Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
केजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैंपश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारीगिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका खारिज
Business

माइक्रोसॉफ्ट ने तेलंगाना सरकार की महिला उद्यमी केंद्र के साथ की साझेदारी

July 21, 2019 07:32 AM
Jagmarg News Bureau

हैदराबाद (भाषा) - प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने तेलंगाना सरकार के महिला उद्यमी केंद्र के साथ साझेदारी की घोषणा की है। महिला उद्यमी केंद्र तेलंगाना सरकार की क्षेत्र की महिला उद्यमियों और प्रौद्योगिकीविदों को सशक्त करने की एक पहल है।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस साझेदारी के तहत पूरा ध्यान डिजाइनिंग और सीखने की गतिविधियों को लागू करने पर दिया जाएगा तो महिलाओं को नवोन्मेषी बनने और लड़कियों को विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित (स्टेम) क्षेत्र में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

इस साझेदारी के तहत महिलाओं को विभिन्न प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में बेहतर नेटवर्किंग की समझ और अवसर देने के लिए मंच भी उपलब्ध कराया जाएगा। यह साझेदारी महिला उद्यमी केंद्र से जुड़े समुदाय को माइक्रोसॉफ्ट गैरेज के बुनियादी ढांचे और अत्याधुनिक सुविधाओं का भी लाभ उठा सकती है।

माइक्रोसॉफ्ट गैरेज इंडिया की निदेशक रीना दयाल यादव ने कहा कि प्रौद्योगिकी के साथ हमारा जुड़ाव जिस तरह बढ़ रहा है। हमें मौजूदा समय से अधिक कुशल और योग्य प्रतिभा की जरूरत होगी। महिलाओं को सशक्त बनाना हिंदुस्तान की कौशल क्रांति के बदलाव का हिस्सा है।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
शेयर बाजार में तीन दिनों से जारी तेजी पर विराम, बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 362 अंक टूटा भारत के साथ व्यापार संबंधों को फिर बहाल करने पर ‘गंभीरता’ से विचार कर रहा है पाकिस्तान किआ इंडिया के वाहन एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक महंगे होंगे टाटा के सेमीकंडक्टर संयंत्र सभी क्षेत्रों को करेंगे चिप आपूर्ति, 72,000 रोजगार पैदा होंगे: चंद्रशेखरन कोयला मंत्रालय अगले वित्त वर्ष में बिजली क्षेत्र की मांग को पूरा करने को तैयार : जोशी Madhya Pradesh News: KISNA डायमंड एंड गोल्ड ज्वैलरी ने बरेली में अपने ग्राहकों के नाम से किया गिविंग बैक बांग्लादेश, श्रीलंका, कई अन्य देश भारत के साथ रुपये में व्यापार करने के इच्छुक: गोयल भारतीय कंपनियों के निदेशक मंडल में महिलाओं की संख्या पिछले पांच वर्षों में बढ़ी: रिपोर्ट हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज मध्य प्रदेश में 350 करोड़ रुपये का निवेश करेगी गूगल प्ले स्टोर से कुछ भारतीय स्टार्टअप के ऐप हटाने पर सरकार का कड़ा रुख