Follow us on
Sunday, June 16, 2019
Punjab

मिल्कफैड द्वारा दूध उत्पादकों के लिए खरीद कीमतों में बढ़ोतरी

June 12, 2019 10:01 AM

चंडीगढ़ - पंजाब राज्य सहकारी दूध उत्पादक संघ लिमिटड (मिल्कफैड) द्वारा दूध उत्पादक किसानों से की जाती दूध की खरीद की कीमतों में 20 रुपए प्रति किलो फैट की बढ़ोतरी की गयी है। यह बढ़ोतरी आज 11 जून से लागू हो गयी। यह जानकारी सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहां मिल्कफैड के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग के उपरांत जारी प्रैस बयान के द्वारा दी।

स रंधावा ने बताया कि इस बढ़ोतरी का मुख्य कारण पशु ख़ुराक और चारों की कीमतों में वृद्धि होने के कारण दूध उत्पादकों के बढ़े खर्च के कारण उनको राहत देना है। उन्होंने बताया कि इन कारणों के मद्देनजऱ वेरका द्वारा पहले भी 21 अप्रैल को 10 रुपए से 20 रुपए और 21 मई को 20 रुपए प्रति किलो फैट बढ़ाए गए हैं।

इस अवसर पर मीटिंग में मिल्कफैड के प्रबंध निदेशक कमलदीप सिंह संघा ने सहकारिता मंत्री को बताया कि वेरका हमेशा अपने दूध उत्पादकों को उत्तम दूध प्राप्ति कीमत मुहैया कराने में विश्वास रखता है। वेरका समुदाय अपने दूध उत्पादक किसानों में अपने संस्थान वेरका के लिए स्वामित्व की भावना उत्पन्न करता है और साथ ही उनमें उत्तम गुणवत्ता का दूध पैदा करने की जि़म्मेदारी की भावना को भी पैदा करता है।

ऐसा करने के लिए मिल्कफैड अपने दूध उत्पादकों को सबसे उत्तम दूध प्राप्ति कीमतें देते हुए यह यकीनी बनाता है कि दूध उत्पादक उत्तम गुणवत्ता का दूध मुहैया करवाएं, जिससे कि वेरका अपने उपभोक्ताओं को अपने दूध पदार्थों की उत्तम गुणवत्ता मुहैया करवाएं।

Have something to say? Post your comment
 
More Punjab News
इजरायल के साथ मिलकर जल प्रबंधन योजना तैयार करेगा पंजाब
लुधियाना में कपड़ा फैक्टरी में लगी भीषण आग
वित्त विभाग द्वारा पैंशन केस समय पर भेजने संबंधी हिदायतें जारी
पंजाब में 100 से अधिक खुले बोरवेल बंद किए गए
बोरवेल से 110 घंटे बाद बाहर निकाले गए दो वर्षीय बच्चे की मौत
विजीलैंस ने मई महीने में 16 कर्मचारियों और 1 प्राईवेट व्यक्ति को रिश्वत लेते दबोचा
पंजाब में 1000 एकड़ भूमि सूक्ष्म सिंचाई के तहत लाई जाएगी
कैप्टन द्वारा सरकार की अहम स्कीमों की समीक्षा और संशोधन के लिए सलाहकारी ग्रुपों की घोषणा
मोहाली के नए मैडीकल कॉलेज के लिए 994 पद सृजन करने की मंजूरी
सिद्धू से स्थानीय शासन विभाग लिया गया, बिजली विभाग का प्रभार मिला