Follow us on
Friday, July 03, 2020
BREAKING NEWS
भारत में 90 लाख से अधिक लोगों की कोविड-19 जांच हुईसीएपीएफ में जल्द ही अधिकारी के रूप में भूमिका निभाएंगे ट्रांसजेंडर, प्रक्रिया हुई तेजचीनी ऐप पर प्रतिबंध डिजिटल हमला - प्रसाददिल्ली दंगे : केन्द्र और दिल्ली के मतभेद के बीच अदालत ने स्कूल मालिक की जमानत पर लगी रोक हटायीवैज्ञानिकों ने कोविड-19 के प्रसार का अनुमान लगाने के लिये मौसम पूर्वानुमान तकनीक का उपयोग कियासेना के अधिकारी ने दुनिया की मुश्किल साइकिल रेस में से एक पूरी कीअप्रैल 2023 से शुरू हो सकता है निजी रेल परिचालन, प्रतिस्पर्धी होगा किराया - रेलवे बोर्ड चेयरमैनसोमवार से खुलेंगे ताजमहल, कुतुब मीनार समेत सभी स्मारक
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 29 जुलाई से 04 अगस्त 2019

July 28, 2019 09:05 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने संबंधित आय के स्रोतों से संतोष जनक लाभ प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इसके लिए आपको पूरे प्रबंधन तंत्र को मजबूत करने की जरूरत रहेगी। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का पहला भाग अनुकूल बना रहेंगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपकी यात्राएं व बढे़गी आपको कामों को पूरा करने का दो तरफा दवाब रहेगा। जिससे आपको इस सप्ताह के दूसरे भाग में अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। हालांकि सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के दूसरे भाग में कुछ परेशानी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कई कामों को पूरा करने में जहाँ कामयबी रहेगी। वहीं व्यापारिक वृद्धि होना तय रहेगा। यदि आप किसी साझेदारी के कामों को आगे बढ़ाने के लिए सोच रहें हैं, तो आपको इस सप्ताह के अंतिम भाग से अच्छे अवसर रहेंगे। किन्तु जोखिमों एवं सम्भावित सुरक्षा का ध्यान रखना जरूरी रहेगा।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने उत्पादों को प्रभावी तरीके से बाजार में पेश करने के लिए तत्पर रहेंगे। हालांकि आपके लिए यह जरूरी रहेगा। कि आप जोखिमों का विश्लेषण करते हुए अवसरों को पहचानते हुए उनका भरपूर लाभ ले। यदि आप नौकरी करते हैं, तो इस सप्ताह आपको पदोन्नति प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और उत्साह के साथ करने में लगे रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का पहला भाग अच्छा रहेगा। आप अपने काम के साथ सेहत का भी ध्यान दे सकेंगे। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके सेहत में पीड़ाएं उभर सकती हैं। किन्तु लाभ की दृष्टि से इस सप्ताह का दूसरा भाग अच्छा रहेगा। आप अपने बढ़ते हुए कदमों से उत्साहित रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी की बातों को तब्जों दे सकेंगे। उन्हें सुनने व समझने का समय देते रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा व प्रवास स्थति रहेगी।

मिथुन - इस सप्ताह आप अपने पराक्रम को और बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। आप धीरे-धीरे लोगों से सम्पर्क बढ़ाते हुए अपनों कामों को और तेजी से करने में लगे रहेंगे। हालांकि आपको इस सप्ताह के पहले भाग में इस हेतु अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। किन्तु इस दौरान आपको अपने घर की चिंता निजी तौर पर बनी रहेगी। सेहत में सांस व जुकाम की पीड़ाएं रहेगी। जिससे आप कुछ और परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपके कारोबारी जीवन में तेजी का दौर रहेगा। जिससे आप किए गए प्रयासों से उत्साहित रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो इस सप्ताह के दूसरे भाग तक आपके अधिकारों को और विस्तार देने पर चर्चाएं रहेंगी। आप अपने कामों के प्रति समर्पित रहेंगे। इस सप्ताह आप घर के उपयोग में आने वाली कुछ वस्तुओं को क्रम मे रखेगे। जिससे घर में साधनों के आभाव को दूर करने में मद्द रहेगी। सप्ताह के अंतिम भाग में प्रेम संबंधों में अनुकूलता रहेगी।

कर्क  - इस सप्ताह के पहले भाग में आप अपनी व्यापारिक प्रगति के कई पहलुओं का ध्यान से निरीक्षण करने में लगे रहेंगे। आप उन विन्दुओं पर ध्यान केन्द्रित करना चाहेंगे। जहाँ सुधार की जरूर बनी हुई रहेगी। हालांकि इस दौरान आप अपने कर्मियों को प्रोत्साहन देने के लिए विचार करेंगे। हालांकि आपको बढ़ती हुई भाग-दौड़ के कारण सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। आप अपने स्तर पर कुछ परहेजों की अनदेखी कर सकते हैं, जिससे आपको उपचार की जरूरत रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप कुछ धर्म लाभ के कामों को करने के लिए उत्साहित रहेंगे। घर परिवार के साथ समांजस्य बनाने में प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने सेहत के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। परिणामतः इस सप्ताह के अंत तक आपकी सेहत अच्छी रहेगी। कारोबारी जीवन में आप तरक्की की तरफ रहेंगे। निजी संबंधों में प्रतिकूलता बनी रहेगी।

सिंह - इस सप्ताह आप अपने सोच को और उच्च करने में सक्षम रहेंगे। साथ ही ऐसे साझीदारी के कामों में और उदार रहेंगे। जिससे छोटे उद्यमियों की सोच और उच्च करने में प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने वैवाहिक जीवन में अच्छी प्रगति हासिल करने में सक्षम रहेंगे। जिससे आप जीवन साथी से प्रसन्न रहेंगे। परिणामतः घर में अनुकूल वातावरण देने में सक्षम रहेंगे। आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में किसी एकीकृत समूह के साथ मिलकर अपने कारोबार को और विस्तार देने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपके सेहत में कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। जिससे आपको किसी चिकित्सक से सलाह लेने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में आपका दबदबा बना हुआ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी समाजिक कामों को पूरा करने के साथ किसी धार्मिक लाभ के काम को करने के लिए तैयार रहेंगे।

कन्या - इस सप्ताह आप अपने निजी प्रयोग की वस्तुओं को खरीदने के साथ कुछ रूचिकर आहारों के प्रयोग में उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग में आप किसी निजी रिश्तेदार से मिलने के लिए जाएंगे। इस दौरान आप अपने कई महत्वपूर्ण किन्तु जरूरी मामलों में चर्चाएं तेज करते हुए रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको वाकई काम-काजी जीवन में अच्छे अवसर रहेंगे। हालांकि आप कुछ इधर-उधर के कामों में अपने समय को देने में लगे रहेंगे। जिससे आपको परेशानी रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी। नौकरी पहले की ही तरह चलती रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी अदालती मामलों में अपने हस्ताक्षेप को बढ़ाते हुए कुछ मामलों को निपटाने के मूड़ में रहेंगे। पर विरोधी को इसका अहसास भी कराने में नहीं चूकेंगे। कि आप कमजोर नहीं, बल्कि उदार दिल हैं। हालांकि कुछ लोग आपके इस कदम की निंदा करते हुए रहेंगे।

तुला - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में अच्छे अवसरों से युक्त रहेंगे। आप अपने विषयों की तैयारियों में ध्यान देने में व्यस्त रहेंगे। परिणामतः आपको किसी प्रतियोगी क्षेत्रों में वांछित कामयाबी की स्थिति रहेगी। आप संतान पक्ष की प्रगति से उत्साहित रहेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने संगठन को संगठित करने में सक्षम रहेंगे। जिससे आपकी आय बढ़ी हुई रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप अपने ससुराली जनों से अधिक मिले हुए रहेंगे। आप उनके साथ समांजस्य स्थापित करते हुए एक नेक व्यक्ति की श्रेणी में शामिल होने की कोशिश में रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको अधिक धन व्यय करने की स्थिति रहेगी। सेहत में कुछ पीड़ाओं के चलते आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अनुकूल व अच्छे परिणाम रहेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह आपको जहाँ अपने तन को संवारने में प्रगति रहेगी। वहीं कुछ लोगों से सम्पर्क बनाने तथा कार्य क्षेत्र में प्रगति अर्जित करने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। परिणामतः आपको अच्छे परिणाम रहेंगे। आप अपने व्यापार वृद्धि हेतु कुछ प्रभावी कदमों को उठाने के लिए तैयार रहेंगे। नौकरी पेशा के क्षेत्रों में इस सप्ताह आपको पदोन्नति की स्थिति रहेगी। संबंधित अधिकारी प्रसन्न रहेगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको जहाँ धन का लाभ रहेगा। वहीं मान-प्रतिष्ठा की स्थिति और अच्छी रहेगी। अध्ययन के क्षेत्रों में आपको और अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। निजी संबंधों में साथी के साथ आप अनुकूल बातों को छेड़ने में दिलचस्प रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कहीं प्रवास व यात्रा में जाना पड़ सकता है। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको अच्छी प्रगति हासिल रहेंगी। किन्तु स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का अंतिम भाग प्रतिकूल रहेगा।

धनु - इस सप्ताह आप जहाँ आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति अर्जित करने में लगे रहेंगे। वहीं स्थानीय व दूर-दराज के क्षेत्रों में आपकी यात्राएं जारी रहेगी। आप इस दौरान कुछ धर्म लाभ की यात्राओं को अंजाम देने में लगे रहेंगे। आप अपने सगे भाई बहिनों के साथ समांजस्य बनाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपके सेहत में पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं। तो आपको अच्छी प्रगति रहेगी। आपके कार्य व निर्णय से इस सप्ताह आपको फायदा रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी आमदनी और बढ़ी हुई रहेगी। आप कर्मियों के प्रशिक्षण कार्यक्रमों का संचालन करने में लगे रहेंगे। जिससे कामों की गुणवत्ता को और सुधारने में प्रगति रहेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी।

मकर - इस सप्ताह आप भूमि की खरीद को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। हालांकि आप पहले कुछ उसकी जानकारी जुटाने में लगे रहेंगे। जिससे संबंधित पक्ष के झूठ व सच के अन्तर को समझने में मद्द रहेगी। हालांकि आपको इस काम में अपने परिवार के लोगों का साथ रहेगा। धन निवेश में लाभ रहेगा। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का पहला व दूसरा भाग कुछ प्रतिकूल सा बना रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। निजी संबंधों में विवादों की स्थिति रहेगी। साथी आपकी बातों से कुछ परेशान रहेगा। हालांकि आप उन्हें समझाने का प्रयास करेंगे भी; किन्तु उन्हें आपकी बात बेकार सी प्रतीत रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी सेहत जहाँ अच्छी रहेगी। वहीं काम-काजी जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों में कुछ और अधिकारों को दिए जाने की स्थिति रहेगी। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। किन्तु मशीनरी उपकरणों की खराबी से परेशान रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही जहाँ आपको सेहत में लाभ रहेगा। वहीं आजीविका के क्षेत्रों में बढ़त की स्थिति रहेगी। आप अपनी वित्तीय स्थिति को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि आपको अपने प्रबंधन तंत्र को और मज़बूती देने की जरूरत बनी रहेगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको वैवाहिक सूत्रों से जुड़ने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह आप अपने संस्था के कुछ कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको धन निवेश व विदेश के कामों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि की स्थिति रहेगी। हालांकि प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति और बढ़ सकती हैं, जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके पराक्रम मे वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप कुछ साहसिक निर्णय लेने में लगे रहेंगे। जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि की स्थिति रहेगी। किन्तु सतर्कता जरूरी रहेगी।

मीन - इस सप्ताह आप अपने कामों की गति को और तेज करने में व्यस्त रहेंगे। हालांकि इसके लिए आपको और समय व धन देने की जरूरत रहेगी। आप उन पहलुओं की समीक्षा में लगे रहेंगे। जिसके कारण आपके उत्पादन व विक्रय लक्ष्य पिछड़ रहे हैं। हालांकि आपके इन सुधारों की प्रक्रिया में आपको सजगता की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपकी सेहत में गुप्तांगो की पीड़ाएं रहेंगी। जिससे आप कुछ और परेशान रहेंगे। किन्तु बाहर के कामों को साधने में सफलता रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सेहत और सुखद बनी रहेगी। आप अपने आजीविका के कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ तालमेल की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको भूमि के मामलों में प्रगति की स्थिति रहेगी। हालांकि शत्रु पक्ष आपकी प्रगति को अवरूद्ध करने की कोशिश करेंगे। जिससे आपको अदालत के दरवाजे खटखटाने की जरूरत रहेगी।

Have something to say? Post your comment