Follow us on
Monday, November 18, 2019
Chandigarh

शहर की सडक़ों पर बारिश के बाद लगे जाम, घरों में घुसा पानी

July 10, 2019 06:12 AM

चंडीगढ़ (सोनिया अटवाल) - लगातार हो रही बारिश से शहर की सडक़ें पानी में डूबी नजर आने लगी है। मंगलवार को भी सुबह 9.30 बजे अचानक आसमान में काले बादल आ गए और करीब 1 घंटा जमकर बारिश हुई। इस दौरान सडक़ों पर पानी ज्यादा भरने से ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई। यही नहीं जीरकपुर, मोहाली और चंडीगढ़ के कई सेक्टरों में बारिश रूकने के बाद भी काफी देर तक पानी भरा रहा, जिससे वाहनचालकों को खूब मशक्कत झेलनी पड़ी। ऐसे में कई जगह जाम की स्थिति भी पैदा हो गई। इन हालातों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि शहर में मानसून ने नगर निगम की बारिश के पानी की निकास की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है।

हालांकि चंडीगढ़ में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है और मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को शहर का पारा सामान्य से 3 डिग्री गिर गया और अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि शहर के न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिसके चलते तापमान 27 डिग्री रहा। वहीं पिछले 24 घंटों में शहर में 29.1 एमएम बारिश दर्ज की गई।

कई वाहन पानी में हुए बंद:

शहर के कई सेक्टरों में सडक़ों पर पानी इतना भर गया कि कई वाहन भी पानी में बंद पड़ गए। ऐसे में कई वाहनचालकों को अपने वाहन खींचकर पानी से बाहर ले जाना पड़ा। मानसून की शुरूआत को देखते हुए मौसम विभाग का अनुमान है कि इस बार ट्राइसिटी में काफी अच्छी बारिश हो सकती है।

लोगों के घरों में घुसा पानी:

सेक्टर-56 और 24 में लोगों के घर के अंदर पानी घुस गया । चौराहे और प्रमुख सडक़े तक पानी में डूब गई । ऐसे में लोगों को काफी देर परेशानी का सामना करना पड़ा। पीजीआई से आने वाली सडक़ पर लंबा जाम लगा रहा। इसी तरह जीरकपुर से चंडीगढ़ आने वाले लोग एक घंटे तक जाम में फंसे रहे ।

आगे मौसम का हाल:

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को बादल छाए रहेंगे एवं बारिश के आसार है। इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा। वीरवार को भी दिनभर बादल छाए रहेंगे एवं बारिश हो सकती है। ऐसे में शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा।

शुक्रवार को भी शहर में भारी बारिश की संभावना है। हालंाकि इस दौरान अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री होने के आसार हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
सीटीयू की एसी बसें अब घर बैठे ऑनलाइन हो सकेंगी बुक
भाजपा ने किया कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन, कहा रफाल मामले में देश की जनता से माफ़ी मांगें राहुल
ट्राईसिटी में प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के अनुसार दशहरा, दिवाली के बाद हवा की गुणवत्ता गिरी
एयर इंडिया की चंडीगढ़ से धर्मशाला की फ्लाइट आज से होगी शुरू
चंडीगढ़ में 1.67 कनाल का प्लॉट 15.30 करोड़ रुपये में हुआ नीलाम
कोहरे के कारण डेढ़ महीने रद रहेगी प्रयागराज, अमृतसर और लालकुआं जाने वाली ट्रेनें
बच्चों में डायबिटीज के शुरूआती लक्षण इगनोर करने से लेते है गंभीर रूप
कश्मीर घाटी के बच्चों के लिए दो हजार नए गर्म कपड़े व जैकेट्स के साथ ट्रक रवाना
चंडीगढ़ की 11 रेजिडेंशियल और 14 कॉमर्शियल साइट्स की ई-आक्शन आज से
मनीमाजरा आरयूबी के उद्घाटन के बाद खेर ने ली क्लास, कहा कोई काम नहीं कर रहा है