Follow us on
Thursday, November 14, 2019
BREAKING NEWS
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू, राज्य विधानसभा निलंबित अवस्था मेंकार्तिक पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगायी आस्था की डुबकीआरटीआई के दायरे में सीजेआई कार्यालय का मामला: न्यायालय बुधवार को सुनाएगा निर्णयशिवसेना समर्थन पत्र सौंपने के वास्ते वक्त नहीं देने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ न्यायालय पहुंचीअमेरिका में पंजाब के युवक की गोली मारकर हत्यामुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेला के समापन समारोह की अध्यक्षता कीहरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने उठाई पीयू में हरियाणा के हिस्से की मांगहरियाणा में हम 40 सीटें जीतकर खुश नही - डा. राजीव बिंदल
Haryana

मांगों के समर्थन में हेमसा ने भेजा अतिरिक्त मुख्य सचिव को ज्ञापन

June 23, 2019 07:47 AM
Jagmarg News Bureau

पंचकूला - पंजाब के समान वेतनमान पर सरकार की वायदा खिलाफी व महानिदेशक विद्यालय शिक्षा हरियाणा की विभागीय मांगों पर अनदेखी के विरोध में हरियाणा एजुकेशन मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन हेमसा सम्बंधित सर्व कर्मचारी हरियाणा ने जिला प्रधान मोती सागर के नेतृत्व में रोष सभा कर अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार के नाम मांगों का ज्ञापन जिला शिक्षा अधिकारी की मार्फत भेजा।

मुख्य वक्ता के रूप में राज्य अध्यक्ष शर्मिला हुड्डा ने बताया कि 10-11-12 अगस्त को पंचकूला में होने वाले राज्य स्तरीय त्रिवार्षिक प्रतिनिधि सम्मेलन को लेकर तैयसारिया चल रही है। भाजपा सरकार लगातार कर्मचारी विरोधी फैसले ले रही है। सरकारी विभागों में आऊट सोर्सिंग, ठेका प्रथा, निजीकरण, पीपीपी की नीतियों को लगातार बढ़ावा देकर अपने चहेते पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का काम जोरों पर है।

शिक्षा विभाग में काम करने वाले लिपिक वर्गीय कर्मचारियों से दिन रात गुलामों की तरह काम लेकर वेतनमान व पदोन्नति में शोषण किया जा रहा है। लगातार 28-30 साल सेवा करने के बाद भी लिपिक वर्गीय कर्मचारी उसी पद से सेवानिवृत हो रहे हैं। शिक्षा सदन मुख्यालय पंचकूला में काम करने वाला लिपिक वर्गीय कर्मचारी 25 साल सेवापरांत राजपत्रित अधिकारी सहायक निदेशक बन जाता है,फील्ड में काम करने वाले लिपिक वर्गीय कर्मचारियों की कोई पदोन्नति नहीं की जा रही है।

सहायक, आंकड़ा सहायक, उपाधीक्षक, अधीक्षक के हजारों पर वर्षों से खाली पड़े हैं। पदोन्नति फाईलें शिक्षा सदन में धूल फांक रही हैं। अभी तक शिक्षा विभाग फील्ड में काम करने वाले लिपिक वर्गीय कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची भी अपड़ेट नहीं कर पाया है। शर्मिला हुड्डा ने कहा कि शिक्षा विभाग के अफसशाही फील्ड मिनिस्ट्रीयल स्टाफ के साथ सौतेला व्यहार कर रही है। चुनाव आचार संहिता में शिक्षा सदन ने अपने चहेतों की पदोन्नति तो कर दी परन्तु फील्ड कर्मचारियों की पदोन्नति नहीं की। विभाग के महानिदेशक बात तक सुनना पसंद नहीं करते जिसकों लेकर राज्यभर के लिपिक वर्गीय कर्मचारियों में सरकार व विभाग के आला अधिकारियों के प्रति रोष व्याप्त है।

सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान राजेश शर्मा, सचिव योगेश शर्मा ने संयुक्त रूप से बताया कि 10-11-12 अगस्त को पंचकूला में होने वाले राज्य स्तरीय त्रिवार्षिक प्रतिनिधि सम्मेलन की तैयारियां भी चल रही है तथा पलवल जिला के समस्त पदाधिकारी इसमें भाग लेंगे। इस अवसर पर राज्य कमेटी सदस्य संदीप सांगवान, कमलकांत, चेतराम शर्मा, मोहित गुलिया, जिला सचिव भूपेंद्र शर्मा, रामगोपाल, इंद्रराज सिंह, यशपाल, रामबक्त, सतीश कुमार, भगवतदयाल शर्मा, प्रेम कुमार, प्रदीप कुमार, संजीत, हितेश कुमार, राकेश, सत्यवती सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने उठाई पीयू में हरियाणा के हिस्से की मांग
हरियाणा में हम 40 सीटें जीतकर खुश नही - डा. राजीव बिंदल
श्री गुरु नानक देव जी के त्रसूत्रीय सिद्धांत
सरकार ने कानूनी नोटिस देने के बावजूद भी नही की कार्यवाही - विजय बंसल
पुलिस ई-सिगरेट अध्यादेश को लागू करवाने के लिए चलाएगी विशेष अभियान
पंचकूला जिला के महाविद्यालयों को पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ से मान्यता की मांग
प्रदेश में फिल्म शूटिंग की मंजूरी के लिए आनलाइन सेंट्रल पोर्टल
गन्ना किसानों की मांगों को लेकर भाकियू सौपा ने केन कमिशनर को ज्ञापन
ममता सौधा ने 14000 फीट पर परिवार संग मनाया हरियाणा दिवस
हनीप्रीत की जमानत के खिलाफ पंचकूला पुलिस की हाइकोर्ट जाने की तैयारी