Follow us on
Friday, July 03, 2020
BREAKING NEWS
भारत में 90 लाख से अधिक लोगों की कोविड-19 जांच हुईसीएपीएफ में जल्द ही अधिकारी के रूप में भूमिका निभाएंगे ट्रांसजेंडर, प्रक्रिया हुई तेजचीनी ऐप पर प्रतिबंध डिजिटल हमला - प्रसाददिल्ली दंगे : केन्द्र और दिल्ली के मतभेद के बीच अदालत ने स्कूल मालिक की जमानत पर लगी रोक हटायीवैज्ञानिकों ने कोविड-19 के प्रसार का अनुमान लगाने के लिये मौसम पूर्वानुमान तकनीक का उपयोग कियासेना के अधिकारी ने दुनिया की मुश्किल साइकिल रेस में से एक पूरी कीअप्रैल 2023 से शुरू हो सकता है निजी रेल परिचालन, प्रतिस्पर्धी होगा किराया - रेलवे बोर्ड चेयरमैनसोमवार से खुलेंगे ताजमहल, कुतुब मीनार समेत सभी स्मारक
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 22 जुलाई से 28 जुलाई 2019

July 21, 2019 07:22 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह मेष राशि के जातक और जातिकाओ को पारिवारिक जीवन में खुशहाली का समाचार प्राप्त होगा। धन निवेश व भू-जायदाद के संदर्भो में इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कामयाबी हासिल होगी। अदालती मामलों व विदेश संदर्भों में प्रयासो का फायदा रहेगा। स्वजनों के मध्य इस सप्ताह तालमेल बिठाने में कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यो के आयोजनो को मूर्त रूप दिये जाने के योग विद्यमान रहेगे। सेहत के लिहाज से सप्ताह का प्रथम भाग मध्यम परिणाम देने वाला होगा। सेहत में गुप्तांगों की पीड़ाएं व नेत्र, दंत, कर्ण, कंधों में दर्द होने की आशंका रहेगी। किन्तु द्वितीय और अंतिम भाग में शुभ ग्रह का गोचर सेहत के लिए लाभप्रद सिद्ध होगा। पीड़ाओं को समाप्त करने में महती कामयाबी हासिल होगी। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह के मध्य में निकटता की स्थिति होगी। किन्तु प्रथम और अन्तिम भाग में मिश्रित परिणाम प्राप्त होगे। साथी के मध्य कहा-सुनी हो सकती है। वित्तीय स्थिति को अधिक सबल बनाने हेतु इस सप्ताह में कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। धन संदर्भो में व्यय भार की अधिकता से मन खिन्न हो सकता है। कार्य व व्यावसाय सहित प्रतियोगी क्षेत्रों में इस सप्ताह किस्मत साथ देगी।

वृषभ - इस सप्ताह वृष राशि के जातक एवं जातिकाओ को कई मामलों में इच्छित कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तन मे स्फूर्ति का आगाज होगा। मन सृजनात्मक कार्यो की तरफ अग्रसर होगा। शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि के योग रहेगे। चल रही पीड़ाओं का अंत होना तय हैं। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग विद्यमान रहेगे। प्रतियोगी व व्यापारिक जीवन में मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग में शुभ ग्रह का गोचर आपके दाम्पत्य जीवन को सुखमय बनाने वाला रहेगा। यदि आप अविवाहित हैं, तो इस सप्ताह निश्चित वैवाहिक सूत्रों में बंधने के योग रहेगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग मधुरता देने वाला होगा। किन्तु इस सप्ताह का मध्य भाग छोटी-छोटी परेशानियां दे सकता है। अर्थ संदर्भों में इच्छित प्रगति हेतु कुछ समय और देना पड़ सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कार्य क्षेत्रों में भाग-दौड़ व तनाव उत्पन्न होने के योग रहेंगे। किसी संस्था के तय समय मे कार्य न पूर्ण होने पर संबंधित अधिकारियों द्वारा चेतावनी दी जा सकती है। अतः कार्यो में तेजी अपेक्षित होगी। अचानक ही देश-देशान्तर की यात्रा में जाना पड़ सकता है।

मिथुन - इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को सप्ताह के प्रथम भाग से ही धन निवेश व विदेश संदर्भों में इच्छित मुकाम हासिल रहेगा। अदालती मामलों में प्रतिपक्षी को पराजित करने की ताकत रहेगी। किसी प्रतिष्ठित संस्था के मध्य कार्यानुबंध प्राप्त करने हेतु लंबी व लाभकारी यात्रा के रहेगे। कार्य क्षेत्रो मे स्थानान्तरण की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह आजीविका हेतु लंबे प्रवास की स्थिति बनी रहने के योग रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम भाग में पीड़ाएं हो सकती हैं। आंतरिक पीड़ाओं को समाप्त करने हेतु इस सप्ताह का मध्य भाग अनुकूलता देने वाला सिद्ध होगा। प्रेम संबधों में प्रगति हेतु इस सप्ताह के शुरूआती भाग से ही कशमकश करनी पड़ सकती है। साथी से निश्चित समय मे न मिल पाने से मलाल हो सकता है। वित्तीय संदर्भों में अधिक व्यय की आशंका रहेगी। जो इस सप्ताह के मध्य भाग में सामान्य होगी। किन्तु अन्तिम भाग में अचल सम्पत्ति में प्रगति रहेगी। अर्थात् इस सप्ताह कई मामलों में मिश्रित परिणाम रहेगे। संबंधित पहलुओं को यथा समय हल करने हेतु प्रयासों को बढ़ाना होगा। तथा अन्य मामलों में सावधानी अपेक्षित रहेगी।

कर्क - कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कई मामलों मे तरक्की प्राप्त होने के योग रहेगे। कला, साहित्य, फिल्म, संगीत, नृत्य, उत्पादन प्रबंधन, नेतृत्व, राजनीति, चिकित्सा, वाणिज्य, अभिनय, परामर्श, अध्यापन के संबंधित क्षेत्रों में इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही इच्छित मुकाम हासिल रहेगा। वित्तीय स्थिति उच्चता की ओर अग्रसर रहेगी। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन के स्तर में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेगे। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य मधुरता और निकटता से मन मे प्रसन्नता रहेगा। इस सप्ताह साथी के मनोनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है। किन्तु इस सप्ताह के मध्य भाग में उपरोक्त संदर्भों मे शिथिलता हो सकती है। सेहत में नरमी के आसार के साथ ही स्थान परिवर्तन के योग रहेंगे वित्तीय संदर्भों में अधिक व्यय का भार बढ़ सकता है। किन्तु सप्ताह का अंतिम भाग पुनः संबंधित पहलुओं को उच्चता देने वाला रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के योग रहेंगे। यदि छोटी-छोटी बातों को छोड़ दे तो यह सप्ताह अशुभ फलों की अपेक्षा अधिक मात्रा में शुभ फलों को देने वाला होगा। ऐसा ग्रह गोचर से संकेत प्राप्त हो रहें है।

सिंह - सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही कई मामलों में अनुकूलता प्राप्त होने के योग रहेगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली प्राप्त रहेगी। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति के योग विद्यमान रहेगे। फिल्म, कला, संगीत, राजनीति, नेतृत्व के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेगे। स्वजनों के मध्य अनुकूलता की स्थिति होगी। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के योग रहेगे। यदि जीवन के सहचर के मध्य कोई विवाद हैं, तो उन्हे इस सप्ताह हल किया जा सकता है। इस सप्ताह अर्थ लाभ हेतु अर्थ स्रोतों को सृजन करने की कोशिशे सफल रहेगी। कहीं न कहीं से धन लाभ रहेगा। पारिवारिक जीवन की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के प्रयासों को सफलता रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में प्रतियोगी व क्रीड़ा क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम संबंधों के लिहाज से अनुकूलता देने वाला होगा। साथी के मध्य रोचक वार्ताओं का क्रम छिड़ने के योग रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग धन संदर्भों में अधिक व्यय की स्थिति देने वाला रहेगा। सेहत में पीड़ाएं हो सकती है। शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। उचित खान-पान के साथ ही नियमित व्यायाम का क्रम अपेक्षित होगा।

कन्या - कन्या राशि के जातक व जातिकाओं के लिए यह सप्ताह कई मामलों में अनुकूलता देने वाला रहेगा। आजिविका के संबंधित क्षेत्रों में भाग्य साथ देगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में सेवा व कार्यानुबंध के समझौतों में इस सप्ताह के मध्य तक मे हस्ताक्षर होने के योग रहेंगे। राजनीति वाणिज्य, नेतृत्व, फिल्म, संगीत के संबंधित क्षेत्रों में भाग्यशाली रहेंगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों में भाग्य प्रबल रहेगा। जीवन संगिनी के मध्य मधुरता व चाहत की स्थिति इस सप्ताह के मध्य से ही रहेगी। यदि कोई मतभेद हैं, उन्हें हल करने में महती प्रगति रहेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं को बढ़ाने में महती प्रगति के योग रहेगे। प्रतियोगी व क्रीड़ा के संबंधित क्षेत्रों में इस सप्ताह के अंतिम भाग से इच्छित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। इस सप्ताह का मध्य भाग वित्तीय तरक्की के सुनहरे अवसर देने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों में चल रही अनबन इस सप्ताह के अंतिम भाग में निश्चित रूप से समाप्त होने के संकेत देगी। यदि कोई मतभेद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती कामयाबी रहेगी। यद्यपि सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के अंतिम चरण में छोटी-छोटी परेशानियां उभर सकती हैं। संबंधित पहलुओं का ध्यान अपेक्षित रहेगा।

तुला - तुला राशि के जातक व जातिकाओ के लिए इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही धन निवेश व विदेश संदर्भों में उन्नति प्राप्त होने के योग रहेंगे। शत्रु पक्ष को पराजित करने में महती कामयाबी रहेगी। कार्य व व्यापारिक विस्तार तथा मांगलिक आयोजनों हेतु कोई लंबी व लाभकारी यात्रा के योग रहेंगे। पितृ पक्ष से स्नेह व धन लाभप्रदता होगी। सेहत के लिहाज से प्रथम व द्वितीय भाग मध्यम साबित होगे, किन्तु अंतिम भाग सेहत को खिलाएं रखने में महत्वपूर्ण रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय और अंतिम भाग में सरकारी व निजी क्षेत्रों में रोजगार के प्रयासों को महती कामयाबी हासिल होगी। राजनीति व नेतृत्व, प्रबंधन के संबंधित क्षेत्रों में किस्मत प्रबल रहेगी। मातृ पक्ष के मध्य स्नेह व वित्त लाभ होने के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का अंतिम भाग अनुकूलता देने वाला रहेगा। साथी के मध्य कोई विवाद हैं तो उन्हें समाप्त करने में इस सप्ताह के अंतिम भाग में सफलता प्राप्त होगी। वित्तीय स्थिति को उच्चता के मुकाम तक पहुंचाने हेतु प्रयासों की तीव्रता अपेक्षित रहेगी। इस सप्ताह तुला राशि के जातको को कई मामलों में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं हेतु यह सप्ताह कई मामलों में अनुकूलता देने वाला होगा। स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होगा। शारीरिक क्षमताओं में महती प्रगति के योग विद्यमान रहेगे। वैवाहिक जीवन में महती खुशहाली के योग रहेगे। पत्नी व बच्चों के मध्य सुख-शांति रहेगी। इस सप्ताह जीवन सहचर के मनोनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को अंजाम दिया जा सकता है। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यो के आयोजनों के योग रहेगे। संतान पक्ष को प्रणय के सूत्रों मे बांधने हेतु उम्दा अवसर रहेंगे। वित्तीय स्थिति धीरे-धीरे अनुकूलता की और अग्रसर होगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग अनुकूलता देने वाला होगा। किन्तु सप्ताह के मध्य भाग में शत्रु पक्ष अचानक ही विवादों को हवा दे सकते हैं। कार्य क्षेत्रों में तबादले की स्थिति हो सकती है। इस सप्ताह का अंतिम भाग आपके भाग्य में वृद्धि करने वाला होगा व नेतृत्व क्षमताओं में आपकी पकड़ रहेगी। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग सेहत संदर्भों के लिहाज प्रतिकूल हो सकता है, स्वास्थ्य में पीड़ाएं उभर सकती हैं, उचित खान-पान के क्रम के साथ नियमित व्यायाम के क्रम को अवरूद्ध न करे।

धनु - धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह महती उन्नति प्राप्त होने के योग रहेंगे। स्वजनों में मध्य आपसी तालमेल का क्रम होगा। ससुराल पक्ष के मध्य निकटता का लाभ रहेगा। धन निवेश व विदेश संदर्भो में महती प्रगति के योग रहेगे। किसी नामी संस्था के मध्य कार्यानुबंधों को प्राप्त करने हेतु इस सप्ताह के प्रथम भाग में बैठक के योग रहेगे। किन्तु वित्तीय संदर्भों में चिंताएं हो सकती हैं, अधिक व्यय भार बढ़ने की स्थिति रहेगी। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग मध्यम रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के द्वितीय भाग में सेहत संदर्भों में तरोताजगी का अहसास रहेगा। चल रही पीड़ाओं का अंत होगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता के योग रहेगे। संतान पक्ष की उन्नति का शुभ समाचार प्राप्त होने के योग रहेगे। कला, संगीत, साहित्य, उद्योग, फिल्म निर्माण के संबंधित क्षेत्रों में तरक्की रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम चरण में अदालती मामलों में विजय के योग रहेगे और अन्य संबंधित संदर्भों में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। अर्थात इस सप्ताह मिश्रित फल प्राप्त होने के योग रहेगे। जिससे छोटी-छोटी परिशानियां हो सकती हैं। धैर्य व साहस का क्रम अपेक्षित रहेगा। रहन-सहन के स्तर और उच्च करने हेतु चुनौतियां हो सकती है।

मकर -  इस सप्ताह मकर राशि के जातक व जातिकाओं को गृहस्थ जीवन में रहन-सहन के स्तर को उच्च करने में महती कामयाबी हासिल होगी। कला, साहित्य, फिल्म, नृत्य,प्रबंधन, तकनीक, अध्यापन, नेतृत्व के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेगे। इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में उच्च मुकाम हासिल होगा। दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। संतान पक्ष की खुशहाली का समाचार रहेगा। पुत्र/पुत्री के हाथ पीले करने में महती प्रगति रहेगी। आमदनी के साधनों से इच्छित लाभ प्राप्त करने की मंशा पूर्ण होगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग अनुकूलता से भरा रहेगा। साथी के मध्य इच्छित वार्ताओं का क्रम छिड़ सकता है। किन्तु सप्ताह के मध्य भाग में संबंधित मामलों में कठिनइयों के आसार रहेगे। सेहत में पीड़ाएं व प्रेम संबंधों मे अनबन की स्थिति रहेगी। धन मामलों में अधिक व्यय की स्थिति रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में पुनः खुशहाली प्राप्त होने के योग रहेगे। ऐसा ग्रह गोचरीय संकेत इस राशि के जातकों को इस सप्ताह प्राप्त हो रहे हैं। यद्यपि इस राशि के जातको को इस सप्ताह कई मामलों में उतार- चढ़ाव देखने को प्राप्त होगे किन्तु शुभ फलों की अधिकता रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती सफलता के योग रहेंगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। किसी प्रतिष्ठित संस्था के मध्य दीर्घावधि के कार्मिक समझौतों पर हस्ताक्षर होने के अवसर रहेंगे। सेवा क्षेत्रों में पदोन्नति व सम्मान प्राप्त होगा। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों के आयोजन रहेगे। सेहत खिली हुई होगी। किन्तु वित्त संदर्भो में व्यय की अधिकता से परेशानियां हो सकती हैं। लंबित पड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में हो रहे विलम्ब को समाप्त करने में मानवीय श्रम को बढ़ाना होगा।  इस सप्ताह का मध्य भाग मे प्रेम संबंधो में मधुरता को बढ़ाने वाला रहेगा। आय के स्रोतों से इच्छित लाभ प्राप्त करने में कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में ग्रहों की गोचरीय स्थिति के कारण संबंधित मामलों में मशक्कत करनी पड़ सकती है। सेहत में पीड़ाएं उभर सकती हैं तथा दूरस्थ स्थानों में भ्रमण या स्थानान्तरण के योग रहेंगे। अर्थात् इस राशि के जातकों को मिश्रित फल प्राप्त होने के योग रहेंगे।

मीन - मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह रोजगार के प्रयासों को कामयाबी रहेगी। सरकारी व निजी क्षेत्रों में दिया गसा साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। राजनीति व नेतृत्व के संबंधित मामलो में किस्मत साथ देगी। इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यो के आयोजनों को मूर्तरूप दिया जा सकता है। पितृ पक्ष के मध्य किसी जरूरी मामले में चर्चा रहेगी। इस सप्ताह के मध्य में संबंधित सेवा क्षेत्रों में पदोन्नति के योग रहेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेगी। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति रहेगी। सेहत के लिए सप्ताह का प्रथम भाग प्रतिकूल रहने के आसार हैं किन्तु मध्य भाग मे सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी।  किन्तु धन संदंर्भों के लिहाज से इस सप्ताह के मध्य भाग में मध्यम परिणाम प्राप्त रहेगे। किन्तु भू-जायदाद के मामलों में किस्मत साथ देगी। किए गए प्रयासों को बढि़या लाभ होगा। निजी निवास स्थान को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने में महती प्रयोग के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह के शुरूआती भाग में कशमकश करनी पड़ सकती है, किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग मधुरता व निकटता को देने वाला होगा। साथी के अनुकूल वस़्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment