Follow us on
Sunday, August 18, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Chandigarh

विदेश भेजने के नाम पर 34 लाख की ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

June 11, 2019 09:36 AM

चंडीगढ़ - सेक्टर-34 थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 15 लोगों से 34 लाख की ठगी करने वाली महिला को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला की पहचान सेक्टर-51 के मकान नंबर-1519 निवासी रश्मि नेगी के रूप में हुई है, जो सेक्टर-34 ए एससीओ नंबर-121-122, लेवल-1 में ड्रीम ग्लोबल कंसल्टेंट्स के नाम पर इमीग्रेशन फर्म चला रही थी। फिलहाल पुलिस ने अभी इसे ही गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद इस मामले में और भी गिफ्तारियां हो सकती है। पुलिस ने महिला से पूछताछ व उसके साथियों की तलाश करने के लिए 10 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की है।

जानकारी अनुसार कुरूक्षेत्र के गांव बहलोलपुर निवासी अरुण सैनी ने पिछले साल 29 अगस्त को पुलिस मुख्यालय में शिकायत दी थी कि उक्त कंपनी की मालकिन रश्मि नेगी व अन्य ने  उसके समेत 15 लोगों को कनाडा, हांगकांग, सिंगापुर व अस्ट्रेलिया का वीजा लगवाने के नाम का वादा किया था जिसके लिए उसने सभी से कुल 34 लाख रुपयों के अलावा सभी लोगों के पासपोर्ट्स व अहम दस्तावेज भी लिए हैं, लेकिन रुपए लेने के बावजूद इसने न तो किसी को विदेश भेजा और न ही किसी के रुपए लौटाए।

शिकायत में कहा गया कि यह जाली वीजा भी लगवा देती थी। इसी शिकायत के अधार पर पुलिस ने मामले में लीगल राय लेने के बाद सोमवार को रश्मि के खिलाफ सेक्टर-34 थाने में आईपीसी की धारा 420, 120-बी व इमीग्रेशन एक्ट-24 के तहत केस दर्ज किया। वहीं इस महिला को गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस ने एक टीम बनाई और सोमवार को ही इसे सेक्टर-34 के एससीओ नंबर-126-127 के पास से दबोच लिया गया है। पुलिस अब महिला से पूछताछ कर रही है कि ठगी मारने में उसके साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं।

एजैंट को रुपए देते समय रखें ध्यान

पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अगर आप ने किसी को विदेश जाने के लिए रुपए देने हैं तो हमेशा आरटीजीएस, चैक व बैंक में जमा करवाकर ही रुपए दें। कभी भी किसी को कैश न दें। इसके अलावा इमीग्रेशन कंपनी के बारे में चंडीगढ़ पुलिस की वेबसाइट पर भी चैक कर लें कि कहीं कंपनी फ्रॉड तो नहीं। किसी भी एजैंट के बारे में स्थानीय पुलिस स्टेशन से भी जानकारी हासिल की जा सकती है।

पुलिस का दावा और भी मिलेगी शिकायते

वहीं पुलिस के पास उक्त महिला के  िालाफ विदेश भेजने के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। अभी तक तो 15 शिकायतें पुलिस को मिली है, लेकिन पुलिस उससे पूछताछ भी कर रही है कि उसने अब तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। पुलिस का कहना है कि इस महिला के  िालाफ और भी शिकायतें मिलने की संभावना है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
सेक्टर-22 में दो बहनों का मर्डर, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया हत्यारे को गिरफ्तार
प्रशासक ने परेड ग्राऊंड में फहराया तिरंगा, गिनाईं उपलब्धियां
पीजीआई के नए नेहरू अस्पताल में 16 अगस्त से होगा ट्रायल शुरू
ईद-उल-अजहा के मौके पर मस्जिदों में नमाज अदाकर सबकी खुशियों की दुआ मांगी
एलांते मॉल में बम की सूचना से दहशत, चार घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन
चंडीगढ़ में आज से डीलर प्वांइट पर मिलेगी वाहनों की आरसी
रक्षाबंधन को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक, बहनें खरीद रही राखियां
चंडीगढ़ पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर शहर में चलाया विशेष अभियान
सीएचबी ने डड्डूमाजरा कालोनी में तोड़े अवैध निर्माण
ब्लॉगर्स एलाएंस की दिलचस्प यात्रा शुरू