Follow us on
Thursday, June 04, 2020
BREAKING NEWS
कोविड-19 मरीजों के लिए खाली बिस्तरों की जानकारी देने के लिए दिल्ली कोरोना ऐपप्रधानमंत्री ने चक्रवात निसर्ग के मद्देनजर महाराष्ट्र, गुजरात के मुख्यमंत्रियों से बात कीपंजाब में अति वांछित गैंगस्टर गिरफ्तारजेसिका लाल हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे दोषी सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु शर्मा रिहाएक देश-एक राशन कार्ड से जुड़े ओडिशा, सिक्किम, मिजोरम - पासवानकोविड-19: देश में संक्रमितों की संख्या 1,98,706 हुई और मृतकों की संख्या 5,598 पहुंचीरीजीजू ने खेलो इंडिया सामुदायिक कोच विकास कार्यक्रम को शुरू कियाभारत की क्षमता, संकट प्रबंधन पर है भरोसा, निश्चित ही हम अपनी वृद्धि वापस हासिल करेंगे - मोदी
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 05 अगस्त से 11 अगस्त 2019

August 04, 2019 09:00 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह के पहले भाग से नौकरी पेशा के क्षेत्रों में आपको कुछ परेशानियों की स्थिति बनी रहेंगी। आपको दूसरे स्थानों में काम को संभालने के लिए भेजे जाने पर विचार रहेगा। जिसे आप हालांकि एक अवसर की तरह लेने में व्यस्त रहेंगे। किन्तु नए स्थान में पुनः कार्यो की प्रगति बनाने तथा नए लोगों के साथ तालमेल बनाने की चुनौती बनी रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का पहला भाग ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको पहले से अधिक सफलता की स्थिति बनी रहेगी। किन्तु विरोधी पक्ष आपको अदालती मामलों में परेशानी की स्थिति दे सकते हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आप कुछ धर्म लाभ के कामों में लगे रहेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति से कामों के विषय में और पुख्ता जानकारी जुटाने की मंशा रहेगी। अंतिम भाग में व्यापार में लाभ रहेगा।

वृषभ - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने कार्मिक प्रभाव को बनाएं रखने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। परिणामतः आपको कई कामों को पूरा करने में अच्छी प्रगति की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि आप किसी समकक्ष के मध्य चल रहे मतभेदों को भुलाने के लिए कुछ अपने स्तर पर और उदार रहेंगे। आप अपने कामों को स्पष्ट करते हुए आगे कार्य योजनाओं को तैयार करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ अदालती कामों को पूरा करने के लिए इधर-उधर भाग-दौड़ करने की स्थिति रहेगी। किन्तु निजी संबंधों में कुछ खास प्रगति नहीं रहने से आप कुछ परेशान रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपनी प्रतिभा को निखारने में सफल रहेंगे। एक तरफ आप अपने परिवार के प्रति उत्साहित रहेंगे। वहीं धर्म लाभ के कामों को करने में लगे रहेंगे। किन्तु सेहत में कुछ सांस व जुकाम की परेशानियां रहेगी।

मिथुन -  इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप व्यापारिक बुनियाद को और मजबूत बनाने के लिए उत्साहित रहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए कुछ जरूरी साधनों को जुटाने के लिए अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। आप इसके लिए किसी वित्तीय संस्था से उधार पूंजी लेने के विचार में रहेंगे। हालांकि आपके यह प्रयास बहुत हद तक सफल रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग में वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेगी। आप अपने कामों को पूरी तेजी के साथ करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु सेहत में पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में धन निवेश व कुछ संस्थाओं के मध्य समझौतों को अंतिम रूप देने में प्रगति रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और गति देने में सक्षम रहेंगे। किन्तु परिजनों के मध्य आप भूमि के विवादों में उलझते रहेंगे। जिससे पारिवारिक साख खराब रहेगी। सावधानी जरूरी रहेगी।

कर्क - इस सप्ताह के पहले भाग में आप पुत्र/पुत्री की प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। आप देखेंगे कि वह अपने कामों को पूरा करने की कसौटियों में खरे उतरते रहेगे। इस सप्ताह के पहले भाग से आपको संबंधित आय के स्रातों से अच्छा लाभ रहेगा। प्रेम संबंधों की मधुरता से आप और उत्साहित रहेंगे। आपके बढ़े हुए उत्साह से संबंधों में खुशी का माहौल रहेगा। जिससे आप उन्हें कुछ पसंद वस्तुओं को उपहार में देने के लिए जाएंगे। और उनसे कुछ उपहार में प्राप्त भी करेंगे। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो आपको इस सप्ताह के पहले से अधिक सफलता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में हालांकि आपको कुछ कामों को पूरा करने के करने के लिए अधिक भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। धन निवेश में लाभ रहेगा। आप अपने प्रतिभा व उत्पादों के दम पर इस सप्ताह के दूसरे भाग में दूर-दराज के क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने में सफल रहेंगे। अंतिम भाग अनुकूल बने रहेंगे।

सिंह - इस सप्ताह के शुरूआत में आप अपनी योजनाओं को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप अपने कामों की प्रगति से उत्साहित रहेंगे। तथा उनकी प्रगति की रिपोर्ट अपने संबंधित अधिकारियों को देने के लिए उत्साहित रहेंगे। आपकी प्रतिभा की अधिकारियों के मध्य सराहना रहेगी। आपकी प्रभावशाली कार्य शैली रहेगी। जिससे कर्मचारियों के हौसले बुलंद रहेंगे। इस दौरान आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे आप अपने कार्यों को पहले से अच्छी तरह करने में सक्षम रहेंगे। घर परिवार में खुशियों की स्थिति रहेगी। जिससे कुछ और भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको निजी संबंधों में मधुरता का लाभ रहेगा। अध्ययन व प्रतियोगी क्षेत्रों में अच्छे अवसर रहेंगे। किन्तु आपकी पकड़ संबंधित विषयों में और अच्छी बनी रहे मेहनत जरूरी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से आपकी आमदनी और अच्छी रहेगी। सप्ताह के अंतिम भाग में धन व्यय रहेगा।

कन्या - इस सप्ताह आप जरूरतों को ध्यान में रख कर कुछ नए नियमों को लागू कर सकते हैं, जिससे  संबंधित बाजार में पूरी तरह पकड़ बनाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए अपने स्तर पर काफी भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। आप देखेंगे कि आपके घर परिवार में भाई आपकी बातों को मानते हुए कुछ कामों को पूरा करने में सहयोग देते रहेंगे। आप उन्हें भी सम्मान व अधिकार देने में नहीं चूकेंगे। जिससे घर में खुशी की स्थिति रहेगी। इस माह आप कुछ धर्म लाभ के कामों को करने के लिए तैयार रहेंगे। हो सकता है, कि आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा के लिए रवाना रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपके आस-पास अच्छा वातावरण बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और तेजी के साथ करने में संलग्न रहेंगे। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको संतान पक्ष की तरफ से खुशी प्राप्त रहेगी। निजी संबंधों में चाहत रहेगी।

तुला - इस सप्ताह आप जहाँ परिजनों के साथ मिले रहेंगे। वहीं कुछ कामों को पूरा करने के लिए उनकी सलाह लेने में नहीं चूकेंगे। हालांकि आपको इसके लिए पहले से अधिक सक्रिय रहने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह आप किसी भूमि के विवाद में अपने हस्ताक्षेप को बढ़ाते हुए उसे निपटाने के प्रयास में रहेंगे। किन्तु विरोधी पक्ष आपको और उलझाने के लिए चाल चल सकते हैं। जिससे आपको अदालत के दरवाजे खटखटाने पड़ सकते हैं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आजीविका के क्षेत्रों में आपकी भाग-दौड़ जारी रहेगी। आप अपने संगठन को और ऊॅचा उठाने के लिए कुछ समीकरण बिठाने के मूड़ में रहेंगे। हालांकि इस बढ़ते हुए दबाव से आपके सेहत में कुछ विपरीत प्रभाव रहेगा। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग मे नौकरी में आपको अच्छा वातावरण प्राप्त रहेगा। स्वास्थ्य और अनुकूल तथा अच्छा बना रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने कामों को और तेजी देने में सक्षम रहेंगे। आप देखेंगे कि अधिकारियों के मध्य योजनाओं को अंतिम रूप देने का खाका खींचने में सहायता रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और सही ढंग से करने मे सक्षम रहेंगे। हालांकि आपको इस हेतु कुछ और कर्मचारियों की जरूरत रहेगी। जिनकी नियुक्ति को अंतिम रूप देने की चुनौती रहेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशी की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप किसी भूमि का सर्वेक्षण करने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे उसमें व्यापारिक गतिविधों के संचालन को अंतिम रूप देने में सहायता रहेगी। इस सप्ताह के तीसरे भाग में आप आजीविका के क्षेत्रों में और मजबूत स्थिति बनाने के लिए पहले से ही उत्साहित रहेंगे। किन्तु निजी रिश्तों में साथी के साथ आप किसी बात में कहा सुनी कर सकते हैं, जिससे आापको परेशानी रहेगी। हालांकि आपको कुछ उदार होने की जरूरत बनी रहेगी।

धनु - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप योजनाओं को गति देने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। आप अपने कामों को पूरा करने के लिए कुछ उपकरणों की खरीद हेतु स्थानीय बाजार में जाने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आप धीरे-धीरे दूसरों पर निर्भरता को कम करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि आपको इस हेतु अधिक धन जुटाने की जरूरत रहेगी। धन निवेश व विदेश के कामों में आपको फायदा रहेगा। इस दौरान आपकी सेहत में आन्तरिक पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह से दवा खाने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आप अपने कामों को और अधिक गति के साथ करने में लगे रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कुछ ऋणों के भुगतान को लेकर परेशानी बनी रहेगी। निजी रिश्तों में कुछ अनबन की स्थिति रहेगी। जिससे आप निजी तौर पर परेशान रहेंगे। सावधानी की जरूरत रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपकी आमदनी बढ़ी हुई रहेगी। जिससे आप अपने जीवन स्तर को और अच्छा बनाने के लिए उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह आप जहाँ कुछ उपयोगी साधनों को जुटाने में लगे रहेंगे। वहीं कामों की गति को बढ़ाने की चुनौती भी रहेगी। कुल मिलाकर इस सप्ताह आपको संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप और प्रसन्न रहेंगे। निजी संबंधों में साथी की भावनाओं को समझते हुए उन्हें कुछ उपहार देने के मूड़ में रहेगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको धन निवेश व विदेश के कामों में निश्चित ही बढ़त के अवसर रहेंगे। आप अपने कामों को और तेजी देने में सक्षम रहेंगे। किन्तु धन का व्यय अधिक रहेगा। हालांकि सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। पत्नी व बच्चों के मध्य अच्छा तालमेल बना हुआ रहेगा।

कुम्भ - इस सप्ताह आप अपने काम-काजी जीवन में अच्छे अवसरों से युक्त रहेंगे। जिससे आपका  उत्साह बढ़ा हुआ रहेगा। आप इस सप्ताह पिछले समय के बिगड़े हुए माहौल को सुधारने में महती भूमिका निभाने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान आपकी सेहत और सुखद व सुन्दर रहेगी। आप नियमित खान-पान को महत्व देते रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपने कामों को पूरी क्षमता के साथ करने में लगे रहेंगे। हालांकि आपको इस सप्ताह घर परिवार के लोगों का अच्छा साथ रहेगा। जिससे आप और उत्साहित रहेंगे। प्रतियोगी व तकनीक के क्षेत्रों में आपको कोई उच्च मुकाम प्राप्त रहेगे। हालांकि इसके लिए आपको पूरे मन से प्रयास करने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपने धन लाभ को और गतिमान बनाने में लगे रहेंगे। संबंधित आय के स्रोतों से अच्छे लाभ की स्थिति रहेगी। निजी संबंध अच्छे रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग प्रतिकूल रहेंगे।

मीन - इस सप्ताह आपके साहस में वृद्धि की स्थिति रहेगी। आप अपने कई ऐसे कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। जो कि कठिन व पिछड़ रहे हैं। हालांकि सेहत के लिए इस सप्ताह का पहला व  अंतिम भाग प्रतिकूल बना रहेगा। जिससे आप कुछ और परेशान रहेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अच्छे व सुन्दर स्वास्थ्य से युक्त रहेंगे। आपकी क्षमताएं बढ़ी हुई रहेंगी। जिससे आप अपने कामों को और तेजी से करने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह आप अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में कुछ और समय देने में व्यस्त रहेंगे। हालांकि आपको कुछ न कुछ अतिरिक्त मेहनत करने की जरूतर रहेगी। हालांकि इस मेहनत से आपकी सेहत नहीं खराब रहेगी। इस सप्ताह के अंत में आपकी आमदनी पहले से और अधिक अच्छी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और तेजी से करने मे सक्षम रहेंगे। आप अपनी गृहस्थी को संवारने में पूरे जोरों से लगे रहेंगे। निजी संबंधों में साथी से मधुर वार्ताओं का लाभ रहेगा।

Have something to say? Post your comment