितियां रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप अपने वैवाहिक जीवन में और प्रसन्न रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग प्रतिकूल रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह आप समान हितों को ध्यान रखते हुए किसी संस्था के साथ काम करने के लिए तैयार रहेंगे। उत्पादन व विक्रय क्षेत्रों में पहले से अच्छे अवसर रहेंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयासों का बढ़िया लाभ रहेगा। इस दौरान आप शारीरिक रूप से सुन्दर व पुष्ट रहेंगे। घर परिवार में खुशी की स्थिति रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों में आपको अधिकारों को विस्तारित करने की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपको आय के संबंधित स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने रहन-सहन के स्तर को और उच्च करने में सफल रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। आप साथी को कुछ उपहार देने के मूड़ में रहेंगे। और उनसे उपहारों को प्राप्त भी करेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में हालांकि आपको कुछ कामों से बाहर जाना पड़ेगा। इस दौरान आपको कई कामों को पूरा करने के लिए अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। हालांकि जिसके अच्छे परिणाम इस सप्ताह में अंत में रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने आजीविका के मामलों में स्थानीय क्षेत्रों की यात्रा में रहेंगे। यदि आप पहली बार अपने आजीविका के क्षेत्रों में प्रयास कर रहे हैं, तो आपको फायदा रहेगा। इस सप्ताह आप अपने सगे भाई बहनों से घुले-मिले रहेंगे। आप उन्हें समझेंगे और सुनेंगे। भी किन्तु कुछ बातों में उभरते मतभदों के कारण इस सप्ताह अन्दर खाने नाराज रहेंगे। हालांकि नौकरी के क्षेत्रों में आपको ऐसा लगेगा कि अनुकूल स्थितियां नहीं हैं, जिससे आप कुछ उदास रहेंगे। आप किसी अन्य संस्था के साथ जुड़ने के लिए सोचेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने धन को और बढ़ाने में तत्पर रहेंगे। इस दौरान आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पहले की तरह करने में संलग्न रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको अच्छी आमदनी रहेगी। निजी संबंध अनुकूल रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग में प्रतिकूल स्थिति रहेगी।

मीन - इस सप्ताह आप अपने भौतिक सुख के साधनों को जोड़ने में दिलचस्प रहेंगे। हालांकि आप कोई दीर्घ लाभ की वस्तु को खरीदने पर विचार करेंगे। काम-काजी जीवन में बढ़त हेतु आपको कहीं यात्रा व प्रवास में जाना पड़ेगा। आप देखेंगे कि कुछ लोग तथ्यों को आपको से लगातार छुपा रहे हैं। किन्तु आप विवेक का प्रयोग करते हुए समय को देखते हुए चुप रहने में अच्छा समझेंगे। इस दरम्यान आपकी सेहत में आंतरिक पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिसके लिए आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप समाजिक जीवन में अच्छी स्थिति में रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग आपके लिए और अच्छे तथा अनुकूल रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को पूरा करने में पूरी तरह दिलचस्प रहेंगे। यदि नौकरी करते हैं, तो आपको पदोन्नति प्राप्त होने की सूचना रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अच्छी आमदनी प्राप्त रहेगी। जिससे जरूरी वस्तुओ कि खरीद करेगे।

Have something to say? Post your comment