Follow us on
Sunday, August 18, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Haryana

भाजपा की सरकार में बेरोजगारी के गर्त में पहुंचा हरियाणा - दीपेन्द्र हुड्डा

June 12, 2019 10:16 AM

चंडीगढ़ - पूर्व कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने प्रदेश में तेजी से बढ़ती बेरोजगारी पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि एक ओर केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते ही इस सच्चाई को स्वीकारा कि देश में बेरोजगारी का स्तर बीते 45 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है। दूसरी ओर आज जारी एक रिपोर्ट में ये सामने आया कि पूरे उत्तर भारत में हरियाणा में बेरोजगारी की दर सर्वाधिक 8.8 प्रतिशत पर है।

उन्होंने सवाल किया कि भाजपा सरकार बताए कि कांग्रेस के समय जो हरियाणा निवेश व नये उद्योग में पूरे देश में सबसे आगे था, आज वो निवेश के बिना व नये उद्योगों के अभाव में बेरोजगारी की गर्त में कैसे चला गया? उन्होंने यह भी कहा कि युवा पीढ़ी को भी अपने भविष्य के लिए विकास, उद्योग व रोजगार जैसे मुद्दों को महत्त्व देना पड़ेगा।

उन्होंने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि 31 मई को आई आवधिक श्रमबल सर्वेक्षण रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई है कि देश में बेरोजगारी का स्तर 45 वर्षों के उच्चतम स्तर पर है। इतना ही नहीं हरियाणा में 15 से 59 वर्ष के आयु वर्ग में बेरोजगारी का स्तर पड़ोसी राज्य पंजाब के 8.3 प्रतिशत, हिमाचल के 6.2 प्रतिशत तथा जम्मू कश्मीर के 5.2 प्रतिशत के मुकाबले सर्वाधिक है ही, यह राष्टीय औसत 6.5 प्रतिशत से भी काफी ज्यादा है।

भाजपा सरकार ने इन आंकड़ों को चुनाव के कारण जारी नहीं होने दिया तथा इन्हें संदिग्ध और झूठा तक करार दिया था। इसके विरोध में राष्टीय सांख्यिकीय आयोग के दो सदस्यों को इस्तीफा भी देना पड़ा था, इसके बावजूद भाजपा सरकार अपने रुख पर अड़ी रही। जबकि, अब इन्हीं आंकड़ों को सरकार सही बताकर जारी कर चुकी है। इससे साबित होता है कि भाजपा सरकार ने सिर्फ वोट पाने के लिये युवाओं के साथ विश्वासघात किया है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 2014 के चुनाव में भाजपा ने युवाओं से हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन नौकरी तो दी नहीं उल्टा इन पांच सालों में पौने 5 करोड़ लोग बेरोजगार और हो गये। यही कारण है कि भाजपा ने पूरे चुनाव के दौरान विकास, उद्योग व रोजगार के मुद्दे पर कोई बात ही नहीं की और लोगों को दूसरे मुद्दों में उलझा दिया। उन्होंने बताया कि हुड्डा सरकार के कार्यकाल में प्रति व्यक्ति निवेश में हरियाणा पूरे देश में नम्बर एक पर था। यहां आधा दर्जन आईएमटी व बड़े उद्योगों की स्थापना की गयी थी, जिससे प्रदेश में लाखों करोड़ रुपये का निवेश आया था। और तो और, भाजपा सरकार की कारगुजारियों के कारण सैंकड़ों उद्योग, छोटे कारोबार बंद हो गये या प्रदेश से पलायन कर गये। भाजपा राज में नये निवेश का भी आंकड़ा च्शून्यज् पर है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाह
गीतिका जाखड़ को विश्व खेल कुश्ती (पुलिस) में स्वर्ण पदक
प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
पुलिस महानिदेशक बीके सिन्हा राष्टपति पुलिस पदक से सम्मानित दीपेन्द्र सिंह ढेसी हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के नए अध्यक्ष नियुक्त
16 अगस्त से पंचकूला में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन
लिंगानुपात में पंचकूला जिला प्रदेशभर में प्रथम स्थान
स्वतंत्रता दिवस के पहले हरियाणा पुलिस के कडे सुरक्षा इंतजाम
प्रदेश में आरम्भ की गई 7 स्टॉर रेनबो स्कीम कारगर सिद्घ - ओम प्रकाश धनखड़ जोश, उत्साह के साथ होगा जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज