Follow us on
Wednesday, July 08, 2020
Chandigarh

विदेश भेजने के नाम पर 34 लाख की ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

June 11, 2019 09:36 AM
Jagmarg News Bureau

चंडीगढ़ - सेक्टर-34 थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 15 लोगों से 34 लाख की ठगी करने वाली महिला को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला की पहचान सेक्टर-51 के मकान नंबर-1519 निवासी रश्मि नेगी के रूप में हुई है, जो सेक्टर-34 ए एससीओ नंबर-121-122, लेवल-1 में ड्रीम ग्लोबल कंसल्टेंट्स के नाम पर इमीग्रेशन फर्म चला रही थी। फिलहाल पुलिस ने अभी इसे ही गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद इस मामले में और भी गिफ्तारियां हो सकती है। पुलिस ने महिला से पूछताछ व उसके साथियों की तलाश करने के लिए 10 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की है।

जानकारी अनुसार कुरूक्षेत्र के गांव बहलोलपुर निवासी अरुण सैनी ने पिछले साल 29 अगस्त को पुलिस मुख्यालय में शिकायत दी थी कि उक्त कंपनी की मालकिन रश्मि नेगी व अन्य ने  उसके समेत 15 लोगों को कनाडा, हांगकांग, सिंगापुर व अस्ट्रेलिया का वीजा लगवाने के नाम का वादा किया था जिसके लिए उसने सभी से कुल 34 लाख रुपयों के अलावा सभी लोगों के पासपोर्ट्स व अहम दस्तावेज भी लिए हैं, लेकिन रुपए लेने के बावजूद इसने न तो किसी को विदेश भेजा और न ही किसी के रुपए लौटाए।

शिकायत में कहा गया कि यह जाली वीजा भी लगवा देती थी। इसी शिकायत के अधार पर पुलिस ने मामले में लीगल राय लेने के बाद सोमवार को रश्मि के खिलाफ सेक्टर-34 थाने में आईपीसी की धारा 420, 120-बी व इमीग्रेशन एक्ट-24 के तहत केस दर्ज किया। वहीं इस महिला को गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस ने एक टीम बनाई और सोमवार को ही इसे सेक्टर-34 के एससीओ नंबर-126-127 के पास से दबोच लिया गया है। पुलिस अब महिला से पूछताछ कर रही है कि ठगी मारने में उसके साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं।

एजैंट को रुपए देते समय रखें ध्यान

पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अगर आप ने किसी को विदेश जाने के लिए रुपए देने हैं तो हमेशा आरटीजीएस, चैक व बैंक में जमा करवाकर ही रुपए दें। कभी भी किसी को कैश न दें। इसके अलावा इमीग्रेशन कंपनी के बारे में चंडीगढ़ पुलिस की वेबसाइट पर भी चैक कर लें कि कहीं कंपनी फ्रॉड तो नहीं। किसी भी एजैंट के बारे में स्थानीय पुलिस स्टेशन से भी जानकारी हासिल की जा सकती है।

पुलिस का दावा और भी मिलेगी शिकायते

वहीं पुलिस के पास उक्त महिला के  िालाफ विदेश भेजने के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। अभी तक तो 15 शिकायतें पुलिस को मिली है, लेकिन पुलिस उससे पूछताछ भी कर रही है कि उसने अब तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। पुलिस का कहना है कि इस महिला के  िालाफ और भी शिकायतें मिलने की संभावना है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
ट्राईसिटी में कोरोना वायरस से दो बुजुर्गों की मौत, चंडीगढ़ में पांच नए केस फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने की वन विभाग आपके द्वार पहल की शुरुआत शिक्षा विभाग में संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद पुलिस हेडक्वार्टर दो दिनों के लिए बंद चंडीगढ़ में बढ़ा कोरोना वायरस का कहर, एक ही दिन में 21 नए केस चंडीगढ़ में सात नए मामले, धनास के एक ही परिवार के पांच लोग हुए संक्रमित आज से सावन की शुरुआत, शिवालय से दूर रखे बर्तन में चढ़ाया जाएगा जल नेशनल अवार्ड के लिए ऑनलाइन नामांकन करने का अंतिम दिन आज चंडीगढ़ में पांच नए केस, मोहाली में कोरोना वायरस से पांचवीं मौत चंडीगढ़ में चार नए केस, सेक्टर-21 के प्रापर्टी डीलर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव पंचकूला में कोरोना वायरस से पहली मौत, 76 साल की बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ा