Follow us on
Saturday, April 04, 2020
BREAKING NEWS
कोविड-19: घर बैठे लक्षणों की जांच करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की ऑनलाइन पहलदिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़कर हुए 386दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी समेत सात लोगों को नोटिस भेजास्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव : सात गिरफ्तार आरोपियों में से चार पर रासुका लगाया, छह अन्य हिरासत मेंकोविड-19: संक्रमितों की संख्या 2,500 के पार, मोदी ने प्रयास तेज करने का आह्वान कियाबाइडेन ने ईरान को प्रतिबंध से छूट देने की अपील कीन्यूजीलैंड ने अगस्त में ए टीम के भारत दौरे का विकल्प खुला रखाकोविड-19 संकट के बीच वित्त मंत्रालय ने राज्यों को जारी किए 17,287 करोड़ रुपये
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 17 जून से 23 जून 2019

June 16, 2019 09:15 AM

मेष - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आप अपने कारोबारी स्थिति को और उच्च बनाने के लिए कुछ ऐसा मूल्य निर्धारण करेंगे। जिसमें आपका लाभ तो बना ही रहेगा। किन्तु ग्राहकों को ऐसा लगेगा कि उन्हें रियायती दरों में उत्पाद मिल रहे है। अतः आपकी विक्री पहले से अधिक उच्च रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग में आप अपने उत्पादन को और अच्छा बनाने के लिए पहले से तैयार रहेंगे। आपके रहन-सहन का स्तर और अच्छा रहेगा। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। आप पुत्र/पुत्री की प्रगति से खुश रहेगे। आप देखेगे कि उनके द्वारा किए गए प्रयासों का अच्छा लाभ उन्हें रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में परस्पर सहयोग को बढ़ाने के लिए कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में स्थानों का चुनाव करने के लिए जाएंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में सेहत प्रतिकूल रहेगी। अंतिम भाग अनुकूल व अच्छे रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप उपलब्ध साधनों के अनुसार अपने कामों को तेजी देने में सफल रहेंगे। परिणाम स्वरूप आपको कार्य व व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने कामों को पूरी तन्मयता से करने में लगे रहेंगे। हालांकि आप दीर्घकालिक लाभ हेतु कुछ और स्थानों के चयन में लगे रहेंगे। जिससे कि व्यापारिक कड़ियों को जोड़ने में प्रगति की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह का पहला भाग अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और तेजी के साथ करने में संलग्न रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको अपने आमदनी के प्रवाह को बनाने में कामयाबी रहेगी। जिससे आपको जहाँ समाजिक ख्याति रहेगी। वहीं मान-प्रतिष्ठा की स्थिति रहेगी। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कुछ स्थानों में भ्रमण हेतु जाना पडे़गा। जिससे आप कुछ और लोगों से सम्पर्क बढ़ाएंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह आप कुछ कामों की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए कुछ स्थानों के चुनाव का विकल्प तलाश करेंगे। जिससे आने वाले दिनों में काम की प्रगति सुस्त न रहे। हालांकि इस सप्ताह के पहले भाग से आप स्थानीय स्तर पर कुछ कामों को पूरा करने के लिए पहले से ही भाग-दौड़ से युक्त रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अधिक लाभ रहेगा। हालांकि इस बढ़ती हुई भाग दौड़ से आपकी सेहत में कुछ विपरीत प्रभाव रहेगा। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। आप अपने घर परिवार के प्रति कुछ चिंताओं से युक्त रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे व तीसरे भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे आप अपने भौतिक सुख के साधनों को इस सप्ताह के दूसरे भाग से बढ़ाने पर दिलचस्प रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप अच्छे सेहत के स्वामी रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अधिक अच्छा धन लाभ रहेगा। जिससे प्रसन्न रहेंगे। कुछ जरूरत की वस्तुओं को क्रय करेगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले भाग में आप अपने अधिक जोखिम वाले स्थानों की पहचान करने में संलग्न रहेंगे। हालांकि महत्वपूर्ण आधार को और सुरक्षित बनाने की चिंता रहेगी। आपके अन्दर असुरक्षा की भावना रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि आपके ग्रह इस सप्ताह के दूसरे भाग से अधिक अनुकूल रहेंगे। जिससे आप अपने तन व धन से सुरक्षित रहेंगे। आप अपने परिवार के साथ समांजस्य स्थापित करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग आपके लिए सुखद व सुन्दर रहेंगे। आपकी सेहत पहले के मुकाबले और अधिक अच्छी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप पत्नी व बच्चों को सहयोग देने के लिए तैयार रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। जिससे आप और प्रसन्न रहेंगे। आपके बौद्धिकता की सराहना रहेगी। स्वास्थ्य पहले के मुकाबले और अच्छा बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और क्षमता के साथ करेंगे। मन अच्छा रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह आप आजीविका के संदर्भों में अच्छी खासी प्रगति अर्जित करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए प्रयास बहुत हद तक सफल रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और तत्परता के साथ करने में लगे रहेंगे। आप किसी संस्था के साथ परस्पर लाभ के दस्तावेजों को तैयार करने में लगे रहेंगे। आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। आप दाम्पत्य जीवन में सुख-सुविधाओं को जुटाने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप कुछ जोखिम के कामों को करने लिए सोचेंगे। ऐसे परिवेश की निगरानी अपने स्तर पर करेंगे। हालांकि इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको पुनः अच्छी स्थिति प्राप्त रहेगी। आप जिससे अपने कामों के अतिरिक्त धर्म व परोपकार के कामों को करने में संलग्न रहेंगे। आप इस दौरान किसी वरिष्ठ व बुजुर्ग व्यक्ति को सहयोग देने के लिए तैयार रहेंगे। निजी संबंधों में तनाव की स्थिति रहेगी। सूझ बूझ की जरूरत रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह आप ऐसे सभी कामों को पूरा करने मे लगे रहेंगे। जहाँ से आपको अच्छा लाभ प्राप्त करने में सहयोग रहेगा। हालांकि आप इस सप्ताह अपने कामों व प्रयासों का मूल्यांकन करने में तत्पर रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। धन निवेश विदेश के कामों में आपको पहले से अधिक लाभ रहेगा। इस सप्ताह के पहले भाग में आपको अधिक धन व्यय करने की स्थिति रहेगी। आपका स्वास्थ्य पहले से पीड़ित रहेगा। आप गुप्तांगों की पीड़ाओं से परेशान रहेंगे। जिससे आपको किसी उपचारक की सलाह से दवा खानी पड़ेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने दाम्पत्य जीवन में खुशी अर्जित करने में सफल रहेंगे। जिससे आपके घर में खुशी का माहौल रहेगा। आप इस सप्ताह के तीसरे भाग में अपने स्तर पर जोखिम को नियंत्रित करने के प्रयास में रहेगे। नौकरी हेतु आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा हेतु जाना पडे़गा। जिससे आपको लाभ रहेगा।

तुला - इस सप्ताह आप उन सभी क्षेत्रों में ध्यान रखेंगे। जिससे लाभ का स्तर और अच्छा रहेगा। आप उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को अर्जित करने के लिए कुछ और समूह व संस्थाओं के साथ जुड़ने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपको इस सप्ताह संबंधित काम व व्यापार के क्षेत्रों से लाभ होना तय रहेगा। निजी संबंध व धन के क्षेत्रों में प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप पुनः अपने कामों को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि कुछ ऐसे जोखिम हैं, जो कि आपके नियंत्रण से बाहर प्रतीत होते रहेंगे। हालांकि आप अपने धन व समय को लगाते हुए अपने नीतिगत परिवेश में बदलाव हेतु सोचेंगे। धन निवेश में लाभ की स्थिति रहेगी। जिससे आप उत्साहित रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको सेहत में गुप्तांगों की पीड़ाओं से परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

वृश्चिक -  इस सप्ताह आप अपने भौतिक सुख के साधनों को जुटाने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। आपकी सेहत कई मायनों मे अनुकूल रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। रोग व पीड़ाओं से शरीर सुरक्षित बना रहे इस हेतु आप अपने दिनचर्या को और अच्छी बनाने में दिलचस्प रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में आपको पदोन्नति प्राप्ति करने के अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। आपके के कार्य व व्यवहारों से लोगों को प्रसन्नता रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप जहाँ शिक्षा के क्षेत्रों में बढ़त दर्ज करने में सफल रहेंगे। वहीं आमदनी को बढ़ाने में भी कामयाब रहेंगे। निजी संबंध मधुरता से युक्त रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप विभिन्न घटनाओं की संभावनाओं का आकलन करेंगे। जिससे प्रत्येक कमजोर घटक के लिए आप समय रहते सक्रिय हो सकेंगे। हालांकि इस दौरान आपकी सेहत कुछ कमजोर बनी रहेगी। जिससे आप कुछ और परेशान से रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह आप अपने कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में आगे बढ़ने की स्थिति को और मज़बूत बनाने में लगे रहेंगे। हालांकि आपको कुछ छोटी-छोटी परेशानियां रहेगी। जैसे कुछ कामों को करने के लिए स्थान का सतत् आभाव रहेगा। हालांकि आपके पास कर्मियों की कमी नहीं रहेंगी। इस दौरान आप अपने घर परिवार के प्रति उत्साहित रहेंगे। आप उन्हें भी समय देते रहेंगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में आप अचानक ही असंतुष्ट रहेंगे। आपको लगेगा कि समय के साथ आय नहीं बढ़ रही है। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप पुनः अच्छे व सकारात्मक विचारों से युक्त रहेंगे। जिससे आपको कारोबार व नौकरी के संबंधित क्षेत्रों में लाभ रहेगा। आप अपने भौतिक सुख के साधनों को विस्तार देने के लिए सोचेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। पुत्र/पुत्री की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह के पहले भाग से आप किसी भूमि की खरीद को अंतिम रूप देने के लिए सोचेंगे। जिससे आपको अच्छा लाभ रहेगा। इस सप्ताह के पहले भाग में आप बाजार की स्थितियों पर निगरानी रखेंगे। जिससे आप अपने उत्पादन विक्रय लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सके। हालांकि आप इस सप्ताह परिवर्तित होते बाजार में अच्छे लाभ के अवसरों का अंदजा करेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। आप अपने कुछ मानव श्रम व संसाधनों की संभावनओं का पता लगाने के लिए आदेशित करेंगे। तथा ऐसी क्रिया-कलाप जो आपके लिए लाभकारी रहेगी। उन्हें आप तेजी से अमल में इस सप्ताह के अंतिम दौर में लेगे। हालांकि पहले व दूसरे भाग में सेहत संबंधी परेशानियां होने से कुछ चिंतित रहेगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आजीविका की तलाश में हैं तो सफलता रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने व्यापारिक योजनाओं के तहत किसी बड़े स्थान के चुनाव में लगे रहेंगे। जहाँ से आगामी उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने में सहायता रहेगी। हालांकि आप अपने इन प्रयासों का विश्लेषण करने के लिए किसी अनुभवी को प्राप्त आंकड़ो की सूची प्रस्तुत करेंगे। हालांकि आपको अच्छे वस्त्राभूषणों का लाभ रहेगा। किन्तु आराम का समय कम ही रहेगा। कुछ मामलों में आपको अधिक धन व्यय करने की स्थिति रहेगी। जिससे आपको निजी तौर पर चिंता रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग मे आप अपने कामों में और उत्साहित रहेंगे। सेहत अच्छी बनी रहेंगी। आप यदि कोई नौकरी करते हैं, तो आपको इस दौरान स्थानान्तरित किए जाने की स्थिति रहेगी। पत्नी व बच्चों के साथ आप घुले मिले रहेंगे। जिससे घर परिवार में खुशी का महौल रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको धन निवेश व भूमि के मामलों में लाभ रहेगा।

मीन - इस सप्ताह आप अपने कारोबार में आंतरिक माहौल को सुधारने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आपके लाभ का स्तर इस सप्ताह और अच्छा रहेगा। आप अपने कामों को पूरा करने में पूरी तत्परता से लगे रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के पहले भाग में जो आमदनी रहेगी। उससे आप कुछ जरूरी उपकरणों की खरीद के साथ कुछ देयताओं को चुकाने में व्यय करेंगे। जिससे आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी। निजी संबंधों में मधुरता रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग में पुनः कुछ कामों के चलते बाहर रहेंगे। किन्तु इस दौरान अपने किसी विश्वसनीय व्यक्ति को अपने कामों को सौंप देंगे। जिससे जरूरी काम नहीं रूकेंगे। हालांकि धन निवेश व विदेश में लाभ रहेगा। किन्तु धन संबंधों में व्यय स्थिति और तेज रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे कामों को क्षमता के साथ करेंगे।

Have something to say? Post your comment