Follow us on
Tuesday, February 25, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 01 जुलाई से 07 जुलाई 2019

June 30, 2019 09:02 AM

मेष - इस सप्ताह मेष राशि के जातक एव जातिकाओं को सप्ताह के प्रथम चरण से ही कई मामलों में किस्मत साथ देगी। धन लाभ प्राप्त करने के सुअवसर रहेगे। वित्तीय स्थिति उच्चता के ओर अग्रसर रहेगी। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों मे मान-सम्मान की वृद्धि होगी। धन निवेश में लाभ प्रत्यनों से रहेगा। सप्ताह के द्वितीय चरण में कला, उच्च शिक्षा, तकनीक, सौंदर्य, सैन्य के संबंधित क्षेत्रों में रूतबा बढ़ेगा। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह साथी के मध्य नजदीकियों को बढ़ाने वाला रहेगा। कार्मिक निपुणताओं व योग्यताओं को निखारने में सितारें बुलंद रहेगे। परिवारिक जीवन मे मांगलिक कार्यो के आयोजन के अवसर रहेगे। स्वास्थ्य संदर्भों में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं। संबंधित तथ्यों का ध्यान अपेक्षित रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में सामाजिक जीवन में लोकप्रियता को उच्च करने हेतु कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। विदेश व लंबी यात्रा के लिहाज से यह सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। किन्तु आपकी सक्रिया से अंतिम परिणाम आपके पक्ष में ही होगा। धैर्य व साहस का क्रम अपेक्षित रहेगा।

वृषभ - यह सप्ताह वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं के निमित्त कई अनुकूल अवसर देने वाला रहेगा। जीवन साथी के मध्य मधुरता की स्थिति और उच्च होगी। चल रहे विवादों को हल करने की मुहिम कारगर रहेगी। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने मे रूचि रहेगी। यह सप्ताह आपकी सामाजिक जीवन की लोकप्रियता को और उच्च करने वाला रहेगा। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में सम्मान व तरक्की के योग रहेगे। तकनीक, प्रबंधन, कला, शिक्षा, साहित्य,अनुसंधान के संबंधित क्षेत्रों में एक रूतबा और सम्मान होगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में शत्रु पक्ष को पराजित करने की क्षमताओं में वृद्धि के योग विद्यमान हैं। इस सप्ताह लंबित पड़ी योजनाओं को  अंतिम रूप देने का दबाव बढ़ सकता है। पत्नी व बच्चों को लेकर इस सप्ताह भाग-दौड़ हो सकती है। सेहत के लिहाज से यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। जरूरी चिकित्सीय सलाह अपेक्षित रहेगी। प्रेम संबंधों में निकटता कायम करने हेतु और समय लग सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आजीविका हेतु लंबे प्रवास व यात्राओं की स्थिति रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को कई मामलों में सफलताएं प्राप्त होने के योग रहेगे, तकनीक, प्रबंधन, राजनीत, उत्पादन, चिकित्सा, वाणिज्य, फिल्म, निर्माण के संबंधित क्षेत्रों में भाग्यशाली रहेगे। किए गए प्रयासो का सकारात्मक असर सप्ताह के प्रथम भाग से ही रहेगा।  वैवाहिक जीवन में मातृत्व सुख प्राप्त होने के योग हैं। इस सप्ताह के मध्य भाग मे योजनाओं के क्रियान्वन मे महती प्रगति रहेगी। वित्तीय स्थिति को प्रगति देने मे आशा के मुताबिक सफलता मिलेगी। कहीं न कहीं से धन लाभ होने के योग विद्यमान रहेगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। अतः रिश्ते को कायम रखने हेतु कटु शब्दों के प्रयोग से बचें। पारिवारिक जीवन में खान-पान का स्तर और सुदृढ़ करने मे अनुकूलता सप्ताह के प्रथम चरण से ही मिलेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इस सप्ताह भू-जायदाद व वाहन क्रय-बिक्रय के संदर्भों में कशकमश करनी पड़ सकती है। सप्ताह के अंतिम भाग में शत्रु पक्ष को पराजित करने में सबलता रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को सप्ताह के प्रथम भाग से ही संबंधित कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में उन्नति मिलेगी। भू-जायदाद के संबंधित मामलों में प्रगति के अवसर रहेगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही इस राशि के जातकों को कार्य व आजीविका के क्षेत्रों में अनुकूल वातावरण प्राप्त होगा। सहर्मियों के मध्य तालमेल बिठाने में कामयाबी रहेगी। किन्तु प्रेम संबंधों और वित्त मामलों में कई उतार-चढ़ाव रहेगे। कुछ मामलों में व्यय की अधिकता से मन खिन्न हो सकता है। स्वास्थ्य संदर्भों में सप्ताह के प्रथम भाग मे पीड़ाओं की आशंका है, किन्तु अंतिम भाग में स्वास्थ्य संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेगे। तन मे सबलता व मन मे प्रसन्नता रहेगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो निश्चित दाम्पत्य सूत्रों में बंधने के योग रहेगे। कोई योग्य जीवन साथी वैवाहिक जीवन को संवारेगा। धन निवेश व विदेश मामलों में इस सप्ताह कुछ परेशानियां हो सकती हैं। संबंधित तथ्यों को उपेक्षा से बचना होगा।

सिंह - इस सप्ताह सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओ को कला, चिकित्सा, सौंदर्य, सैन्य, शिक्षण, नेतृत्व उत्पादन व विक्रय के संबंधित क्षेत्रों में इच्छित कामयाबी हासिल होने के योग रहेगे। राजकीय कार्यों में सप्ताह के प्रथम भाग से ही सफलता प्राप्त होगी। पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों में किए गए प्रयासों में कामयाबी रहेगी। स्वजनों के मध्य तालमेल बिठाने में महती प्रगति के योग हैं। इस सप्ताह संबंधित अधिकारियों के मध्य कार्य व व्यापार को प्रगति देने हेतु बैठक होने के योग रहेगे। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह के प्राथमिक भाग में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती है। किन्तु मध्य भाग में सेहत पुनः अनुकूल रहेगी, अतः सेहत संदर्भों में यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला होगा। संतान पक्ष की खुशहाली के योग हैं। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त होगे। अप्रिय शब्दों के प्रयोग से दूरी अपेक्षित होगी। पारिवारिक जीवन में रहन सहन का स्तर उच्चता की ओर अग्रसर होगा। आधुनिक सुख के साधनों को जुटाने में रूचि होगी। किन्तु पूर्णतः सफलता हेतु प्रयासों को मन से जारी रखना होगा।

कन्या - इस सप्ताह कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को भू-जायदाद के मामलों में लाभ रहेगा। किए गए पूर्व के प्रयासो मे इच्छित सफलता के योग विद्यमान हैं। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही भवन निर्माण व निजी आवास की सौंदर्यता बढ़ाने की लालसा रहेगी। पितृ पक्ष के मध्य किसी खास मामलों इस सप्ताह चर्चा सम्भव है। आजीविका के क्षेत्रों में महती तरक्की के योग इस सप्ताह के मध्य से रहेगे। क्रीड़ा, कला, साहित्य, चिकित्सा, अनुसंधान, नेतृत्व, उत्पादन, विक्रय, प्रबंधन के संबंधित क्षेत्रों में कोई महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल होगी। आज किसी संस्था के मध्य दीर्धकालिक सेवाओं के दस्तावेजों में हस्ताक्षर करने हेतु भाग-दौड़ बढ़ सकती है। यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिहाज से प्रथम भाग में मध्यम होगा, किन्तु अंतिम भाग आपके अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह उदर विकारों व गुप्तांगों में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। वित्तीय स्थिति पहले के मुकाबले थोड़ी उच्च होगी, पर व्यय की अधिक से इंकार नहीं किया जा सकता है। कुल मिलाकर कह सकते हैं, कि यह सप्ताह मिलेजुले परिणाम देने वाला होगा।

तुला - इस सप्ताह तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को ग्रह गोचर के अनुसार कई मामलों में खुशहाली रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही स्वास्थ्य खिला हुआ व स्फूर्ति से युक्त रहेगा। किन्तु सप्ताह के मध्य व अंतिम भाग में कुछ नरमी के संकेत मिल रहे हैं। धन निवेश व विदेश संदर्भों में इस सप्ताह के मध्य मे लाभ की स्थिाति रहेगी। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह मिलेजुले परिणाम प्राप्त होगे। प्रेमी साथी प्राथमिक तौर पर उल्लास देगा, किन्तु ग्रह गोचर के कारण तनाव की आशंका है। कठोर शब्दों के प्रयोग से दूरी अपेक्षित रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में गृहस्थ जीवन में मांगलिक कार्यो को आयोजित करने की रूचि रहेगी। पितृ पक्ष से आंशिक धन भी इसी सप्ताह प्राप्त होने के योग हैं। अचल सम्पत्तिक संदर्भों में भाग्य साथ देगा। यदि कोई विवाद हैं तो उन्हें इस सप्ताहे प्रथम व मध्य चरण तक हल किया जाने की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह राजकीय कार्यो के सम्पादन में प्रगति के योग विद्यमान रहेगे। यह सप्ताह कार्य  व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में मान-सम्मान को बढ़ाने वाला होगा। प्रयासों को मन जारी रखने में कोताही से बचना होगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं को शुरूआती दौर ही अचल सम्पत्ति के मामलों में लाभ के योग रहेगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों में लाभ की स्थिति मजबूत रहेगी। आपके सतर्क प्रयासों का इच्छित लाभ होगा। उच्च शिक्षा, कला, संगीत, नृत्य, फिल्म, उत्पादन, नेतृत्व, कानूनी, परामर्श, प्रबंधन,सैन्य के संबंधित क्षेत्रों में मिश्रित परिणाम प्राप्त होगे, प्रयासों को मन से जारी रखे,। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के मध्य भाग को अधिक अनुकूल व सबल रहने के योग रहेगे। किन्तु सप्ताह का अंतिम भाग सेहत मे नरमी दे सकता है। उचित खान-पान के साथ नियमित व्यायाम का क्रम अपेक्षित रहेगा। प्रेम संबंधों में निकटता हेतु यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। साथी का रूख नवीन वस्त्राभूषणों की खरीद की तरफ हो सकता है। शत्रु को पराजित करने के पराक्रम में वृद्धि के योग रहेगे। यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हे हल करने की क्षमता रहेगी। कुल मिलाकर यह सप्ताह पद प्रतिष्ठा दिलाने में अहम रहेगा। किन्तु अन्य संदर्भो में ग्रह गोचर के अनुसार परिणामों में अनुकूलता व प्रतिकूलता दिलाने वाला होगा।

धनु  - इस सप्ताह धनु राशि के जातक व जातिकाओं को शुरूआती दौर से ही वित्तीय स्थिति को उच्चता की ओर अग्रसर करने के योग रहेंगे। अर्थ लाभ प्राप्त करने की योजनाओं को महती प्रगति प्राप्त होगी। इस सप्ताह आधुनिक सुख के साधनों को जुटाने में आपकी रूचि होगी। यह सप्ताह वैवाहिक जीवन की खुशियों में इजाफा करने वाला होगा, मातृत्व सुख की सुखानुभुति के अवसर रहेगे। धन निवेश व विदेशी संदर्भो इस सप्ताह मनोनुकूल सफलता प्राप्त होने के योग विद्यमान हैं। प्रेम संदर्भो में सप्ताह का मध्य भाग अनुकूलता देने वाला होगा। सप्ताह के तृतीय भाग में साथी के इच्छा के मुताबिक वस्तुओं की खरीद को मूर्तरूप देने में कामयाबी हासिल होगी। आजीविक के संबंधित क्षेत्रों में पदोन्नति के योग हैं, यदि आप रोजगार की तलाश में है, तो प्रयासों को तेज करे इस सप्ताह के मध्य भाग में निश्चित सफलता प्राप्त होने के योग विद्यमान रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में धर्म कार्यों को आयोजित करने में रूचि जाग्रति हो सकती है। सेहत के लिहाज से आज यह सप्ताह मध्यम परिणाम देने वाला रहेगा।

मकर - इस सप्ताह मकर राशि के जातक व जातिकाओं को सप्ताह के प्रारम्भिक दौर से ही कई मामलों में महती प्रगति के योग हैं। इस सप्ताह कला, प्रबंधन, सौंदर्य, सैन्य, तैराकी, नेतृत्व, चिकित्सा, तकनीक, परामर्श, न्याय, दलाली के संबंधित कार्यो में महती प्रगति के योग हैं। संबंधित अधिकारियों को प्रोत्साहित करने पर इस सप्ताह अमल हो सकता है। यद्यपि इस सप्ताह के उत्तरार्द्ध में छोटी-छोटी परेशानियो की आशंका है। किन्तु धैर्य व उत्साह की प्रबलता से आप सफलता को प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। प्रेम संदर्भो में इस सप्ताह मिश्रित परिणाम रहेगे। सेहत के मामलों इस सप्ताह अनुकूलता होगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो इस सप्ताह दाम्पत्य सूत्रों में बंधने के प्रयासों को कामयाबी हासिल होगी। इस सप्ताह पूंजी मामलों अधिक व्यय की आशंका है, संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचना होगा। अचल सम्पत्ति के संदर्भो में लाभ की निरन्तरता बनाने हेतु प्रयासों को तेज करना होगा। सामाजिक जीवन में सम्मान की वृद्धि के योग रहेगे। देवाराधन में आपकी रूचि रहेगी। आजीविक के संबंधित क्षेत्रों में प्रवास होने के योग हैं।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को रोजी-रोटी के साधनों से इच्छित लाभ प्राप्त होगा। क्रीड़ा व प्रतियोगी क्षेत्रों में दूरस्थ स्थानों की सुखद यात्रा के योग हैं। रोजगार के क्षेत्रों में भाग्य साथ देगा। किसी प्रतिष्ठित संस्था में आपको सेवा देने के अवसर रहेगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपका रूझान धर्म कार्यो की तरफ रहेगा। किसी प्रसिद्ध धार्मिक स्थान में भ्रमण हेतु उत्साह जाग्रित होगा। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग मध्यम होगा। किन्तु सप्ताह के मध्य भाग से सेहत मे चुस्ती के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में क्रीड़ा संगीत, फिल्म, परामर्श के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति रहेगी। धन निवेश में लाभ प्राप्त करने हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह के द्वितीय भाग से इच्छित प्रगति रहेगी। साथी के मध्य रोचक वार्ताओं का क्रम दीर्घ अवधि तक रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कोई निकट व्यक्ति अचानक ही तनाव को बढ़ा सकता है। उत्तेजित होने से बचे। लंबी यात्रा व लेन-देन के मामलों में चिंताएं उभर सकती हैं।

मीन -  इस सप्ताह मीन राशि के जातक व जातिकाओं को रोजगार व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में कामयाबी सप्ताह के मध्य भाग से हाथ लगेगी। इस सप्ताह का प्रथम भाग लंबी यात्राएं व प्रवास की स्थिति को बढ़ाने वाला होगा। धन निवेश में लाभ की स्थिति रहेगी। यह सप्ताह अदालती मामलों में आपको कामयाबी देने वाला होगा। प्रेम संबंधों में सप्ताह के प्रथम भाग से ही साथी का रूख सख्त हो सकता है। किन्तु सप्ताह के अंतिम चरण में निकटता रहेगी। कला, शिक्षा, तकनीक, प्रबंधन, राजनीति, अनुसंधान, नृत्य,  अध्यापन, सौंदर्य के संबंधित क्षेत्रों में क्रमिक उन्नति के योग रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम चरण में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक सुदृढ़ रहने के योग रहेगे। गृहस्थ जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्चता के मुकाम को हासिल करने वाला होगा। यह सप्ताह संतान पक्ष के हाथ पीले करने हेतु कारगर रहेगा। पूर्व के प्रयासों को कामयाबी प्राप्त होने के योग विद्यमान हैं। सामाजिक जीवन मे उच्च स्थिति प्राप्त करने मुहिम इस सप्ताह सफल होती प्रतीत रहेगी। स्वास्थ्य संदर्भों के लिहाज से यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा।

Have something to say? Post your comment