Follow us on
Saturday, April 04, 2020
BREAKING NEWS
कोविड-19: घर बैठे लक्षणों की जांच करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की ऑनलाइन पहलदिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़कर हुए 386दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद कांधलवी समेत सात लोगों को नोटिस भेजास्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव : सात गिरफ्तार आरोपियों में से चार पर रासुका लगाया, छह अन्य हिरासत मेंकोविड-19: संक्रमितों की संख्या 2,500 के पार, मोदी ने प्रयास तेज करने का आह्वान कियाबाइडेन ने ईरान को प्रतिबंध से छूट देने की अपील कीन्यूजीलैंड ने अगस्त में ए टीम के भारत दौरे का विकल्प खुला रखाकोविड-19 संकट के बीच वित्त मंत्रालय ने राज्यों को जारी किए 17,287 करोड़ रुपये
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 15 जुलाई से 21 जुलाई 2019

July 14, 2019 09:30 AM

मेष - इस सप्ताह मेष राशि के जातक और जातिकाओ को कला, साहित्य, उच्च शिक्षा, अध्यापन, लेखन, परामर्श, तकनीक, चिकित्सा, उद्योग, निर्माण, प्रबंधन, नेतृत्व, सुरक्षा के संबंधित कार्यो में महती प्रगति के योग रहेंगे, रोजगार के संदर्भों में दिया गया साक्षात्कार सफल रहेगा। सेहत संदर्भों में इस सप्ताह के प्रथम भाग में मध्यम परिणाम रहेगे। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्चता के संकेत देगा। आपकी वित्तीय स्थिति इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही उच्तता के संकेत देने वाली रहेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग अधिक अनुकूला के संकेत देगा। स्वजनों के मध्य आपसी तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। किन्तु इस सप्ताह का मध्य भाग सेहत संदर्भो में पीड़ाएं दे सकता है, जो कि इस सप्ताह के अंतिम चरण में अनुकूलता की ओर अग्रसर रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में स्वजनो की तरक्की रहेगी। साथ ही कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग वैवाहिक जीवन की कुशलता को बढ़ाने वाला रहेगा। पत्नी व बच्चों के सहयोग से धर्म कार्यों के आयोजनों के योग रहेगे।

वृषभ - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकों को पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी। किए गए पूर्व के प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति के योग रहेगे। गृहस्थ जीवन में खान-पान व व्यावहारिकता का स्तर उच्च रहेगा। आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति रहेगी। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तीव्र करे, इस सप्ताह निश्चित सफलता के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। यदि कोई पीड़ांए हैं, तो उनका अंत होगा। किन्तु धन संदर्भों में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह के मध्य  भाग मे मधुरता रहेगी साथी के मध्य रोचक वार्ताओं का क्रम छिड़ने के योग रहेंगे। सप्ताह के मध्य भाग में वित्तीय स्थिति अधिक सुदृढ़ रहेगी। आमदनी के स्रोतों से इच्छित लाभ के योग रहेगे। संतान पक्ष के वैवाहिक पहलुओं को हल करने मे महती कामयाबी रहेगी। कला, फिल्म, संगीत, नृत्य, प्रबंधन के संबंधित क्षत्रो में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेगे। कहीं न कही से इस सप्ताह के मध्य भाग में धन लाभ होगा।  किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में धन निवेश व विदेश मामलों में सफलता प्रयासों के बाद हाथ लगेगी। सेहत में पीड़ाएं हो सकती हैं, उचित खान-पान के क्रम को अवरूद्ध न होने दें। अर्थात् इस सप्ताह संबंधित मामलों में मिश्रित परिणामों के योग रहेंगे। संबंधित तथ्यों में सावधानी अपेक्षित रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह के प्रथम भाग में मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं का भाग्य बलवान रहेगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में मान-सम्मान की वृद्धि रहेगी। संबंधित कर्मियों के मध्य तालमेल का स्तर उच्चता के संकेत देगा। इस सप्ताह धर्म कार्यो के आयोजनों को मूर्तरूप दिया जा सकता है। इस सप्ताह के मध्य भाग मे इस राशि के जातकों को भू-भवन का लाभ रहेगा। अचल सम्पत्ति के संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेगे। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्चता के संकेत देगा। माता-पिता को आपके कार्य व व्यावहारों से प्रसन्नता रहेगी। किन्तु स्वास्थ्य संदर्भों में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। इस सप्ताह का मध्य भाग पारिवारिक जीवन में सुख-सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में मनोनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग विद्यमान रहेगे। संबंधित अधिकारियों के मध्य तालमेल का स्तर उच्चता के संकेत देगा। फिल्म, कला, संगीत, के क्षेत्रो में इच्छित मुकाम हासिल करने का अनुकूल अवसर रहेगे। स्थानीय बाजार में आपकी छवि एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में उभरेगी। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तेज करे इस सप्ताह के अंतिम भाग तक में निश्चित सफलता के योग रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में धन संदर्भों में चिंताएं उभर सकती हैं। संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचना लाभप्रद रहेगा।

कर्क - कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही अचल सम्पत्ति के मामलों में इच्छित कामयाबी रहेगी। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें हल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। विदेश व धन निवेश के मामलों में इच्छित लाभप्रदता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में भाग्य प्रबल रहेगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में सेवा देने के अनुकूल अवसर रहेगे। किसी उच्चाधिकरी के मध्य तालमेल बिठाने में प्रगति रहेगी। किन्तु कार्य क्षेत्र में अधिक भाग-दौंड़ व चिंताएं उभर सकती हैं। किसी सहकर्मी के मध्य अनावश्यक न उलझें। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में तरक्की के योग रहेंगे। किन्तु वित्तीय स्थिति को उच्च करने में कशमकश करनी पड़ सकती है। भौतिक सुख के साधनों को संग्रहित करने में इस सप्ताह छोटी-छोटी रूकावटें हो सकती हैं। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य निकटता हेतु और समय देना पड़ सकता है। लंबी यात्रा व ऋणों के भुगतान की चिंताएं उभर सकती हैं। यद्यपि कर्क राशि के जातकों यह सप्ताह मिश्रित परिणामों से युक्त रहेगा। किन्तु यह सप्ताह अपेक्षाकृत अधिक शुभता देने वाला साबित होगा।

सिंह - सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कई मामलों में शुभ संकेत प्राप्त होने के योग रहेगे। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों के आयोजन रहेंगे। स्वास्थ्य खिला हुआ व स्फूर्ति से युक्त रहेगा। शारीरिक क्षमताओं में अनूठी वृद्धि के योग रहेंगे। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित हैं। पत्नी व बच्चों के मध्य मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों में रोजगार के प्रयासों को महती कामयाबी रहेगी। किसी संस्था के मध्य दीर्घावधि के कार्यानुबंधों पर समझौते के योग विद्यमान रहेगे। गृहस्थ जीवन को चमकाने की योजनाओं में अमल हो सकता है। किन्तु सप्ताह के मध्य भाग में अचल सम्पत्ति के लाभ के योग रहेंगे पितृ पक्ष से स्नेह व अल्पधन का लाभ होगा। विदेश व निवेश संदर्भों में कामयाबी के योग  रहेगे। इस सप्ताह का मध्य व अंतिम भाग सेहत के लिहाज से प्रतिकूल हो सकता हैं, सेहत संदर्भों में पीड़ाएं हो सकती हैं। अदालती मामलों में कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेगे। सप्ताह के अंतिम भाग में किस्मत बलवती रहेगी। आपका रूख धर्म कार्यो की तरफ हो सकता है। राजकीय कार्यों मे भागीदारी मिलने के योग रहेगे। किन्तु कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में चिंताएं उभर सकती हैं। अधिक भागदौड़ के साथ चुनौतियां उभर  सकती है।  सूझबूझ का क्रम अपेक्षित रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को धन निवेश व विदेश संदर्भों में कामयाबी रहेगी। सेवा क्षेत्रों में इस सप्ताह के प्रथम भाग से स्थानान्तरण के योग रहेंगे। व्यापारिक वृद्धि हेतु दूरस्थ स्थानों में भ्रमण हेतु जाना पड़ सकता है। अदालती मामलों में आपका पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक सबल रहेगा। ससुराल पक्ष के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। यदि कोई विवाद हैं तो उन्हें हल करने में कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह का द्वितीय भाग कारोबार को विस्तारित करने के लिहाज से उत्तम रहेगा। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशी के पल रहेंगे। मध्य भाग में सेहत पीड़ाओं से निजात मिलेगा। किन्तु स्वास्थ्य संदर्भों में इस सप्ताह का प्रथम व अंतिम भाग प्रतिकूल हो सकता हैं। सहेत में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। संबंधित मामलों की उपेक्षित करने से बचें। इस सप्ताह के अंतिम भाग में पितृ पक्ष के मध्य तालमेल स्थापित करने में प्रगति के योग रहेगे। प्रेम संबंधों में निकटता हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। स्वजनों के मध्य तालमेल का आभाव झलक सकता है। उग्रता से बचना लाभप्रद सिद्ध होगा।

तुला - तुला राशि के जातक व जातिकाओ के लिए इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कला, साहित्य, उच्च शिक्षा, प्रतियोगिता, प्रबंधन, नेतृत्व, अनुबंध, उत्पादन, वाणिज्य, अध्यापन, तकनीक के संबंधित क्षेत्रों में महती तरक्की के योग रहेगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। संबंधित आजीविका के क्षेत्रों में कहीं न कहीं से धन व सम्मान का लाभ रहेगा। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्चता के संकेत देगा। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग अधिक अनुकूल व सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा। साथी की पसंद के मुताबिक वस़्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है। आपकी वित्तीय स्थिति उच्चता के संकेत देने वाली रहेगी। इस सप्ताह का द्वितीय भाग आपको अर्थ व धर्म लाभ की यात्राएं दे सकता हैं, अचानक ही लंबी यात्रा व धन व्यय बढ़ सकता है, इस बीच में आपकी सेहत में नरमी आ सकती हैं, उचित आहार-विहार के साथ सावधानी अपेक्षित रहेगी। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग आपकी खुशियों को बढ़ाने वाला रहेगा। रोजी-रोटी के संबंधित क्षेत्रों से बढि़या लाभ होने के योग रहेगे। सेहत इस दरम्यान खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। शारीरिक क्षमताओं की वृद्धि रहेगी वैवाहिक जीवन में खुशहाली के योग रहेंगे।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं हेतु यह सप्ताह कई मामलों में खुशियों को देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में तरक्की के योग रहेंगे। कला, फिल्म, अनुबंधन, नेतृत्व, सुरक्षा, सैन्य, उत्पादन, क्रय-विक्रय, संचार, तकनीक, चिकित्सा, कानून के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग में ही आपको उत्तम सेवाओं हेतु सम्मान दिए जाने के योग रहेंगे। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें, आज अनायास ही सफलता रहेगी। आज आपके नाम का चुनाव संबंधित पद हेतु हो सकता है। सेहत खिली हुई जोश से पूर्ण रहेगी। यदि कोई पीड़एं हैं, तो उनका अंत होना तय है। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों के आयोजनों को मूर्त रूप दिया जा सकता है। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह के अंतिम भाग को छोड़ दे, तो वांछित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। अर्थात् वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ फलों की अधिकता को बढ़ाने वाला साबित होगा। किन्तु अंतिम भाग में कार्य व व्यावसाय के संदर्भो में भाग-दौड़ बढ़ सकती है तथा सेहत में नरमी के आसार रहेंगे।

धनु - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं का भाग प्रबल रहेगा। सरकारी व निजी क्षेत्रों में रोजगार के प्रयासों को महती सफलता रहेगी। दिया गया साक्षात्कार कामयाब रहेगा। पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यों के आयोजनों को मूर्त रूप दिया जा सकता है। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। किन्तु भू-जायदाद के संदर्भों में चिंताएं हो सकती हैं। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में वाहन व भवनों मामलों में लाभप्रदता की स्थिति और मजबूत रहेगी। मातृ पक्ष के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। सहकर्मियों के मध्य तालमेल का स्तर उच्चता के संकेत देना वाला रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में प्रेम संबंधों में इच्छित कामयाबी के योग रहेंगे। साथी के मध्य रोचक वार्ताओं का क्रम आबाध रूप से चल सकता है। किसी इच्छित वस़्त्राभूषण की खरीद को मूतरूप दिया जा सकता हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कला, साहित्य, संगीत, अभिनय, सैन्य, फिल्म, नेतृत्व, प्रबंधन, चिकित्सा के संबंधित मामलों में इच्छित कामयाबी हासिल होगी। वित्तीय स्थिति पहले के मुकाबले अधिक सुदृढ़ रहेगी। अर्थात् यह सप्ताह आपके लिए बहुत अनुकूल रहेगा।

मकर - इस सप्ताह मकर राशि के जातक व जातिकाओं को धन निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। अदालती मामलों में इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही प्रगति प्राप्ति होगी। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ होगा। लंबी व लाभकारी यात्रा के संदर्भों में अनुकूल अवसर रहेंगे। दूरस्थ क्षेत्रों में व्यापारिक प्रसार के प्रयासों को तरक्की रहेगी। किन्तु अचल सम्पत्ति के संदर्भों में कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। सेहत संदर्भों में नरमी के आसार रहेंगे। गुप्तांगों में पीड़ाओं की आशंका हैं। किन्तु इस सप्ताह के मध्य भाग में आपका भाग्य अधिक सबल रहेगा। कार्य व व्यापार के संदर्भों में इच्छित प्रगति के योग रहेंगे। निजी व सरकारी प्रतिष्ठानों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। आपके नाम को संबंधित सेवाओं में नामित किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यो के अयोजनों को मूर्तरूप दिया जा सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। किसी उच्चाधिकारी के द्वारा आपको सम्मानित किया जा सकता है। मातृ पक्ष से स्नेह व अल्प धन का लाभ प्राप्त होने के योग रहेगे। भौतिक सुख के साधनों को उन्नत करने मे कामयाबी रहेगी। अर्थात मिश्रित परिणामों के योग रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को कई संदर्भों में अनुकूलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। यह सप्ताह कई मामलों में शुभता को देने वाला साबित होगा। इसका प्रथम भाग स्वास्थ्य संदर्भों में तरोताजगी भरने वाला रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित हैं, ऐसा ग्रहीय गोचर संकेत देगा रहा हैं। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तेज करे अवश्य ही सफलता प्राप्त होने के योग विद्यमान है। प्रेम संबंधों में साथी की निकटता रहेगी। यद्यपि मध्य भाग में सेहत में गुप्तांगों की पीड़ाएं उभर सकती हैं और संबंधित कार्यों में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। विरोधी पक्ष अचानक ही मुखर हो सकते हैं। अदालती मामलों में भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। विदेश व निवेश में लाभ के योग रहेंगे। इस सप्ताह का अंतिम भाग आपके भाग्य को सबल करने वाला रहेगा। आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग विद्यमान रहेंगे। सरकारी व निजी क्षेत्रों में आपको कोई इच्छित पद प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यां के आयोजनों को मूर्तरूप देने पर अमल हो सकता है।

मीन - मीन राशि के जातक एवं जातिकों को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही स्वजनों की खुशाहाली का समाचार प्राप्त होने के योग रहेंगे। ससुराल पक्ष के मध्य चल रहे विवादों को हल करने में महती प्रगति रहेगी। शत्रु पक्ष को पराजित करने की ताकत में इजाफा रहेगा। धन निवेश व विदेश के मामलों में इच्छित परिणाम रहेगे। किन्तु सेहत के लिहाज से सप्ताह का प्रथम भाग प्रतिकूलता देने वाला हो सकता हैं। इस सप्ताह का द्वितीय भाग आपके कारोबार व सम्मान को बढ़ाने वाला साबित होगा। आजीविका के संदर्भों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। आधुनिक सुख के साधनों को संग्रहित करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। प्रेम संबंधों में निकटता का एहसास रहेगा। साथी के मनोनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है। वैवाहिक जीवन में खुशियों के पल रहेंगे। जीवन संगिनी के मध्य चल रहे मतभेदों का अंत होगा। इस सप्ताह के मध्य में भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग संबंधित मामलों में प्रतिकूलताओं को देने वाला रहेगा। सेहत में पीड़ाएं और कारोबार के लेकर कशमकश करनी पड़ सकती है,वहीं प्रेम संबंधों में भी साथी का रूख कुछ आपके प्रति उपेक्षित हो सकता है। अर्थात इस सप्ताह मिश्रित फलों की अधिकता के योग रहेंगे।

Have something to say? Post your comment