Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 24 जून से 30 जून 2019

June 23, 2019 07:29 AM

मेष - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप निजी सुख-सुविधाओं को बढ़ाने में तत्पर रहेंगे। नौकरी पेशा के क्षेत्रों में इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको बढ़त बनी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का पहला अनुकूल बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पूरी क्षमताओं के साथ करते रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग में आपको और अधिकार व सुविधाएं प्रदान किए जाने की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके ज्ञान का स्तर और अच्छा रहेगा। जिससे आप कुछ अनुकूल व प्रभावी निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। आमदनी की दृष्टिकोण से इस सप्ताह का दूसरा भाग अनुकूल रहेगा। व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में आपको अच्छा लाभ रहेगा। निजी संबंधों में अनुकूलता की स्थिति रहेगी। यदि विद्यार्थी हैं, तो अपने विषयों में महारथ हासिल करेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग प्रतिकूल अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप अपने भाई के साथ समांजस्य बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे घर परिवार में खुशी की स्थिति रहेगी। आप अपने कामों को और तेज करने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। हालांकि आपको इस सप्ताह के पहले भाग से ही किसी यात्रा व प्रवास में जाने के अवसर रहेंगे। यदि आप किसी महत्वपूर्ण निर्णय के दौरान जल्दीबाजी नहीं करेंगे। तो स्थितियां अनुकूल रहेंगी। नही तो कार्मिक जीवन में नुकसान की स्थिति रहेगी। हालांकि इस दौरान आपके स्वास्थ्य में कुछ प्रतिकूल स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सेहत सुखद व सुन्दर बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और विश्वास के साथ करने में लगे रहेंगे। यदि आप उत्पादन व विक्रय के कामों से संबंधित हैं, तो आपको अनुकूल परिणाम रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपकी आमदनी और अच्छी बनी रहेंगी।

मिथुन - इस सप्ताह आप अपने कारोबार को और विस्तार देने के लिए किसी भूमि का निरीक्षण करने के लिए जाएंगे। आप उसकी उपयोगिता को चिन्हित करने में लगे रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा। हालांकि इस दौरान आपको किसी जानकार व स्थानीय व्यक्ति से सहयोग की जरूरत रहेगी। आप अपने कामों को और तेजी से करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस बढ़ती हुई आपा-धापी से सेहत में परेशानी की स्थिति को देखेंगे जिसके निदान हेतु आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ सकता है। निजी संबंधों में तनाव जैसी स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने कामों को और अच्छा बनाने के लिए अपने भाई के साथ सलाह करेंगे। जिससे किसी होने वाली चूक से बचा जा सकें। इस तीसरे भाग में आपको कई अच्छे परिणाम रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको संबंधित स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। आप जरूरत कि कुछ वस्तुओ को क्रय करेगे।

कर्क - इस सप्ताह के पहले भाग में आप अपने भौतिक सुख के साधनों को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको आने वाले समय मे संसाधनों की कमी से परेशानी न रहेगी। आजीविका के क्षेत्रों में प्रगति के स्तर को और बढ़ाने के लिए आप अपने कामों की समीक्षा में लगे रहेंगे। आप हुई भूल को सुधारने तथा कुछ सेवाओं को और विस्तार देने के लिए तैयार रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको धन निवेश व विदेश के संदर्भों में अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने कामों को और तेजी से करने में लगे रहेंगे। वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के  दूसरे, तीसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे। जिससे आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ सकता है। हालांकि आपको अंतिम भाग में कई अच्छे व शुभ परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने नौकरी के क्षेत्रों में प्रसन्न रहेंगे। यदि आप अल्पकालिक सेवाएं दे रहे हैं, तो उन्हें विस्तारित किया जाएंगा।

सिंह - इस सप्ताह आप अपने व्यवसाय को और मुनाफे से युक्त करने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। हालांकि आप कुछ अपने उत्पादों को दूर-दराज के क्षेत्रों में बेचने के लिए उन्हें इस सप्ताह प्रदर्शित करेंगे। हालांकि आपको इसके लिए किसी विज्ञापन व प्रचार हेतु सोचना पड़ेगा। जिससे आप बाजार के बड़े हिस्से में काबिज रहेंगे। इस दौरान आपके सेहत में सिर व कंधे के दर्दों से परेशानी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सेहत सुखद व सुन्दर बनी रहेगी। आप व्यापारिक जीवन में अच्छी प्रगति अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको कई कामों को पूरा करने के लिए भाग-दौड़ करना पड़ेगा। जिससे आप पुनः सेहत को लेकर परेशान हो सकते है। आपको इस हेतु अपनी दिनचर्या के प्रति अधिक ध्यान देने की जरूरत रहेगी। हालांकि प्रेम संबंधों में तनाव से युक्त रहेंगे। अंतिम भाग में शैक्षिक प्रगति रहेगी।

कन्या - इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने कामों को और तेजी से करने में लगे रहेंगे। जिससे आपको आने वाले समय में अच्छा लाभ रहेगा। संसाधनों का बुद्धिमत्ता पूर्ण प्रयोग तथा विभिन्न कार्यो का सही समय में संचालन करने से इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपको लाभ रहेगा। जिससे आप उत्साहित रहेंगे। आप अपने खान-पान को और अच्छा बनाने तथा उपयुक्त सुविधाओं को जोड़ने के लिए तैयार रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के प्रति आप पहले से अधिक भावुक रहेंगे। उनकी बातों को समझने के साथ ही अपनी बातों को भी उनसे कहने की इच्छा जाहिर करेंगे। यदि आप अध्ययन व प्रतियोगी क्षेत्रों से जुडे़ हैं, तो इस सप्ताह के पहले भाग से आप अच्छी क्षमताओं से युक्त रहेंगे। आप संबंधित क्षेत्रों में अच्छे प्रदर्शन से लाभान्वित रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग मंर आपके सेहत में कुछ परेशानी रहेगी। जिससे आपको दवा खानी पड़ेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग अनुकूल रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह आप दोहरे लाभ की नीति पर चलने के लिए तैयार रहेंगे। एक तरफ आप अपने कारोबार को विस्तार देने में सफल रहेंगे। वहीं कुछ नियुक्यिों को अंतिम रूप देने में दिलचस्पी रहेगी। जिससे समय से उत्पादन व विक्रय लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सकेगा। आप अपने कामों की गुणवत्ता से जाने व पहचाने जाएंगे। लोगों के साथ आपका विश्वास जमा हुआ रहेगा। नौकरी के क्षेत्रों में आपको इस सप्ताह पदोन्नति प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। जिसे आप कुछ और उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके अर्थ लाभ मे वृद्धि के संकेत रहेंगे। आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। अध्ययन के क्षेत्रों में आपका मन लगा रहेगा। आप अपने तकनीक ज्ञान को और अच्छा करेंगे। आप देखेंगे कि पुत्र/पुत्री आपकी बातों को मानते रहेंगे। वह सुनहरे भविष्य की राह पर रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे भाग में यात्राओं व प्रवास में धन व्यय रहेगा। सेहत कमजोर रहेगी।

वृश्चिक - इस सप्ताह आप अपने शैक्षिक पहलुओं को और विस्तार देने के लिए तैयार रहेंगे। आपके बल व पराक्रम में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप कुछ और बाहरी कामों को पूरा करेंगे। किसी इष्ट मित्र व रिश्तेदार के साथ आप देव दर्शन व पूजन हेतु जाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि आपको इस दौरान सेहत में सांस व रक्त विकारों से परेशान रहेगी। जिससे आपको यथा सम्भव उपचार लेने की जरूरत रहेगी। आप यात्रा मे रहेंगे। किन्तु घर में माता-पिता कि चिंता सताती रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप पुनः अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। आप अपने रूके हुए कामों को करने में और तत्पर रहेंगे। घर व कार्यालय में आपके आस-पास अच्छा व शुभ माहौल बना रहेंगे। आप नौकरी पेशा के क्षेत्रों में पहले से अधिक वृद्धि अर्जित करेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपकी आमदनी और अच्छी रहेगी। आप संतान पक्ष से प्रसन्न रहेंगे। यदि कोई प्रेम संबंध हैं, तो उनमें मधुरता बनी रहेगी।

धनु - इस सप्ताह आप अपने पेशेवार जीवन में और प्रगति हेतु योजनाओं को बनाने और उनके क्रियान्वयन में तत्पर रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से आपकी रणनीति उत्पादों को बाजार में उतारने की रहेगी। आप एक बडे़ बाजार के हिस्से को हथियाने में लगे रहेंगे। हालांकि आपको स्थान के चुनाव व अन्य सुविधाओं हेतु अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग में आपके सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने उच्च शिक्षा के क्षेत्रों मे महारथ हासिल करेंगे। आप आए हुए अवसरों को पूरी तरह प्रयोग में  लेने मे लगे रहेंगे। आप घर परिवार के साथ घुले मिले रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे में आपका स्वास्थ्य समान्य तौर पर अच्छा रहेगा। जिससे आप क्षमताओं के साथ कामों को करने मे लगे रहेंगे। नौकरी पहले की तरह चलती रहेगी। निजी संबंधों में इस सप्ताह के अंत आपको लाभ रहेगा।

मकर - इस सप्ताह आपके कार्य व्यवहारों में कुशलता व परिपक्वता की स्थिति रहेगी। आप देशकाल को समझते हुए समस्याओं के हल के लिए तैयार रहेंगे। किसी समान हित धारकों के साथ कुछ जरूरी बातों पर चर्चाएं और तेज रहेगी। आप व्यवसाय को और अच्छा बनाने के बिन्दुओं को चिन्हित करने में लगे रहेंगे। हालांकि स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। आप पत्नी व बच्चों की बातों को भी अहमियत देते रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको धन निवेश व विदेश के कामों में लाभ रहेगा। किन्तु विवादों व उधार के कामों मे कुछ धन व्यय की स्थिति अधिक रहेगी। जिससे आप कुछ मानसिक व शारीरिक पड़ाओं से परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप और भाग्यशाली रहेगी। जिससे आपके राजनीति व समाज के कामों में ख्याति प्राप्ति रहेगी। सप्ताह के अंतिम भाग में आप अच्छे परिणामों से युक्त रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप कार्य क्षेत्रों व संस्थाओं के मध्य आपसी टकराव को टालने के प्रयास में लगे रहेंगे। आप देखेंगे समय व धन इस दिशा में तेजी से बहता जा रहा है। जिसे नियंत्रित करने की जरूरत रहेगी। हालांकि आप अपने स्तर पर इसे प्रबंधन से संबंधित प्रणालियों की भूल का परिणाम मानेगे। जिसे इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप सुधाने में अपनी ऊर्जा को लगायेगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में यद्यपि आप अपने कारोबार के प्रचलन में पूरी तत्परता से लगेंगे जिससे आने वाले समय में लाभ की स्थिति और अच्छी रहेगी। इस दौरान आप अपने उत्पादों व पदार्थों के संबंधित मूल्य श्रृंखला को व्यवस्थित करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको किसी यात्रा व विवाद के निपटारे हेतु खुद ही अपना हस्ताक्षेप बढ़ाना पडे़गा। धन निवेश मंन लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम में भाग में आपको नौकरी पेशा के जीवन में बढ़त रहेगी।

मीन - इस सप्ताह आपकी प्रतिभाओं की सराहना रहेगी। आप कार्यो के निष्पादन हेतु अधिक तत्पर रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक तत्पर रहेंगे। यदि आप पढ़ने-लिखने वाले छात्र हैं, तो आपके पास एक से बढ़कर एक अवसर रहेंगे। किन्तु यह आपके विवेक पर है आप उन्हें किस प्रकार प्रयोग करते हैं। यदि आप दाम्पत्य सूत्रों से जुड़े हैं, तो आपको इस सप्ताह संतान सुखानुभूति की स्थिति रहेगी। निजी संबंधों के प्रति आप इस सप्ताह उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी स्थिति रहेगी। किन्तु इस दौरान आपकी सेहत में गुप्तांगो की पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप किसी संस्था के साथ परस्पर लाभ हेतु वर्ताओं को तेज करेंगे। इस सप्ताह के अंत में आप कर्मियों की जवाबदेही तय करेगे।

Have something to say? Post your comment