Follow us on
Sunday, February 23, 2020
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 08 जुलाई से 14 जुलाई 2019

July 07, 2019 07:47 AM

मेष - इस सप्ताह मेष राशि के जातक एव जातिकाओं को सप्ताह के शुरूआती दौर से ही संबंधित कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में तरक्की प्राप्त होगी। आपकी बौद्धिक व तकनीक योग्यताओं का अनूठा लाभ प्राप्त होगा। उच्चाधिकारियों के मध्य किसी महत्वपूर्ण बैठक को सम्पादित करने के अवसर रहेगे। वित्तीय स्तर को उच्चता के मुकाम तक पहुंचाने में कामयाबी होगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में कहीं न कही से धन लाभ होगा। सप्ताह के प्रथम भाग में आपके कामकाज को सराहा जा सकता है। प्रेम संबंधों के लिहाज से सप्ताह के प्रथम भाग में कुछ अनबन की स्थिति रहेगी। किन्तु सप्ताह के मध्य भाग में अनुकूलता के योग रहेगे। स्वास्थ्य संदर्भों में इस सप्ताह के प्रथम भाग व मध्य भाग में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग सेहत के लिहाज से अनुकूल रहेगा। इस सप्ताह संतान पक्ष को उन्नत करने में कामयाबी होगी। जमीन-जायदाद के संदर्भों में यह सप्ताह मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा। शत्रु पक्ष इस सप्ताह के अंत तक विरोध बढ़ा सकते हैं, संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचें।

वृषभ - यह सप्ताह वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं की खुशियों में इजाफा करने वाला रहेगा। गृहस्थ जीवन इस सप्ताह तरक्की की ओर अग्रसर होगा। कहीं न कहीं से कोई खुशी का समाचार प्राप्त हेागा। पारिवारिक जीवन में एकता स्थापित करने पर जोर रहेगा। रोजगार व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कामयाबी के योग रहेगे, संबंधित कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में आपकी जिम्मेदारियों का भार बढ़ सकता है। पूंजी निवेश हेतु प्रयासों को तीव्र करना होगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग में सेहत संदर्भों में उतार-चढ़ाव की आशंका है। उचित खान-पान का क्रम अपेक्षित रहेगा। इस सप्ताह धर्म कार्यों में आपका रूझान बढ़ सकता है। नजी रिश्तों के लिहाज से यह सप्ताह मिश्रित फल देने वाला होगा। साथी के मध्य अनबन की स्थिति रहेगी। वित्तीय स्थिति को उच्चता के मुकाम तक पहुंचाने हेतु इस सप्ताह के उत्तरार्द्ध मे इच्छित कामयाबी हासिल होगी। यह सप्ताह कई मामलों में आपके लिए शुभप्रद साबित होगा, आपके सामाजिक सम्मान को उच्च करने वाला रहेगा। किन्तु धर्म संदर्भों मे अधिक व्यय भार रहेगा।

मिथुन - इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को भू-जायदाद के संदर्भों में लाभ प्राप्त होने के योग हैं। किए गए पूर्व के प्रयासों का बढि़या लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में प्रसन्नता रहेगी। शिक्षा, कला, संगीत, नृत्य, साहित्य, सौंदर्य, प्रबंधन, चिकित्सा में इच्छित प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में स्थानीय बाजार में पकड़ बनाने के हेतु प्रगति रहेगी। कैरियर के लिहाज से यह सप्ताह देश-विदेश में भ्रमण के अवसर देने वाला होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम भाग में गुप्तांगों मे पीड़ाएं उभर सकती हैं, किन्तु उत्तरार्द्ध में सेहत खिली हुई रहेगी। मन में जोश व उत्साह रहेगा। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह के अंतिम भाग से प्रगाढ़ता की स्थिति उत्पन्न होगी। साथी के अनुकूल वस्तुओं को खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है। कैरियर के संबंधित क्षेत्रों में यह सप्ताह तरक्की देने वाला रहेगा। आमदनी के स्तर को उच्च करने में प्रगति के योग रहेगे, संतान पक्ष की तरक्की रहेगी। इस सप्ताह शुभ कार्यो को मूर्तरूप दिया जा सकता है। वित्त निवेश में सप्ताह के उत्तरार्द्ध में लाभ रहेगा। इस सप्ताह का अंतिम भाग पूर्व भाग की अपेक्षा कई मामलों में अधिक लाभकारी रहेगा।

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में सफलता रहेगी। योग्यताओं का बढि़या लाभ होगा। तकनीक, कला, प्रबंधन, साहित्य, चिकित्सा, अनुसंधान, कानून, नेतृत्व, उत्पाद, विक्रय, फिल्म निर्माण, सौंदर्य, के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति योग रहेगे। यह सप्ताह दाम्पत्य जीवन की खुशहाली को बढ़ाने वाला होगा। पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल रहेगा। किन्तु मध्य व उत्तदार्द्ध का भाग कुछ मध्यम हो सकता है। इस सप्ताह शत्रु पक्ष को पराजित करने की ताकत में इजाफा रहेगा। प्रेम संबंधों में निकटता का स्तर अधिक उच्च होगा। साथी मे मध्य जारी मतभेदों को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेगे। स्वास्थ्य संदर्भो के लिहाज से यह सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। इस सप्ताह किसी प्रतिष्ठत संस्था के मध्य कार्य व व्यापार के दीर्घकालिक समझौतों पर हस्ताक्षर होने के योग हैं। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में कशमकश करनी पड़ सकती है, धैर्य व साहस अपेक्षित रहेगा।

सिंह - इस सप्ताह सिंह राशि के जातक एवं जातिको को कई मामलों मे अनुकूलता प्राप्त होने के योग रहेगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपके प्रभाव में वृद्धि रहेगी। शत्रुओं को मात देने की ताकत में इजाफा रहेगा। विदेश व निवेश में सप्ताह का प्रारम्भिक लाभ देने वाला होगा। आपके प्रयासों को शुभ परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह आपके अनूकूल रहेगा। किन्तु सप्ताह के उत्तदार्द्ध में अनबन की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में जीवन साथी के मध्य तालमेल स्थापित होने के योग हैं। गृहस्थ जीवन में मांगलिक कार्यो के आयोजन रहेगे। किन्तु वित्तीय स्थिति को उच्चता के मुकाम तक पहुंचाने में छोटी-छोटी रूकावटे हो सकती हैं। व्यय की अधिकता से इस सप्ताह के मध्य भाग में चिंताएं हो सकती हैं,  इस सप्ताह के मध्य भाग में स्वास्थ्य संबंधों में सकारात्मक ऊर्जा की को बढ़त हासिल होगी। आंतरिक पीड़ाओं का अंत होना तय हैं, इस सप्ताह के मध्य भाग में रूके हुए कार्यो को अंजाम तक पहुंचाने में कामयाबी हासिल होगी। इस सप्ताह के अंत में आजीविका की प्रगति हेतु अधिक भाग-दौड़ की आशंका है। धैर्य व साहस अपेक्षित रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को गृहस्थ जीवन को चमकाने के अवसर रहेगे। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में पदोन्नति के योग रहेगे। लेखन, फिल्म निर्माण, कला, साहित्य, न्याय, तैराकी, परामर्श, सम्पादन, प्रबंधन व नेतृत्व के संदर्भो में इस सप्ताह के अंत तक तरक्की के योग रहेगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। संबंधित पद हेतु आपका नाम वरीयता के क्रम में शामिल रहेगा। बशर्ते प्रयासों को पूरे मन से जारी रखने में कोताही न करे, इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही विरोधियों को पराजित करने की ताकत रहेगी। धन निवेश व विदेश मामलों में अनुकूलता के योग रहेगे। वैवाहिक जीवन में साथी के साथ अनबन की स्थिति हो सकती है। कटु शब्दों के प्रयोग से बचे। किन्तु सप्ताह का उत्तरार्द्ध भाग दाम्पत्य जीवन में अनुकूलता को बढ़ाने वाला होगा। साथ ही दूरस्थ स्थानों में भ्रमण की स्थिति होगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का तृतीय भाग अनुकूलता देने वाला होगा साथी के मध्य रोचक वार्ताओं की स्थिति रहेगी। अर्थ मामलों में अचानक ही व्यय भार की स्थिति बढ़ सकती है।

तुला - इस सप्ताह तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं के सितारे कई क्षेत्रों में बुलंद रहेगे। आजीविका के संबंधित क्षेत्रों मे मान-सम्मान स्थापित होगा। क्रीड़ा, कला, तकनीक, प्रतियोगिता, सौंदर्य, निर्माण, उत्पादन, प्रबंधन, सैन्य, तकनीक, परामर्श, चिकित्सा, अध्यापन, लेखन, वाणिज्य, और संबंधित सेवा क्षेत्रों में सप्ताह के शुरूआती दौर से ही सफलता प्राप्त होगी। किए गए प्रयासों का इच्छित लाभ होगा। यदि आप रोजगार के तलाश में हैं, तो प्रयासों को बढ़ाएं इस सप्ताह निश्चित सफलता के योग रहेगे। संबंधित सेवा क्षेत्रों में पदोन्नति के योग रहेगे। सप्ताह के मध्य में संबंधित क्षेत्रों मे व्यस्ता रहेगी जो इस सप्ताह के अंतिम भाग में नियंत्रित होगी। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में प्रगति इस सप्ताह के अंत में रहेगी। इस सप्ताह के मध्य में धर्म कार्यो को अंजाम दिया जा सकता है। प्रेम संबंधो के लिहाज से इस सप्ताह मधुरता की स्थिति रहेगी। साथी की इच्छा के मुताबिक वस्तुओं के क्रय को मूर्तरूप दिया जा सकता है। सप्ताह के मध्य भाग में दाम्पत्य जीवन में अनबन से मन खिन्न हो सकता है। वैसे इस सप्ताह का अंतिम भाग दाम्पत्य व सेहत के लिहाज से अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक - इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन में खुशहाली प्राप्त रहेगी। भूमि-जायदाद के संदर्भों मे लाभ की स्थिति और मजबूत रहेगी। निजी आवासीय परिसर को सजाने संवारने की मुहिम इस सप्ताह सफल रहेगी। कानूनी मामलों में किस्मत प्रबल रहेगी। विरोधियों को पराजित करने की ताकत रहेगी। प्रेम संबंध के लिहाज से सप्ताह का प्राथमिक भाग प्रतिकूलता से भरा होगा, किन्तु इस सप्ताह के मध्य व अंतिम भाग में संबंधों में निकटता रहेगी। सेहत के लिहाज से यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला होगा। किन्तु शारीरिक क्षमताओं की वृद्धि के निश्चित रूप से योग हैं। फिल्म, शिक्षा, संगीत, नेतृत्व कला, साहित्य के संबंधित क्षेत्रों मे इस सप्ताह कोई महती प्रगति के योग हैं। प्रतियोगी क्षेत्रों में सफलता कुछ प्रयासों के बाद हाथ लगेगी। विदेश व निवेश मामलों में लाभ हेतु भाग-दौड़ की तीव्रता रहेगी। कोई निकट व्यक्ति गोपनीय तथ्यों को उजागर कर परेशानियां दे सकता है।

धनु - इस सप्ताह धनु राशि के जातक व जातिकाओं के गृहस्थ जीवन में खुशियां रहेगी। इस सप्ताह धन निवेश व विदेश मामलों में भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी। इच्छित लाभ हेतु सप्ताह के मध्य भाग में अनुकूलता रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग में स्वास्थ्य संबंधों में पीड़ाएं उभर सकती हैं, किन्तु सप्ताह के तृतीय और अंतिम भाग में सेहत को खिलाएं रखने के प्रयासों को कामयाबी हासिल होगी। आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेगे। सैन्य, प्रबंधन, सुरक्षा, तैराकी, कला, उद्योग फिल्म निर्माण, लेखन, प्रबंधन, संगीत के कार्यो में इस सप्ताह मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। स्वजनो के मध्य मतभदों को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह जाताकों को मिश्रित परिणाम रहेगे। उच्च शिक्षा के संबंधित क्षेत्रों हेतु यह सप्ताह अनुकूलता देने वाला होगा। वित्तीय स्थिति को उच्चता के मुकाम तक पहुंचाने हेतु इस सप्ताह का अंतिम भाग अनुकूलता देने वाला होगा। किसी निकट व्यक्ति के सहयोग से इस सप्ताह गृहपयोगी वस्तुओं की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है।

मकर - इस सप्ताह मकर राशि के जातक व जातिकाओं को सप्ताह के प्रथम भाग से ही शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि के योग रहेगे। तन खिला हुआ व मन प्रसन्न रहेगा। चल रही पीड़ाओं का अंत होगा। आपकी रूचि सकारात्मक कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने की रहेगी। पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यों के आयोजनों को इस सप्ताह मूर्तरूप दिया जा सकता है। वैवाहिक जीवन में साथी के मध्य चल रहे मतभेदों का अंत रहेगा। यदि आप अविवाहित हैं, तो इस सप्ताह के प्रथम भाग से दाम्पत्य जीवन को संवारने हेतु अनुकूल संकेत मिलेगे। सप्ताह के मध्य भाग में अचल सम्पत्ति के मामलों में आपका लाभ बढ़ेगा। निजी निवास स्थान को आधुनिकता का रूप देने में प्रगति के योग विद्यमान हैं, यदि आप बहुमंजिला भवन निर्माण व उनके व्यापार का कार्य करते हैं, तो इस सप्ताह के मध्य भाग तक आपको इच्छित सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंधों में निकटता व मधुरता के योग हैं। सप्ताह के चतुर्थ चरण में सेहत में पीड़ाओं की आशंका है। इस सप्ताह का अंतिम भाग निजी संबंधों के लिहाज से प्रतिकूल हो सकता है। धैर्य व साहस अपेक्षित रहेगा।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को सप्ताह के शुरूआती दौर से ही कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में तरक्की प्राप्त होगी। कला, शिक्षा, साहित्य, सौंदर्य, लेखन, सैन्य, तकनीक, प्रबंधन, नेतृत्व, वाणिज्य, विक्रय, राजनीत, कानून के संबंधित कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में  इच्छित प्रगति के योग रहेगे। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह मिलेजुले परिणाम प्राप्त होगे। इस सप्ताह शारीरिक पीड़ाओं को समाप्त करने में कामयाबी हासिल होगी। शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि के योग विद्यमान हैं। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यो के आयोजन से मन प्रसन्न होगा। इस सप्ताह धन निवेश में लाभ की स्थिति और सुदृढ़ होगी। क्रीड़ा व प्रतियोगी क्षेत्रों में सप्ताह के द्वितीय भाग में लाभ रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आमदनी बढ़ाने और प्रेम संबंधों में निकटता प्राप्त करने के योग रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में विदेश ऋणों के भुगतान की चिंताएं हो सकती हैं। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। बशर्ते सकारात्क प्रयासों को कम न करें। यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला होगा।

मीन - इस सप्ताह मीन राशि के जातक व जातिकाओं को कारोबार व आजीविक के संबंधित क्षेत्रों मे उन्नति के योग रहेगे। सप्ताह के प्रथम भाग से ही आमदनी बढ़ाने के प्रयासों को इच्छित कामयाबी हासिल होगी और वित्तीय स्तर उच्चता की ओर अग्रसर होगा। इस सप्ताह भौतिक सुख के साधनों को संग्रहित करने में रूचि रहेगी। वैवाहिक जीवन में मातृत्व सुख के योग हैं। स्वजनों के सहयोग से इस सप्ताह मांगलिक कार्यो को मूर्तरूप दिया जा सकता है। इस सप्ताह के मध्य भाग में भू-जायदाद के संदर्भो मे लाभ की स्थिति और मजबूत होगी। अध्यापन,  कला,  तकनीक, तैराकी,  साहित्य,  फिल्म,  संगीत,  नाट्य,  सौंदर्य,  उत्पादन,  वित्त,  विक्रय,  वाणिज्य,  सैन्य, सुरक्षा,  निर्माण,  परामर्श, चिकित्सा के संबंधित क्षेत्रों में मिलेजुले परिणाम रहेगे। सप्ताह के तृतीय चरण में आजीविका हेतु प्रवासी यात्राएं और स्थानान्तरण के योग रहेगे। धन निवेश में लाभ रहेगा। सेहत व प्रेम संबंधो में इस सप्ताह के अंतिम भाग में इच्छित परिणाम हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। स्वजनों के मध्य तालमेल बिठाने की चुनौती उभर सकती है। धैर्य व साहस अपेक्षित होगा।

Have something to say? Post your comment