Follow us on
Friday, July 10, 2020
BREAKING NEWS
अमेरिकी सांसदों ने चीन द्वारा कोविड-19 का फायदा उठाने के प्रयासों की जांच की मांग कीकोरोना वायरस से उबरने के बाद पीजीए टूर में साथ में खेलेंगे खिलाड़ीभारत आज भी दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक - मोदीअकाली दल भी आया मोदी सरकार के खिलाफटमाटर हुआ 60-70 रुपये किलो, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा- आपूर्ति सुधरने के बाद कीमतें सामान्य होंगीवायरस से लड़ने के लिए खायें विटामिन-डी से भरपूर ये 6 चीजेंस्विस सरकार ने कुलदीप बिश्नोई के खातों का ब्योरा देने से पहले जारी किया नोटिसकोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू
Punjab

मिल्कफैड द्वारा दूध उत्पादकों के लिए खरीद कीमतों में बढ़ोतरी

June 12, 2019 10:01 AM
Jagmarg News Bureau

चंडीगढ़ - पंजाब राज्य सहकारी दूध उत्पादक संघ लिमिटड (मिल्कफैड) द्वारा दूध उत्पादक किसानों से की जाती दूध की खरीद की कीमतों में 20 रुपए प्रति किलो फैट की बढ़ोतरी की गयी है। यह बढ़ोतरी आज 11 जून से लागू हो गयी। यह जानकारी सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहां मिल्कफैड के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग के उपरांत जारी प्रैस बयान के द्वारा दी।

स रंधावा ने बताया कि इस बढ़ोतरी का मुख्य कारण पशु ख़ुराक और चारों की कीमतों में वृद्धि होने के कारण दूध उत्पादकों के बढ़े खर्च के कारण उनको राहत देना है। उन्होंने बताया कि इन कारणों के मद्देनजऱ वेरका द्वारा पहले भी 21 अप्रैल को 10 रुपए से 20 रुपए और 21 मई को 20 रुपए प्रति किलो फैट बढ़ाए गए हैं।

इस अवसर पर मीटिंग में मिल्कफैड के प्रबंध निदेशक कमलदीप सिंह संघा ने सहकारिता मंत्री को बताया कि वेरका हमेशा अपने दूध उत्पादकों को उत्तम दूध प्राप्ति कीमत मुहैया कराने में विश्वास रखता है। वेरका समुदाय अपने दूध उत्पादक किसानों में अपने संस्थान वेरका के लिए स्वामित्व की भावना उत्पन्न करता है और साथ ही उनमें उत्तम गुणवत्ता का दूध पैदा करने की जि़म्मेदारी की भावना को भी पैदा करता है।

ऐसा करने के लिए मिल्कफैड अपने दूध उत्पादकों को सबसे उत्तम दूध प्राप्ति कीमतें देते हुए यह यकीनी बनाता है कि दूध उत्पादक उत्तम गुणवत्ता का दूध मुहैया करवाएं, जिससे कि वेरका अपने उपभोक्ताओं को अपने दूध पदार्थों की उत्तम गुणवत्ता मुहैया करवाएं।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
अकाली दल भी आया मोदी सरकार के खिलाफ बागी शिअद नेताओं ने बादल को हटाकर चुना नया पार्टी अध्यक्ष अब इस शर्त पर होगा पंजाब में प्रवेश खालिस्तानी समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइटें ब्लॉक पंजाब आने वाले व्यक्तियों के लिए ऐडवायजऱी जारी डायरैकटोरेट सिविल एवीएशन, पंजाब ने विभिन्न समय उड़ानों के आगमन को मंज़ूरी दी 2004 बैंच के आई.ए.एस. अधिकारी चंद्र गेंद ने पटियाला के डिविज़नल कमिशनर के तौर पर पदभार संभाला मुख्यमंत्री द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कोविड के इलाज के प्रबंधन सम्बन्धी पुस्तिका जारी लॉक डाउन में स्कूल न लें पूरी फीस, पंजाब सरकार हाई कोर्ट में फिर करेगी अपील - सिंगला पंजाब सरकार ने राज्य के पशु पालकों के लिए किसान क्रेडिट लिमिट स्कीम की शुरू - तृप्त बाजवा