Follow us on
Wednesday, July 08, 2020
Haryana

40 प्रतिशत अनुदान पर सोलर इंवर्टर चार्जर उपकरण

June 12, 2019 10:10 AM
Jagmarg News Bureau

पंचकूला - अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय द्वारा अक्षय उर्जा विभाग के माध्यम से सोलर इंवर्टर चार्जर अनुदान पर उपलब्ध करवाये जा रहे है। उन्होंने बताया कि इन उपकरणों का 40 प्रतिशत तक अनुदान दिया जायेगा। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि जिन लोगों के पास इंवर्टर है, उसको चार्ज करने के लिये अक्षय उर्जा विभाग द्वारा सोलर इंवर्टर चार्जर अनुदान पर उपलब्ध करवाये जा रहे है। इस योजना का लाभ लेने के इच्छुक व्यक्ति 20 जून तक हरियाणा सरकार के सरल पोर्टल, सरलहरियाणाडॉटजीओवीडॉटइन पर आॅन लाईन आवेदन किये जा सकते है। इस योजना का लाभ पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि जिन नागरिकों के पास 600 से 800 वॉट क्षमता के इंवर्टर है और उन पर 120 से 180 एएच की बैटरी लगी है, उनको 300 वॉट का सोलर इंवर्टर चार्जर दिया जायेगा। इस चार्जर की कीमत लगभग 15000 रूपये है और सरकार इस पर 6000 रुपये अनुदान उपलब्ध करवा रही है। इसी प्रकार 1 हजार से 1800 वॉट क्षमता के इंवर्टर तथा 120 से 180 एएच की दो बैटरी वाले इंवर्टर सैट के लिये 500 वॉट का इंवर्टर सोलर चार्जर उपलब्ध है। इस चार्जर की कीमत लगभग 22 हजार रुपये है और सरकार द्वारा इस पर 10 हजार रुपये अनुदान दिया जा रहा है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
75 प्रतिशत आरक्षण देने से वर्तमान में रोजगारयुक्त किसी भी व्यक्ति की नौकरी नहीं जाएगी - दुष्यंत चौटाला हरियाणा में अब प्राइवेट सेक्टर में रोजगार में मिलेगा 75% आरक्षण, 2.5 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी मुख्यमंत्री ने 22 जिलों में विडियो कान्फ्रेंसिंग से 98 पार्क एवं व्यायामशालाओं का एक साथ उदघाटन किया हरियाणा सरकार के प्रचार-प्रसार की बढ़ेगी रफतार- राकी मितल 15 से पूरी सवारियों के साथ दौड़ेंगी बसें गुरुग्राम और फरीदाबाद में कोरोना की आफत जारी केंद्र सरकार ने चीन पर की डिजीटल स्ट्राइक - विज कोरोना काल में हरियाणा रैडक्रास ने जुटाया 26 हजार यूनिट रक्त हरियाणा एक हजार आयुष सहायकों की भर्ती करेगा एमएसएमई के लिए ट्रेड फेयर व एक्जीबीशन ई-मार्किट प्लेटफार्म की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है - दुष्यंत